Move to Jagran APP

चुनाव वाले दिन EVM में गड़बड़ी की शिकायत पर सपा नेताओं ने किया था हंगामा, अब यूपी पुलिस ने विधायक समेत 3 लोगों पर कर दी यह कार्रवाई

ग्रामीणों ने पोलिंग पार्टी के कर्मचारियों को घेर लिया। विधायक व ग्रामीणों से वार्ता कर माक पोल कराया गया जिसमें पर्ची सही निकली। इस मामले में पीठासीन अधिकारी सुरेश प्रसाद ने पुलिस तहरीर देकर आरोप लगाया कि गलत सूचना देकर मतदान प्रक्रिया में बाधा डाली गई। एसओ निहार नंदन सिंह ने बताया कि चूंकि यह घटना मतदान के अंतिम समय में हुई इसलिए मतदान प्रभावित नहीं हुआ।

By Jagran News Edited By: Mohammed Ammar Published: Sun, 26 May 2024 07:58 PM (IST)Updated: Sun, 26 May 2024 07:58 PM (IST)
ईवीएम में गड़बड़ी की शिकायत और हंगामे पर सपा विधायक समेत तीन पर मुकदमा

जागरण संवाददाता, आजमगढ़ : आजमगढ़ संसदीय सीट के लिए शनिवार को मतदान के दौरान एक मतदाता ने ईवीएम में गड़बड़ी की शिकायत कर हंगामा किया था। इस मामले में पुलिस ने रविवार को शिकायतकर्ता अरविंद कुमार के साथ ही मुबारकपुर के सपा विधायक अखिलेश यादव और एक अज्ञात पर भी मुकदमा दर्ज किया है।

प्राथमिक विद्यालय अमुड़ी के बूथ-83 पर अरविंद ने वोट देने के बाद आरोप लगाया कि साइकिल पर वोट दिया था, लेकिन पर्ची कमल के फूल की निकली। इस शिकायत के बाद ग्रामीण दोबारा चुनाव कराने की मांग कर हंगामा करने लगे। मुबारकपुर विधायक अखिलेश यादव भी पहुंचे और ग्रामीणों संग मिलकर हंगामा करने लगे।

ग्रामीणों ने पोलिंग पार्टी के कर्मचारियों को घेर लिया। विधायक व ग्रामीणों से वार्ता कर माक पोल कराया गया, जिसमें पर्ची सही निकली। इस मामले में पीठासीन अधिकारी सुरेश प्रसाद ने पुलिस तहरीर देकर आरोप लगाया कि गलत सूचना देकर मतदान प्रक्रिया में बाधा डाली गई। एसओ निहार नंदन सिंह ने बताया कि चूंकि यह घटना मतदान के अंतिम समय में हुई, इसलिए मतदान प्रभावित नहीं हुआ।


This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.