Move to Jagran APP

Kanpur News: पुलिसकर्मी बनकर तीन युवकों से लूटपाट करने वाले चार लुटेरे मुठभेड़ में गिरफ्तार, एक के पैर में लगी गोली

एमपी के दमोह से अपने गुरु को कार से लेने मकनपुर जा रहे तीन युवकों को शनिवार की रात अगवाकर लूटपाट करने वाले चार बदमाशों को रविवार की रात पुलिस ने मुठभेड़ में गिरफ्तार कर लिया। इस दौरान एक लुटेरा पैर में गोली लगने से घायल हो गया। पुलिस ने लुटेरों के पास से तमंचा दो कारतूस समेत घटना में प्रयुक्त कार बरामद की।

By Arun Pandey Edited By: Vinay Saxena Published: Mon, 06 May 2024 02:12 PM (IST)Updated: Mon, 06 May 2024 02:12 PM (IST)
कानपुर में चार लुटेरे मुठभेड़ में गिरफ्तार।- सांकेत‍िक तस्‍वीर

संवाद सहयोगी, बिल्हौर। मध्य प्रदेश के दमोह से अपने हजरत (गुरु) को कार से लेने मकनपुर जा रहे तीन युवकों को शनिवार की रात अगवाकर लूटपाट करने वाले चार बदमाशों को रविवार की रात पुलिस ने मुठभेड़ में गिरफ्तार कर लिया। इस दौरान एक लुटेरा पैर में गोली लगने से घायल हो गया। पुलिस ने लुटेरों के पास से तमंचा, दो कारतूस समेत घटना में प्रयुक्त कार बरामद की।

loksabha election banner

मध्य प्रदेश के दमोह जिले के फुटेराबाद वार्ड नंबर 1 हरसिद्धि मंदिर के पास के निवासी वसीम खान उर्फ राजा पुत्र मोबीन खान अपने साथी पुराना बाजार नंबर दो, थाना सिटी, दमोह, मध्य प्रदेश निवासी आसिफ खान पुत्र शुभराती और चालक सौरभ ताम्रकार पुत्र गौरीशंकर के साथ शनिवार को स्विफ्ट डिजायर कार से मकनपुर में रहने वाले अपने हजरत को लेने जा रहे थे।

पुल‍िस बनकर की लूटपाट

रात लगभग 8 बजे मकनपुर रोड पर देवहा मोड़ के पास पीछे से दूसरी स्विफ्ट कार से आए लोगों ने ओवरटेक कर गाड़ी वसीम की कार के आगे लगा दी और अपने आप को पुलिस वाला बताकर पिस्‍टल दिखाते हुए मारपीट कर तीनों युवकों का अपहरण कर अपनी कार में बैठा लिया था।

बदमाशों ने लूटपाट के साथ मुठभेड़ के नाम पर युवकों के परिवार से ऑनलाइन 53 हजार रुपए मंगा लिए थे और शक होने पर वसीम को पनकी और दो अन्य साथियों को महाराजपुर क्षेत्र में छोड़ दिया था। मामले में मुकदमा दर्जकर पुलिस की सात टीमें लुटेरों की तलाश में जुटी थीं।

पुल‍िस की गोली से एक लुटेरा घायल 

एडीसीपी पश्चिम विजयेंद्र द्विवेदी के मुताबिक, रविवार की रात विषधन पुल के पास पुलिस द्वारा चेकिंग की जा रही थी। इस दौरान लुटेरों की कार उधर से गुजरी। पुलिस ने रुकने का इशारा किया तो लुटेरे बैरियर तोड़कर भागने लगे। पुलिस टीम द्वारा पीछा करने पर सिंघौली गांव के पास लुटेरे कार से उतरकर फायरिंग करते हुए भागने लगे। पुलिस द्वारा की गई जवाबी फायरिंग में लुटेरे डोड़वा जमौली गांव निवासी सूर्यकांत उर्फ सूर्या पुत्र रामकिशोर चौरसिया बाएं पैर में गोली लगने से घायल हो गया।

इस दौरान उसके साथी दिव्यांशु, ऋशू और अमन को पुलिस ने पकड़ लिया। लुटेरों के पास से एक तमंचा, दो कारतूस और घटना में प्रयुक्त कार बरामद की गई है। घायल लुटेरे को उपचार के लिए भेजा गया है। मुकदमा दर्जकर विधिक कार्रवाई की जा रही है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.