Move to Jagran APP

दुल्हन की डिमांड पर बैंड-बाजा, बरात लेकर आया दूल्हा, युवती ने फेरे लेने से किया इनकार, बोली- मैं तो इससे करूंगी शादी

Husband Wife Fight News In Hindi पति के साथ दूसरी बार शादी से दुल्हन का इन्कार। 24 फरवरी को श्रीदेवी मेला पंडाल में सामूहिक विवाह समारोह के दौरान दोनों की विवाह की रस्में संपन्न हुई थी। विवाह के बाद दुल्हन ने पति से कहा कि उसे यह शादी पसंद नहीं आई है। वह जयमाला के साथ धूमधाम से शादी करेगी तभी वह ससुराल जाएगी।

By Sanjay Trivedi Edited By: Abhishek Saxena Published: Tue, 23 Apr 2024 11:38 AM (IST)Updated: Tue, 23 Apr 2024 11:51 AM (IST)
दुल्हन की डिमांड पर बैंड-बाजा, बरात लेकर आया दूल्हा, फिर भी युवती ने कर दिया इन्कार, बोली...इसके साथ करूंगी शादी

संसू, जागरण. कुरावली/मैनपुरी। सामूहिक विवाह योजना के तहत शादी के बाद दुल्हन ने ससुराल जाने के बजाय धूमधाम से शादी की मांग शुरू कर दी। रविवार को दूल्हा बरात लेकर पहुंचा। जयमाला कार्यक्रम संपन्न होने के बाद दुल्हन ने शादी से इन्कार कर दिया। मामला थाने में पहुंचा। समझौते के बाद दूल्हा बिना दुल्हन के वापस चला गया।

loksabha election banner

विगत 24 फरवरी को श्रीदेवी मेला पंडाल में सामूहिक विवाह समारोह में दोनों की शादी हुई थी। लेकिन पत्नी ने पति से कहा कि ये शादी उसे पसंद नहीं है। कुरावली के मुहल्ला भीमनगर निवासी जयप्रकाश की पुत्री ज्योति का विवाह आगरा के थाना एत्मादपुर क्षेत्र में स्थित गांव सठौसी निवासी मुकेश के साथ तय हुआ था। 

धूमधाम से घर पहुंचा दूल्हा

दोनों पक्षों की सहमति के बाद 21 अप्रैल की तिथि विवाह के लिए निर्धारित की गई। दूल्हा धूमधाम से बरात लेकर दुल्हन के घर पहुंचा। घरातियों ने बरातियों की अगवानी की। घुड़चढ़ी के बाद द्वारचार की रस्में संपन्न हुई। फिर धूमधाम से जयमाला कार्यक्रम संपन्न हुआ। सोमवार सुबह फेरों की तैयारी चल रही थी तभी दुल्हन ने फेरे लेने से इन्कार कर दिया। दुल्हन का कहना था कि वह सरकारी नौकरी वाले से शादी करना चाहती है। इसलिए मुकेश के साथ फेरे नहीं लेगी।

ये भी पढ़ेंः Election 2024: मायावती को कन्नौज से लगा तगड़ा झटका, पूर्व मंत्री के पुत्र अनुराग सिंह जाटव उर्फ अन्नू भाजपा में शामिल

ये भी पढ़ेंः Banke Bihari Mandir: बांकेबिहारी की सेवा करने वाले श्रद्धालुओं के लिए बुरी खबर, अब भक्तों की 'मनोकामना' पूरी होने में लगेगा एक साल

दुल्हन मानने को नहीं थी तैयार

मुकेश ने कहा कि शादी तो पहले ही हो चुकी है। यह तो सिर्फ दिखावा हो रहा है, लेकिन दुल्हन किसी की बात मानने के लिए तैयार नहीं थी। मामला थाने में पहुुंचा। थाने में तय हुआ कि दूल्हा पक्ष शादी का खर्चा अदा करेगा। दुल्हन की विदा नहीं की जाएगी। एसओ धर्मेंद्र सिंह चौहान ने बताया कि दोनों पक्षों ने समझौता कर लिया है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.