Move to Jagran APP

Haryana Politics: 'हमने फ्लोर टेस्ट जीता है फिर जीतेंगे', हरियाणा में सियासी संग्राम के बीच बोले CM नायब सैनी

हरियाणा में विपक्ष लगातार कहता नजर आ रहा है कि प्रदेश में भाजपा सरकार (Haryana Politics) अल्पमत में है। ऐसे में मुख्यमंत्री नायब सैनी ने कहा कि विपक्ष जनता को गुमराह करने का काम कर रहा है। राज्यपाल को भेजे गए पत्र में विपक्ष को जनता से इस बात का भी जिक्र करना चाहिए कि चिट्टी में उनके समर्थन में कितने विधायक हैं।

By Jagran News Edited By: Prince Sharma Published: Fri, 10 May 2024 12:40 PM (IST)Updated: Fri, 10 May 2024 12:40 PM (IST)
Haryana Politics: 'हमने फ्लोर टेस्ट जीता है फिर जीतेंगे', हरियाणा में सियासी संग्राम के बीच बोले CM नायब सैनी

एएनआई, चंडीगढ़। Haryana Politics Crisis: हरियाणा में सियासी संग्राम के बीच बीते दिन जजपा नेता और पूर्व उप मुख्यमंत्री दुष्यंत चौटाला (Dushyant Chautala) ने राज्यपाल को चिट्ठी लिखकर फ्लोर टेस्क का आग्रह किया था। इस पर प्रदेश मुख्यमंत्री नायब सैनी ने आरोप लगाते हुए कहा कि विपक्ष जनता को गुमराह कर रहा है।

मीडियाकर्मियों को संबोधित करते हुए उन्होंने कहा कि विपक्ष जनता को गुमराह करने का काम कर रहा है कि भाजपा अल्पमत में है। सीएम सैनी ने विपक्ष को लेकर कहा कि वे जनता को यह भी साफ करें कि राज्यपाल को भेजे गए पत्र में उन्होंने इसका भी जिक्र किया है कि उनके पास मौजूदा समय में कितने विधायक हैं।

पत्र में की गई थी फ्लोर टेस्ट की मांग

गुरुवार को जेजेपी प्रमुख और पूर्व उपमुख्यमंत्री दुष्यंत चौटाला ने राज्यपाल बंडारू दत्तात्रेय को पत्र लिखकर राज्य में भाजपा सरकार के खिलाफ फ्लोर टेस्ट का आग्रह किया था। उन्होंने लिखा कि अगर सरकार बहुमत साबित करने में असफल रहती है तो प्रदेश में राष्ट्रपति शासन लगा दिया जाए।

मुख्यमंत्री नायब सैनी शुक्रवार को विपक्षी दल के तीन मौजूदा विधायकों के साथ प्रेस कॉन्फ्रेंस में पहुंचे। विपक्ष के दावों को खारिज करते हुए नायब सैनी ने कहा कि विपक्ष लोगों को गुमराह करने का काम रहा है। उन्हें राज्यपाल को लिखित में देना चाहिए कि कितने विधायक उनके समर्थन में हैं और वे लोगों को गुमराह नहीं कर रहे हैं।

पहले भी जीता अब भी जीतेंगे: नायब सैनी

सैनी ने कहा कि हमने हाल ही में विश्वास मत जीता है और अगर सदन में बहुमत साबित करने के लिए कहा गया तो आगे भी करेंगे। उन्होंने विपक्ष पर आरोप लगाते हुए कहा कि वे केवल अन्य मुद्दों से जनता का ध्यान भटकाने की कोशिश कर रहे हैं।

चंडीगढ़ में संजय टंडन का रोड शो

चंडीगढ़ से बीजेपी प्रत्याशी संजय टंडन (Sanjay Tandon) और सीएम नायब सैनी ने शुक्रवार को चंडीगढ़ में संयुक्त रोड शो निकाला। टंडन आज लोकसभा चुनाव के लिए अपना नामांकन दाखिल करेंगे। इससे पहले, गुरुवार को जननायक जनता पार्टी (जेजेपी) के तीन विधायकों ने पानीपत में राज्य के पंचायत मंत्री महिपाल ढांडा के आवास पर पूर्व मुख्यमंत्री मनोहर लाल से मुलाकात की।

खबर के मुताबिक जेजेपी के देवेंदर सिंह बबली, जोगी राम सिहाग और रामनिवास सुरजाखेड़ा अपनी-अपनी गाड़ियों में ढांडा के आवास पर पहुंचे। हालांकि, ढांडा ने बाद में स्पष्ट किया कि जेजेपी विधायकों ने उनके बीमार भतीजे का हालचाल जानने के लिए उनसे मुलाकात की थी। 

यह भी पढ़ें- Haryana Political Crisis: कांग्रेस या भाजपा... विधायकों का किसे समर्थन? हरियाणा में सीटों का ये चल रहा समीकरण


This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.