Move to Jagran APP

Cyclone Remal Video: कहीं उखड़े पेड़-खंबे... तो कहीं घर बने मलबा, बंगाल में चक्रवात 'रेमल' छोड़ गया तबाही के निशान, एक व्यक्ति की गई जान

Cyclone Remal in bengal 135 किलोमीटर प्रति घंटे की रफ्तार से आए चक्रवाती तूफान रेमल की वजह से पश्चिम बंगाल में भारी बारिश हुई जिससे कई घरों और खेतों में पानी भर गया। चक्रवाती तूफान इतना भयंकर था कि अपने पीछे विनाश के निशान छोड़ गया। तूफान रेमल के कारण बंगाल के कई घरों को भारी नुकसान पहुंचा। कई नाजुक घर तो नष्ट तक हो गए।

By Agency Edited By: Mahen Khanna Published: Mon, 27 May 2024 10:13 AM (IST)Updated: Mon, 27 May 2024 12:36 PM (IST)
Cyclone Remal in bengal रेमल ने मचाई तबाही।

एजेंसी, कोलकाता। Cyclone Remal in bengal चक्रवात तूफान 'रेमल' ने बंगाल के तटों से टकराने के बाद भीषण तबाही मचाई है। 135 किलोमीटर प्रति घंटे की रफ्तार से आए इस भीषण चक्रवाती तूफान की वजह से पश्चिम बंगाल में भारी बारिश हुई, जिससे कई घरों और खेतों में पानी भर गया। चक्रवाती तूफान इतना भयंकर था कि अपने पीछे विनाश के निशान छोड़ गया। 

कोलकाता की सड़कें हुई पानी-पानी

तूफान रेमल के कारण कोलकाता की सड़कों तक पर पानी भर गया है। अभी भी बंगाल में तेज हवाओं के साथ बारिश हो रही है। तूफान रविवार रात 8 बजकर 30 मिनट पर पड़ोसी देश बांग्लादेश के मोंगला के दक्षिण-पश्चिम तट के पास टकराया था, जिसके बाद वो बंगाल के तटों से टकराया।

मलबे की चपेट में आने से एक की मौत

तूफान 'रेमल' के कारण बंगाल के कई घरों को भारी नुकसान पहुंचा। कई नाजुक घर तो नष्ट तक हो गए, तो वहीं कुछ पेड़ और बिजली के खंभे भी उखड़ गए।

सुंदरवन के गोसाबा इलाके में मलबे की चपेट में आने से एक व्यक्ति की मौत तक हो गई। बता दें कि चक्रवात आने से पहले पश्चिम बंगाल में संवेदनशील इलाकों से एक लाख से अधिक लोगों को निकाला गया था।

घरों में भरा पानी 

तूफान के चलते बंगाल के समुद्र तटों पर विशाल लहरें उठती देखी गईं। जैसे ही चक्रवात आया, बारिश की मोटी चादर से विशाल समुद्र तट धुंधला हो गया, पानी का तेज बहाव मछली पकड़ने वाली नौकाओं को अंदर तक बहा ले गया और निचले इलाकों में मिट्टी और फूस के घरों और खेतों में पानी भर गया।


This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.