Move to Jagran APP

Bihar Politics: 'भारत को कैसा प्रधानमंत्री चाहिए? दमदार या...' PM Modi ने बिहार की जनता से पूछा सीधा सवाल

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने शनिवार को पटना में रैली को संबोधित किया। मोदी ने जनसमूह पूछा कि भारत को कैसा पीएम चाहिए ? दमदार.. देश का दम दुनिया के सामने दमखम के साथ रखने वाला या...। प्रधानमंत्री ने कहा कि इनकी योजना पांच साल में पांच पीएम देने की है। ऐसें में इस देश का क्या होगा। दावेदार कौन-कौन है....।

By Raman Shukla Edited By: Mohit Tripathi Published: Sat, 25 May 2024 10:29 PM (IST)Updated: Sat, 25 May 2024 10:29 PM (IST)
प्रधानमंत्री ने सांसद रामकृपाल यादव को विजयी बनाने की अपील की। (फाइल फोटो)

राज्य ब्यूरो, पटना। प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने शनिवार को सातवें चरण के चुनाव वाले पाटलिपुत्र संसदीय क्षेत्र के बिक्रम कृषि फार्म हाउस से मुसलमानों को आरक्षण देने को लेकर विपक्षी दलों पर कटाक्ष। साथ ही बंगाल में पिछड़ों का आरक्षण मुसलमानों में बांटने पर प्रश्न खड़े किए।

पाटलिपुत्र सांसद रामकृपाल यादव को एक बार फिर विजयी बनाने की अपील करते हुए मोदी ने जनसमूह पूछा कि भारत को कैसा पीएम चाहिए ? दमदार.. देश का दम दुनिया के सामने दमखम के साथ रखने वाला या...।

प्रधानमंत्री ने कहा कि इनकी योजना पांच साल में पांच पीएम देने की है। ऐसें में इस देश का क्या होगा। दावेदार कौन-कौन है....गांधी परिवार का बेटा, सपा वाले परिवार का बेटा, नेशनल कांफ्रेंस वाले का बेटा, एनसीपी परिवार की बेटी, टीएमसी वाले का भतीजा, आप वाले की पत्नी, राजद वाले का बेटा या फिर बेटियां।

उन्होंने कहा ये सारे परिवारवादी प्रधानमंत्री की कुर्सी पर म्यूजिकल चेयर खेलना चाहते हैं। आइएनडीआइए को घेरते हुए कहा कि घोर परिवारवादी आपका, आपके परिवार का आपके बिहार का और देश का भला नहीं कर सकते हैं ?

मोदी-मोदी के नारों से अभिभूत दिखे पीएम मोदी

इससे पहले जनसमूह को मगही में प्रणाम निवेदित करते हुए बिहार भाजपा के संस्थापक एवं भीष्म पितामह कैलाशपति मिश्र को नमन करते हुए संबोधन शुरू किया।

इस बीच जनसमूह की ओर से मोदी मोदी के गूंज के साथ स्वागत से अभिभूत होकर प्रधानमंत्री ने कहा कि ऐसा लग रहा है, आप लोग मनेर का ज्यादा लड्डू खा कर आ आए हो।

उन्होंने कहा कि आप लोग के अभिवादन से साफ है कि चुनाव के नतीजे क्या आने वाले हैं। एग्जिट पोल भी आने लगे हैं। आप लोगों के उत्साह को देख आइएनडीआइए वाले ईवीएम को कोसने लगे हैं।

एक तरफ मोदी एक तरफ आईएनडीआईए 

उन्होंने कहा कि एक ओर 2024 के चुनाव में 24 घंटे मेहनत करने वाला मोदी है तो दूसरी ओर 24 झूठ बोलने वाला आईएनडीआईए वाले। विपक्ष के भ्रष्टाचार पर कटाक्ष करते हुए कहा कि कोई जेल में विश्राम कर हैं तो कोई जेल से जमानत पर बाहर घूम रहे हैं।

लालू यादव पर किया अटैक

इस दौरान विपक्ष की चुटकी ली और कहा कि ये परिवारवादी लोग हैं। आप लोगों को कभी भला नहीं कर सकते हैं। वोट लेकर आपको ठगते रहेंगे। फिर लालू परिवार पर नौकरी के बदले जमीन लेने का आरोप लगाते हुए कहा कि ये वो लोग हैं।

पूछा- कैसा पीएम चाहिए?

इस दौरान प्रधानमंत्री ने 'अपना काम बनता, भार में जाए जनता...' के नारे लगवाए। भारत को कैसा पीएम चाहिए भीड़ से मोदी- मोदी जवाब मिला...। प्रधानमंत्री स्वयं को अति पिछड़ा का बेटा बताने से भी नहीं चुके। आरक्षण के तार को छेड़ा।

उन्होंने कहा कि आइएनडीआइए वाले ओबीसी, ईबीसी एवं अनुसूचितों के आरक्षण को समाप्त कर वोट जिहाद वाले वोट बैंक को देना चाहते हैं। आरक्षण पर डाका डालने के प्रयास में जुट गए हैं। अब वोट जिहाद के लिए काम करने में जुट गए हैं। अपने वोट बैंक को खुश करने का षडयंत्र शुरू कर दिया। अल्पसंख्यक संस्थानों के नामांकन में एक भी ओबीसी, ईबीसी एवं अनुसूचितों को आरक्षण का लाभ नहीं दिया।

ईवीएम पर सवाल उठाने पर दिखाया आईना

प्रधानमंत्री ने कहा कि आइएनडीआइए वाले जब सोते-जागते ईवीएम को गाली देना शुरू कर दें तो समझिए की एक्जिट पोल का रिजल्ट आ गया है।

उन्होंने कहा कि चार जून को देश में नया रिकार्ड बनेगा। मोदी आत्म निर्भर भारत बनाने में जुटा है, देश की सुरक्षा बढ़ाने में जुटा है। वहीं दूसरी तरफ आइएनडीआइए वाले के पास काम नहीं है, समय ही समय है। देशवासियों ने उनकी छुट्टी कर दी है।

शीर्ष नेता रहे मौजूद

इससे पहले जनसभा को भाजपा प्रदेश अध्यक्ष एवं उप मुख्यमंत्री सम्राट चौधरी, उप मुख्यमंत्री विजय सिन्हा, ऊर्जा मंत्री बिजेंद्र यादव, राज्यसभा सदस्य विवेक ठाकुर एवं पाटलिपुत्र के प्रत्याशी रामकृपाल यादव जनसभा को संबोधित किया। मंच संचालन पूर्व विधायक ऊषा विद्यार्थी ने किया।

यह भी पढ़ें: Bihar Sixth Phase Voting: बिहार में छठे चरण का मतदान खत्म, 55.45 प्रतिशत हुई वोटिंग, पश्चिम चंपारण रहा अव्वल

Lalu Yadav: लालू यादव ने PM Modi से पूछे 8 तीखे सवाल, मीडिया पर भी उठाया सवाल


This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.