Move to Jagran APP

Lok Sabha Election 2024: मुक्तसर में अकाली दल को झटका, पूर्व विधायक कुक्कू के बेटे ने थामा भाजपा का दामन

Lok Sabha Election 2024 पंजाब के मुक्‍तसर में शिरोमणि अकाली दल को बड़ा झटका लगा है। पूर्व विधायक भाई हरनिरपाल सिंह कुक्कू के बेटे भाई राहुल सिद्धू भाजपा में शामिल हो गए हैं। भाजपा के प्रदेश प्रधान सुनील जाखड़ ने उन्हें भाजपा में शामिल करवाया है। बता दें कि पूर्व विधायक कुक्कू भी काफी समय से शांत बैठे हुए हैं। हलके में उनकी गतिविधियां नामात्र ही दिखाई दे रही हैं।

By Jagran News Edited By: Himani Sharma Published: Thu, 25 Apr 2024 06:57 PM (IST)Updated: Thu, 25 Apr 2024 06:57 PM (IST)
पूर्व विधायक कुक्कू का बेटा अकाली दल छोड़ भाजपा में हुआ शामिल

जागरण संवाददाता, श्री मुक्तसर साहिब। Lok Sabha Election 2024: मुक्तसर से शिरोमणि अकाली दल को झटका लगा है। पूर्व विधायक भाई हरनिरपाल सिंह कुक्कू के बेटे भाई राहुल सिद्धू भाजपा में शामिल हो गए हैं। भाजपा के प्रदेश प्रधान सुनील जाखड़ ने उन्हें भाजपा में शामिल करवाया है। बता दें कि पूर्व विधायक कुक्कू भी काफी समय से शांत बैठे हुए हैं। हलके में उनकी गतिविधियां नामात्र ही दिखाई दे रही हैं।

loksabha election banner

भाई परिवार लंबे समय से शिअद से था जुड़ा

काबिले जिक्र है कि भाई परिवार लंबे समय से शिरोमणि अकाली दल के साथ जुड़ा हुआ है और भाई हरनिरपाल सिंह कुक्कू 1997 में अकाली दल से विधायक रह चुके हैं। हालांकि 2012 में शिअद से टिकट नहीं मिलने पर पूर्व विधायक कुक्कू कैप्टन अमरिंदर सिंह की अगुवाई में कांग्रेस में शामिल हो गए थे।

कुक्कू ने विधानसभा हलका कोटकपूरा से लड़ा था चुनाव

2017 के विधानसभा चुनाव के दौरान कुक्कू ने विधानसभा हलका कोटकपूरा से कांग्रेस की टिकट पर चुनाव लड़ा था लेकिन वे हार गए थे। उनका बेटा भाई राहुल सिद्धू कांग्रेस की तरफ से कोटकपूरा से हलका इंचार्ज की बागडोर संभालते रहे हैं। लेकिन दो फरवरी 2022 में अकाली दल के प्रधान सुखबीर बादल ने पुन भाई परिवार को अकाली दल में शामिल कर लिया था और 2022 के विधानसभा चुनाव के दौरान भाई परिवार अकाली दल के उम्मीदवार रोजी बरकंदी की चुनाव मुहिम में हिस्सा बने रहे हैं।

यह भी पढ़ें: Jalandhar News: 'वेस्ट हलके में गुंडागर्दी, नशा तस्करी खत्म करने के लिए BJP जरूरी'; सुशील रिंकू ने AAP पर बोला हमला

कुक्‍कू के जाने से शिअद परेशान

अब भाई परिवार अकाली दल के साथ जुड़ा हुआ है। लेकिन कुक्कू के बेटे के भाजपा में जाने से शिअद को झटका लगा है,क्योंकि भाई परिवार का मुक्तसर के साथ साथ फरीदकोट के कोटकपूरा में भी अच्छा रसूख व वोट बैंक है। ऐसे में भाई राहुल सिद्धू के भाजपा में चले जाने से फिरोजपुर व फरीदकोट में सियासी समीकरण बदल सकते हैं।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.