Move to Jagran APP

Gujarat: अहमदाबाद में सूफी संत सहित अन्य कब्रें तोड़े जाने के बाद झड़प, पुलिस ने 35 लोगों को किया गिरफ्तार

अहमदाबाद के बाहरी क्षेत्र में स्थित पिराना दरगाह में सूफी संत और उनके स्वजन के सदस्यों की कब्रें तोड़े जाने का मामला सामने आया है। इस घटना के बाद दो समूह आमने-सामने आ गए। इस दौरान झड़प भी हुई। पुलिस ने इस संबंध में 35 लोगों को गिरफ्तार किया है। एक अधिकारी ने बताया कि झड़प के दौरान दोनों ओर से एक दूसरे पर पथराव किया गया।

By Jagran News Edited By: Sonu Gupta Published: Fri, 10 May 2024 12:41 AM (IST)Updated: Fri, 10 May 2024 12:41 AM (IST)
अहमदाबाद में सूफी संत सहित अन्य कब्रें तोड़े जाने के बाद झड़प। प्रतीकात्मक फोटो।

पीटीआई, अहमदाबाद। अहमदाबाद के बाहरी क्षेत्र में स्थित पिराना दरगाह में सूफी संत और उनके स्वजन के सदस्यों की कब्रें तोड़े जाने का मामला सामने आया है। इस घटना के बाद दो समूह आमने-सामने आ गए। इस दौरान झड़प भी हुई। पुलिस ने इस संबंध में 35 लोगों को गिरफ्तार किया है।

loksabha election banner

पथराव में कई लोग हुए घायल

एक अधिकारी ने बताया कि झड़प के दौरान दोनों ओर से एक दूसरे पर पथराव किया गया। इसमें कुछ लोग घायल हो गए। पिराना दरगाह का प्रबंधन इमामशाह बावा रोजा न्यास द्वारा किया जाता है जो हिंदू-मुस्लिम सौहार्द का प्रतीक रहा है। इसके न्यासी दोनों समुदायों के सदस्य हैं।

पुलिस अधीक्षक ने क्या कहा?

पुलिस अधीक्षक ओमप्रकाश जाट ने कहा कि कुछ मतभेदों के चलते एक न्यासी ने मंगलवार रात पिराना दरगाह में सूफी संत इमामशाह बावा और उनके स्वजनों की कब्रें तोड़ दीं। इसके बाद दोनों समुदायों के सदस्यों ने एक-दूसरे पर पत्थर फेंके। मामला सामने आने पर मंगलवार देर रात दोनों समुदाय के लोग बड़ी संख्या में दरगाह स्थल पर एकत्र हो गए।

स्थिति को नियंत्रित करने के लिए पुलिस की एक टीम भी मौके पर पहुंची। लेकिन दोनों पक्षों ने एक-दूसरे पर पथराव शुरू कर दिया। इस दौरान पुलिसकर्मियों सहित कुछ लोग घायल हो गए। इस मामले में 35 लोगों को गिरफ्तार किया गया है।

यह भी पढ़ेंः दुबई से भारतीय यात्रियों को लेकर जमैका पहुंचा विमान वापस भेजा गया, दस्तावेजों से संतुष्ट नहीं थे स्थानीय अधिकारी

India-Maldives Ties: 'परस्पर हितों से तय होंगे भारत-मालदीव के रिश्ते', जयशंकर ने मुइज्जू के मंत्री से क्या-क्या कहा?


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.