Move to Jagran APP

BGSYS Recruitment 2024: बिहार में अकाउंट्स कम आईटी असिस्टेंट पदों पर निकली बंपर भर्ती, 9 जून तक कर सकते हैं अप्लाई

बिहार ग्राम स्वराज योजना सोसाइटी (BGSYS) की ओर से अकाउंट्स (आईटी असिस्टेंट) के 6570 रिक्त पदों पर भर्ती निकाली गई है। इस भर्ती के लिए आवेदन प्रक्रिया शुरू हो गई है एवं आवेदन की अंतिम तिथि 9 जून 2024 निर्धारित की गई है। इस भर्ती के लिए पात्रता रखने वाले अभ्यर्थी तय तिथियों में ऑनलाइन माध्यम से आवेदन प्रक्रिया पूर्ण कर सकते हैं।

By Amit Yadav Edited By: Amit Yadav Published: Sat, 11 May 2024 12:26 PM (IST)Updated: Sat, 11 May 2024 12:34 PM (IST)
BGSYS Recruitment 2024 के लिए यहां से करे अप्लाई।

एजुकेशन डेस्क, नई दिल्ली। सरकारी नौकरी की तलाश में लगे युवाओं के लिए बड़ी खबर है। बिहार ग्राम स्वराज योजना सोसाइटी (BGSYS) की ओर से अकाउंट्स (आईटी असिस्टेंट) के असिस्टेंट पदों पर भर्ती निकाली गई है। इस भर्ती के लिए आवेदन प्रक्रिया 10 मई से शुरू हो गई है जो निर्धारित अंतिम तिथि 9 जून 2024 तक जारी रहेगी।

loksabha election banner

पात्र एवं इच्छुक अभ्यर्थी इस भर्ती में शामिल होने के लिए ऑनलाइन माध्यम से ऑफिशियल वेबसाइट bgsys.bihar.gov.in पर जाकर या इस पेज पर उपलब्ध करवाए गए डायरेक्ट लिंक पर क्लिक करके आवेदन कर सकते हैं।

BGSYS Accountant- IT Assistant Recruitment 2024: भर्ती विवरण

इस भर्ती के माध्यम से बिहार ग्राम स्वराज योजना सोसाइटी में कुल 6570 रिक्त पदों पर नियुक्तियां की जाएंगी। इसमें से अकाउंट्स (आईटी असिस्टेंट) मेल के लिए 4270 पद और अकाउंट्स (आईटी असिस्टेंट) फीमेल के लिए 2300 पद आरक्षित हैं।

BGSYS Recruitment 2024 Application Form- डायरेक्ट लिंक

Bihar Accountant (IT Assistant) Recruitment 2024: पात्रता एवं मापदंड

इस भर्ती में आवेदन के लिए अभ्यर्थी का कॉमर्स से बैचलर डिग्री (बीकॉम) या मास्टर डिग्री इन कॉमर्स (एमकॉम) या सीए इंटर लेवल उत्तीर्ण किया हो। इसके साथ ही अभ्यर्थी की न्यूनतम आयु 21 वर्ष तय की गई है। अधिकतम आयु पुरुष उम्मीदवारों के लिए 45 वर्ष एवं महिला अभ्यर्थियों के लिए 48 वर्ष तय की गई है। ऊपरी आयु सीमा में छूट नियमानुसार प्रदान की जाएगी। आयु की गणना 1 मार्च 2024 को ध्यान में रखकर की जाएगी। पात्रता से जुड़ी विस्तृत जानकारी के लिए आधिकारिक नोटिफिकेशन का अवलोकन अवश्य कर लें।

BGSYS Lekhpal- IT Assistant Recruitment 2024: आवेदन शुल्क

इस भर्ती में जनरल, ओबीसी एवं ईडब्ल्यूएस श्रेणी के उम्मीदवारों को आवेदन पत्र के साथ 500 रुपये जमा करना होगा। एससी, एसटी, पीएच एवं महिला अभ्यर्थियों को 250 रुपये शुल्क का भुगतान करना होगा।

यह भी पढ़ें- Indian Airforce Recruitment 2024: भारतीय वायु सेना में एयरमैन पदों पर भर्ती के लिए नोटिफिकेशन जारी, आवेदन 22 मई से


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.