Move to Jagran APP

भ्रष्टाचार की जननी है कांग्रेस... BJP नेता ने पार्टी पर साधा निशाना, बोले- पूरे झारखंड में मची है कमीशनखोरी की लूट

चपंई सोरेन कैबिनेट में कांग्रेस कोटे से ग्रामीण विकास मंत्री आलमगीर आलम के करीबियों के ठिकाने से सोमवार को 35 करोड़ रुपये बरामद हुए। इसे लेकर अब विपक्ष ने कांग्रेस को घेर लिया है। राज्यसभा सदस्य सह महामंत्री प्रदीप वर्मा ने निशाना साधते हुए कहा है कि कांग्रेस भ्रष्‍टाचार की जननी रही है। ईडी की छापेमारी में नोटों के बंडल मिल रहे हैं।

By Triveni Sahay Awasthi Edited By: Arijita Sen Published: Wed, 08 May 2024 09:59 AM (IST)Updated: Wed, 08 May 2024 09:59 AM (IST)
सिंहभूम लोकसभा कार्यालय में प्रेसवार्ता को संबोधित करते राज्यसभा सदस्य प्रदीप वर्मा।

जागरण संवाददाता, चाईबासा। राष्ट्रीय कांग्रेस पार्टी पिछले 70 वर्षो से भ्रष्टाचार में डूबी हुई और भ्रष्टाचार की जननी रही है। देश में रोज किसी ना किसी कांग्रेस नेता के यहां ईडी के छापेमारी में नोटों के बंडल मिल रहे हैं। झारखंड सरकार के ग्रामीण विकास मंत्रालय के मंत्री आलमगीर आलम के पीए और उसके नौकर के यहां नगद 35 करोड़ रुपये मिलना लूटकांड का पुख्ता सपूत है।

loksabha election banner

प्रदीप वर्मा ने साधा कांग्रेस पर निशाना

यह सारा पैसा सरकारी मुलाजिमों का ट्रांसफर-पोस्टिंग का है जो अलग-अलग थैलों में मिला है। यह बात मंगलवार को सिंहभूम लोकसभा भाजपा कार्यालय में राज्यसभा सदस्य सह महामंत्री प्रदीप वर्मा ने प्रेसवार्ता कर कही है।

उन्होंने कहा कि जिन थैलों में रुपये मिले हैं उनमें ट्रांसफर-पोस्टिंग की लेटर भी मिला है। यही सरकारी मुलाजिम जब अपना ट्रांसफर-पोस्टिंग कराकर गंतव्य जगह में पदस्थापन करते हैं, वहां प्रखंड से लेकर जिला तक सिर्फ कमीशनखोरी की लूट मची रहती है।

इसका शिकार ग्रामीण क्षेत्र की जनता को भुगतना पड़ता है क्योंकि किसी भी विभाग में बिना पैसे दिये काम ही नहीं होगा क्योंकि साहब तो पैसे देकर पोस्टिंग लेकर आए है।

झारखंड में भ्रष्‍टाचार चरम पर: प्रदीप वर्मा

राज्य में भ्रष्टाचार चरम पर है। ऊपर से लेकर नीचे तक संगठित होकर राज्य को खोखला करने में लगे है। इसका उदाहरण मंत्री आलमगीर आलम के पीए और पीए के नौकर के यहां थैलों से भरे रुपये मिलना पर्याप्त सबूत है। इतने रुपये मिलने के बावजूद मंत्री आलमगीर आलम अपने बयान में नकार रहे है। मौके पर प्रदेश मंत्री सरोज सिंह उपस्थित थे।

ये भी पढ़ें:

Jharkhand News : लोबिन हेम्‍ब्रम ने JMM से की बगावत, झारखंड की इस सीट से लड़ेंगे निर्दलीय चुनाव; नामांकन किया दाखिल

झारखंड में राहुल गांधी भ्रष्टाचार पर देते रहे भाषण, जनता के बीच नोटों की गड्डियों की होती रही चर्चा


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.