Move to Jagran APP

Chardham Yatra 2024 से 15 दिन में ही भरी GMVN की झोली...करोड़ों की कमाई; यात्रियों के लिए केदारनाथ में लगाए 2500 टेंट

Chardham Yatra 2024 चारधाम यात्रा पर आए पर्यटकों ने जीएमवीएन (गढ़वाल मंडल विकास निगम) की झोली भर दी है। जीएमवीएन को सबसे अधिक कमाई टूरिस्ट पैकेज और बंगलों की बुकिंग से हुई है। जीएमवीएन के टूर पैकेज ऋषिकेश केदारनाथ बदरीनाथ हरिद्वार यमुनोत्री और हेमकुंड साहिब के लिए चल रहे हैं। चारधाम यात्रा पूर्ण होने के बाद ट्रेकिंग आदि की बुकिंग ली जाएगी।

By Jagran NewsEdited By: Nirmala Bohra Published: Sat, 25 May 2024 09:03 AM (IST)Updated: Sat, 25 May 2024 09:03 AM (IST)
Chardham Yatra 2024: टूरिस्ट पैकज व बंगलों की बुकिंग से हुई कमाई, केदारनाथ में लगाए 2,500 टेंट

जागरण संवाददाता, देहरादून : Chardham Yatra 2024: चारधाम यात्रा पर आए पर्यटकों ने जीएमवीएन (गढ़वाल मंडल विकास निगम) की झोली भर दी है। 21.50 करोड़ रुपये की कमाई होने से जीएमवीएन की बांछे खिली हैं।

जीएमवीएन को सबसे अधिक कमाई टूरिस्ट पैकेज और बंगलों की बुकिंग से हुई है। चारधाम यात्रा पर आ रहे पर्यटकों के लिए जीएमवीएन 14 प्रकार के टूरिस्ट पैकेज उपलब्ध करा रहा है। वहीं, केदारनाथ धाम में जीएमवीएन ने 2,500 टेंट भी लगाए हैं।

तमाम तरह के टूर पैकेज उपलब्ध

उत्तराखंड में पर्यटन को बढ़ावा देने के लिए जीएमवीएन पर्यटकों को सुरक्षित, आरामदायक और सहूलियत भरी यात्रा कराता है। इसके लिए तमाम तरह के टूर पैकेज उपलब्ध हैं।

इसके अलावा मंडल के विभिन्न पर्यटक स्थलों में जीएमवीएन के बंगले, रेस्ट हाउस और गेस्ट हाउस हैं। जहां पर्यटक बुकिंग करा सकते हैं। अन्य निजी होटल, रिसार्ट, गेस्ट हाउस और होमस्टे की अपेक्षा जीएमवीएन के ठहराव स्थल पर्यटकों को सस्ते और मुफीद पड़ते हैं।

चारधाम यात्रा में भी आने वाले कई पर्यटक जीएमवीएन के टूर पैकेज के माध्यम से आते हैं। गढ़वाल मंडल के विभिन्न पर्यटक स्थलों में इस समय जीएमवीएन के पास 93 बंगले हैं।

जीएमवीएन के टूर पैकेज और बंगलों को लेने के लिए पर्यटक आनलाइन और आफलाइन माध्यम से बुकिंग करा सकते हैं। जीएमवीएन के टूर पैकेज ऋषिकेश, केदारनाथ, बदरीनाथ, हरिद्वार, यमुनोत्री और हेमकुंड साहिब के लिए चल रहे हैं।

चारधाम यात्रा के बाद शुरू होगी ट्रेकिंग

जीएमवीएन चारधाम यात्रा के अलावा पर्यटकों को पहाड़ों में ट्रेकिंग, स्कींग, राफ्टिंग, रोपवे, बोटिंग और फूलों की घाटी में घुमाने से लेकर तमाम रोमांचक गतिविधि कराता है। लेकिन जीएमवीएन का फोकस इन दिनों सिर्फ चारधाम यात्रा पर है, इसके लिए ही बुकिंग की जा रही है। चारधाम यात्रा समाप्त होने के बाद ट्रेकिंग, स्कींग, राफ्टिंग और अन्य गतिविधियों के लिए बुकिंग शुरू होगी।

वर्ष 2024 में चारधाम यात्रा के दौरान जीएमवीएन को आफलाइन और आनलाइन माध्यम से 21.50 करोड़ रुपये की बुकिंग मिली है। चारधाम यात्रा पूर्ण होने के बाद ट्रेकिंग आदि की बुकिंग ली जाएगी।

-राकेश सकलानी, एजीएम, जीएमवीएन।


This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.