Move to Jagran APP

Baba Tarsem Singh Murder: इनामी शूटर सर्वजीत के घर की कुर्की को कोर्ट में किया आवेदन, चस्पा किया था 82 का नोटिस

Baba Tarsem Singh Murder बाबा तरसेम सिंह की हत्या में फरार चल रहे एक लाख के इनामी शूटर सर्वजीत सिंह (सरबजीत सिंह) की गिरफ्तारी न होने पर अब पुलिस उसके घर की कुर्की की कार्रवाई कर रही है। शूटर अमरजीत सिंह उर्फ बिट्टू को हरिद्वार में पुलिस ने मुठभेड़ में ढेर कर दिया था। जबकि सर्वजीत सिंह पुलिस के हाथ नहीं आया।

By virendra bhandari Edited By: Nirmala Bohra Published: Mon, 27 May 2024 03:38 PM (IST)Updated: Mon, 27 May 2024 03:38 PM (IST)
Baba Tarsem Singh Murder: आरोपित के पंजाब तरनतारन स्थित घर की कुर्की की जाएगी।

जागरण संवाददाता, रुद्रपुर: Baba Tarsem Singh Murder: बाबा तरसेम सिंह की हत्या में फरार चल रहे एक लाख के इनामी शूटर सर्वजीत सिंह (सरबजीत सिंह) की गिरफ्तारी न होने पर अब पुलिस उसके घर की कुर्की की कार्रवाई कर रही है। इसके लिए पुलिस ने कोर्ट में आवेदन कर दिया है। पुलिस अधिकारियों के अनुसार कोर्ट से आदेश मिलने के बाद आरोपित के पंजाब तरनतारन स्थित घर की कुर्की की जाएगी।

बाइक सवार शूटरों ने नानकमत्ता में डेरा कारसेवा प्रमुख बाबा तरसेम सिंह की गोली मारकर हत्या कर दी थी। इस मामले में पुलिस ने दोनों शूटर अमरजीत सिंह उर्फ बिट्टू और सर्वजीत सिंह (सरबजीत सिंह) की पहचान कर उन पर एक लाख का इनाम घोषित कर दिया था।

साथ ही हत्या के षड़यंत्र में शामिल दिलबाग सिंह, अमनदीप सिंह उर्फ काला, हरमिंदर उर्फ पिंदी, बलकार सिंह, परगट सिंह, जसपाल सिंह भट्टी उर्फ मिंटू व सुखदेव सिंह उर्फ सोनू के साथ ही सुल्तान व सतनाम को गिरफ्तार कर जेल भेज दिया था। शूटर अमरजीत सिंह उर्फ बिट्टू को हरिद्वार में पुलिस ने मुठभेड़ में ढेर कर दिया था। जबकि सर्वजीत सिंह पुलिस के हाथ नहीं आया।

तब से पुलिस उसकी तलाश में लगी है। सर्वजीत सिंह की गिरफ्तारी न होने पर पुलिस ने उसके पंजाब तरनतारन स्थित घर पर 82 का नोटिस चस्पा किया था। बावजूद इसके न तो वह कोर्ट में पेश हुआ और न हीं पुलिस के हाथ आया। इधर, दो माह होने पर भी शूटर सर्वजीत सिंह की गिरफ्तारी नहीं हुई। जिस पर पुलिस ने उसके घर की कुर्की को न्यायालय में आवेदन कर दिया है।

सीओ सितारगंज बीएस चौहान ने बताया कि न्यायालय में 83 की कार्रवाई के लिए आवेदन कर दिया है। न्यायालय के आदेश मिलने के बाद पुलिस टीम पंजाब तरनतारन जाकर फरार शूटर सर्वजीत सिंह के घर की कुर्की करेगी।


This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.