Move to Jagran APP

Bihar Politics: इधर नीतीश से मुलाकात, उधर JDU में ज्वाइनिंग; पूर्व सांसद ने लालू के साथ कर दिया 'खेला'

Bulo Mandal Joins JDU जदयू की सदस्यता ग्रहण करने के बाद बुलो मंडल ने कहा कि राजद अब पुराने समय की पार्टी नहीं रही। दल के अंदर आंतरिक लोकतंत्र खत्म हो चुका है इसलिए उन्होंने राजद को छोड़ जदयू की सदस्यता ली है। राजद को अब मेरी जरूरत नहीं है। मुख्यमंत्री नीतीश कुमार के नेतृत्व में बिहार आगे बढ़ रहा है।

By BHUWANESHWAR VATSYAYAN Edited By: Rajat Mourya Published: Thu, 18 Apr 2024 04:12 PM (IST)Updated: Thu, 18 Apr 2024 04:16 PM (IST)
धर नीतीश से मुलाकात, उधर JDU में ज्वाइनिंग; पूर्व सांसद ने लालू के साथ कर दिया 'खेला'

राज्य ब्यूरो, पटना। Bulo Mandal Joins JDU भागलपुर से वर्ष 2014 में राजद के सांसद बने शैलेश कुमार उर्फ बुलो मंडल ने गुरुवार को जदयू प्रदेश कार्यालय में मुख्यमंत्री नीतीश कुमार से मुलाकात के बाद जदयू की सदस्यता ग्रहण कर ली।

loksabha election banner

जदयू के पूर्व राष्ट्रीय अध्यक्ष राजीव रंजन सिंह उर्फ ललन सिंह, मंत्री विजय कुमार चौधरी व जदयू के प्रदेश अध्यक्ष उमेश सिंह कुशवाहा ने बुलो मंडल को जदयू की सदस्यता दिलायी। उनके साथ राजद के करीब 50 लोगों ने भी जदयू की सदस्यता ग्रहण की।

बुलो मंडल ने थामा जदयू का दामन। फोटो- जदयू एक्स अकाउंट

जदयू की सदस्यता ग्रहण करने के बाद बुलो मंडल ने कहा कि राजद अब पुराने समय की पार्टी नहीं रही। दल के अंदर आंतरिक लोकतंत्र खत्म हो चुका है, इसलिए उन्होंने राजद को छोड़ जदयू की सदस्यता ली है। राजद को अब मेरी जरूरत नहीं है। मुख्यमंत्री नीतीश कुमार के नेतृत्व में बिहार आगे बढ़ रहा है। जो दल का करेगा और आम लोगों की बात सुनेगा उसी के साथ हमें रहना है।

बुलो मंडल के JDU में आने पर क्या बोले ललन?

जदयू के पूर्व राष्ट्रीय अध्यक्ष राजीव रंजन सिंह उर्फ ललन सिंह ने कहा कि अति पिछड़ा समाज से आने वाले बुलो मंडल की पहचान जमीनी कार्यकर्ता की रही है। राजद की सोच कभी भी अति पिछड़ा वर्ग के प्रति नहीं रही है। वहीं, नीतीश कुमार ने अति पिछड़ा वर्ग के लिए जो काम किया उसका कोई जोड़ ही नहीं है।

'जदयू काफी मजबूत स्थिति में है'

बुलो मंडल के जदयू में आने से भागलपुर व पूर्णिया इलाके में जदयू मजबूत होगा। जदयू के वरिष्ठ नेता व मंत्री विजय चौधरी ने कहा कि अति पिछड़ा व अल्पसंख्यक समाज के लोग लगातार जदयू में शामिल हो रहे हैं। इनकी गोलबंदी जदयू के समर्थन में हो रही। यह सूचक है कि आने वाले समय में क्या होने वाला है। जदयू काफी मजबूत स्थिति में है। मुख्यमंत्री ने जो काम किए हैं उसकी सभी जगहों पर चर्चा है।

उन्होंने बताया, प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने खुद चुनावी सभा में कहा है कि नीतीश कुमार ने जो काम किया है उसका श्रेय दूसरे लोग लेना चाह रहे हैं। मिलन समारोह में जदयू विधान पार्षद संजय कुमार सिंह, रवींद्र सिंह, आफाक अहमद खान, ललन सर्राफ व पार्टी के प्रदेश पदाधिकारी चंदन कुमार सिंह भी मौजूद थे।

ये भी पढ़ें- Nitish Kumar की बढ़ी टेंशन! चुनाव के बीच Gopal Mandal ने रख दी ये शर्त; बोले- अगर मुख्यमंत्री ने...

ये भी पढ़ें- Bihar Politics: 'हाथी' पर सवार हुए Gulab Yadav, झंझारपुर से लड़ेंगे चुनाव; Mukesh Sahani ने काटा था टिकट


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.