Move to Jagran APP

Bihar Politics: नीतीश कुमार को लोकसभा चुनाव के बीच झटका, कद्दावर नेता ने दिया JDU से इस्तीफा

नीतीश कुमार की जनता दल यूनाइटेड को बेगूसराय जिले में बड़ा झटका लगा है। लोकसभा चुनाव के बीच पार्टी के कद्दावर नेता जवाहर लाल भारद्वाज ने प्राथमिक सदस्यता से इस्तीफा दे दिया है। जवाहर लाल ने आरोप लगाया है कि कुछ नेताओं की वजह से जदयू अब सर्वसमाज की पार्टी नहीं रही है। जदयू जाति विशेष की पार्टी बनती जा रही है।

By srikrishan mishra Edited By: Rajat Mourya Published: Tue, 21 May 2024 06:10 PM (IST)Updated: Tue, 21 May 2024 06:10 PM (IST)
नीतीश कुमार को लोकसभा चुनाव के बीच झटका, कद्दावर नेता ने दिया JDU से इस्तीफा

जागरण संवाददाता, बेगूसराय। Jawaharlal Bhardwaj News जदयू नेता जवाहर लाल भारद्वाज ने पार्टी की प्राथमिक सदस्यता से इस्तीफा दे दिया है। त्याग पत्र में उन्होंने जदयू के कुछ शीष नेताओं पर ढुल-मुल रवैया अपनाने तथा जिला स्तर तक पार्टी में घोर जातिवाद रहने का आरोप लगाया।

उन्होंने कहा कि इसकी वजह से पार्टी के सवर्ण साथियों को उपेक्षित किया जा रहा है। यह भी आरोप लगाया है कि कार्यकर्ता जब भ्रष्टाचार के खिलाफ आवाज उठाते हैं तो अधिकारी उनको अपमानित करते हैं।

'बेलगाम अफसरशाही से आम जनता त्रस्त है'

जवाहर लाल ने कहा कि कि बेलगाम अफसरशाही से आम जनता त्रस्त है, लेकिन पार्टी का सहयोग नहीं मिलने के डर से कोई भी स्वाभिमानी कार्यकर्ता आवाज उठाने से डरने लगा है।

'नीतीश कुमार ने पार्टी का एनडीए से...'

उन्होंने कहा कि मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने पार्टी का एनडीए से गठबंधन किया तो जदयू के अधिकांश कार्यकर्ताओं ने जातिवाद कर वर्तमान लोकसभा चुनाव में गठबंधन धर्म का पालन नहीं किया। कुछ नेताओं ने तो विपक्षी दल को सहयोग तक पहुंचाया।

उन्होंने कहा कि जदयू कभी सर्वसमाज की पार्टी हुआ करता थी, लेकिन अब यह जाति विशेष का पार्टी बनती जा रही है। उन्होंने प्रदेश अध्यक्ष से इस्तीफा स्वीकार करने का अनुरोध भी किया है।

ये भी पढ़ें- Saran Lok Sabha Seat: आसान नहीं सारण से दिल्ली की डगर, मतदान के बाद भी टेंशन में रोहिणी और रूडी?

ये भी पढ़ें- Tejashvi Yadav: 'जब तक मोदी जी को बेड रेस्ट नहीं दिलाएंगे...', प्रधानमंत्री पर तेजस्वी यादव ने बोल दी बड़ी बात


This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.