Move to Jagran APP

Punjab Politics: 'मां बताए कि बिट्टू को किससे जान का खतरा?' रवनीत सिंह के बयान पर बोले कांग्रेस प्रदेश अध्यक्ष राजा वडिंग

लुधियाना के निवर्तमान सांसद रवनीत सिंह बिट्टू के विरोधियों से जान का खतरा वाले बयान पर पंजाब के कांग्रेस प्रदेश अध्यक्ष राजा वडिंग ने कहा कि मां बताए कि बिट्टू को किससे जान का खतरा है। इसके साथ ही उन्होंने कहा कि एक सांसद को एक मकान मिलता है लेकिन बिट्टू के पास तीन घर कैसे हैं। बिट्टू बताएं 1.82 करोड़ रुपये के लिए कौन सी जमीन गिरवी रखी है।

By Varinder Rana Edited By: Deepak Saxena Published: Sun, 12 May 2024 10:46 AM (IST)Updated: Sun, 12 May 2024 10:46 AM (IST)
रवनीत सिंह के बयान पर बोले कांग्रेस प्रदेश अध्यक्ष राजा वडिंग (फाइल फोटो)

जागरण संवाददाता, लुधियाना। निवर्तमान सांसद रवनीत बिट्टू की जान को विरोधियों से खतरे वाले बयान पर कांग्रेस प्रदेश प्रधान एवं लुधियाना से प्रत्याशी राजा वडिंग ने सीधा जवाब दिया है कि 'ओह बिट्टू दी मां नहीं, बल्कि मेरी वी मां है। केहड़े विरोधी तो खतरा है, इसदा जवाब ता मां ही दे सकती है। हां, मेरे तो कोई खतरा नहीं होणा'।

शनिवार को राजा वडिंग होटल कारोबारी जस्सी खंगूड़ा की तरफ से रखी गई प्रेस कॉन्फ्रेंस को संबोधित करने पहुंचे थे। गौर हो कि शुक्रवार को भाजपा प्रत्याशी एवं सांसद रवनीत बिट्टू अपना नामांकन पत्र दाखिल करने गए थे। इस दौरान उनकी मां जसबीर कौर भी उनके साथ थी। गुरुद्वारा साहिब में मत्था टेकने के बाद उनकी मां ने इंटरनेट मीडिया पर बयान जारी किया था कि उनके बेटे की जान को विरोधियों से खतरा है। इस मौके पर उन्होंने सांसद बिट्टू के सरकारी घर से लेकर जमीन गिरवी रखने के मुद्दों पर घेरा।

बिट्टू ने रखे हुए थे तीन घर- राजा वडिंग

राजा वडिंग ने कहा कि सांसद बिट्टू को सरकारी आवास का किराया नहीं चुकाने पर 1.82 करोड़ रुपये जमा करवाने पड़े हैं, इसमें कोई साजिश नहीं हुई है। एक सांसद को सिर्फ एक घर मिल सकता है, बिट्टू ने तीन घर रखे हुए थे। एक दिल्ली, एक चंडीगढ़ और एक लुधियाना में। उन्होंने लुधियाना में अपना कोई घर दस साल में बनाया तक नहीं। वो मुझे बाहरी बता रहे थे उन्हें बता दूं कि मैने घर खरीदने के लिए एग्रीमेंट कर लिया है।

अगर सांसद बिट्टू ने साल 2016 से लेकर अभी तक कोई किराया निगम को चुकाया है, तो वह बताएं। उन्हें लोगों को बताना होगा कि आखिरकार 1.82 करोड़ रुपये के लिए उन्होंने कौन सी जमीन को गिरवी रखा है। किस आदमी ने रातोरात पैसा भी ट्रांसफर कर दिया।

ये भी पढ़ें: Punjab News: 'मेरी हत्या करवाने की हो रही है साजिश...', BJP उम्‍मीदवार बिट्टू ने AAP और कांग्रेस पर लगाए गंभीर आरोप

2019 में एनओसी के जवाब में फंस गए राजा

सांसद रवनीत बिट्टू को साल 2019 में नामांकन दाखिल करते समय निगम से एनओसी मिलने के जवाब में वह खुद फंस गए। पहले उन्होंने खुद मुद्दा रखा कि साल 2019 में बिना किराया दिए एनओसी कैसे मिल गई। जैसे उनसे सवाल किया गया कि आखिरकार 2019 में कांग्रेस की सरकार थी और नगर निगम हाउस भी कांग्रेस का था। फिर उन्होंने पलटी मारते कहा कि यह उस समय के अफसर बताएंगे।

केजरीवाल की जमानत का राजा ने किया स्वागत

आप सुप्रीमो अरविंद केजरीवाल के अंतरिम जमानत मिलने के सवाल उन्होंने कहा कि वह इसका स्वागत करते है। उन्हें पक्की जमानत मिलनी चाहिए। पंजाब में प्रचार के दौरान आम आदमी को कितना फायदा होगा के सवाल पर इतना कहा कि यह आने वाला समय बताएगा।

ये भी पढ़ें: Punjab News: खेतों में धधक रही नाड़ की आग, धुएं से सांसों में घुल रहा जहर; जिम्मेदार कौन?


This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.