Move to Jagran APP

KKR ने जैसे ही जीता फाइनल, रिंकू सिंह ने तुरंत अलीगढ़ में पिता को किया फोन- पापा ने एकदम किया यह काम; मां की आंखों से निकले आंसू

Rinku Singh IPL Price महुआखेड़ा मैदान पर तो मैच को लेकर दीवानगी दिखाई दी क्योंकि रिंकू सिंह ने इसी मैदान पर क्रिकेट का ककहरा सीखा। उनकी पारी देखने के लिए बड़ी एलईडी लगाई गई। जादौन क्रिकेट क्लब व अलीगढ़ स्पोर्ट्स एसोसिएशन के प्रशिक्षु खिलाड़ियों ने एक जमकर मैच का लुुत्फ उठाया। हर कोई रिंकू को बल्ला चलाते हुए देखना चाहता था।

By Jagran News Edited By: Mohammed Ammar Published: Mon, 27 May 2024 05:18 PM (IST)Updated: Mon, 27 May 2024 05:18 PM (IST)
KKR ने जैसे ही जीता फाइनल, रिंकू सिंह ने तुरंत अलीगढ़ में पिता को किया फोन

जागरण संवाददाता, अलीगढ़ : इंडियन प्रीमियर लीग (आइपीएल) के फाइनल में कोलकाता नाइटराइडर्स (केकेआर) की शानदार जीत पर क्रिकेट प्रेमी खुशी से झूम उठे। अलीगढ़ में सोमवार को भी जश्न का माहौल रहा। खुशी का बड़ा कारण ये था कि अलीगढ़ के लाल रिंकू सिंह इस विजेता टीम के बल्लेबाज हैं।

रविवार को टीम के जीतने के बाद जब रिंकू सिंह के हाथ में चमचमाती विजेता ट्राफी देखी तो पिता खानचंद भावुक हो उठे। मां बीना की आंखें भी नम हो गईं। फाइनल में सनराइजर्स हैदराबाद की छोटी पारी के कारण रिंकू सिंह को फिर बल्ला चलाने का अवसर नहीं मिल पाया, मगर टीम के जीत ने सबको खुश कर दिया।

‘अलीगढ़ का सितारा, रिंकू सिंह हमारा’ के लगाए नारे

रविवार को सुबह से ही क्रिकेट प्रेमियों को सनराइजर्स हैदराबाद और केकेआर के बीच होने वाले इस मैच का इंतजार था। जादौन क्रिकेट राइडर्स क्रिकेट क्लब की ओर से रिंकू सिंह के कटआउट लगी गाड़ी के माध्यम से खेल प्रेमियों का उत्साह बढ़ाया गया। ‘अलीगढ़ का सितारा, रिंकू सिंह हमारा’ के नारे लगाए।

महुआखेड़ा मैदान पर रिंकू बहाते थे पसीना

महुआखेड़ा मैदान पर तो मैच को लेकर दीवानगी दिखाई दी, क्योंकि रिंकू सिंह ने इसी मैदान पर क्रिकेट का ककहरा सीखा। उनकी पारी देखने के लिए बड़ी एलईडी लगाई गई। जादौन क्रिकेट क्लब व अलीगढ़ स्पोर्ट्स एसोसिएशन के प्रशिक्षु खिलाड़ियों ने एक जमकर मैच का लुुत्फ उठाया। हर कोई रिंकू को बल्ला चलाते हुए देखना चाहता था, मगर केकेआर ने 11वें ओवर में आठ विकेट शेष रहते हुए मैच जीत लिया।

रिंकू को खेलने का अवसर नहीं मिल सका, मगर मैच जीतने पर खुशी जताते हुए खूब डांस किया। रिंकू सिंह के करीबी एवं क्लब के संरक्षक अर्जुन सिंह फकीरा ने कहा कि रिंकू सिंह भले ही मैच में खेल नहीं पाए, मगर उनकी टीम जीत गई, यही बहुत बड़ी बात है। रिंकू ऐसे ही आगे इतिहास रचेंगे, सभी की शुभकामनाएं हैं।

2016 में केकेआर से जुड़े थे रिंकू

क्रिकेट के आसमान पर निरंतर उपलब्धियों के सितारे टांक रहे रिंकू सिंह ने साबित कर दिया कि जज्बा और जुनून हो तो हर मंजिल मुमकिन हो जाती है। क्रिकेट जगत में निरंतर उपलब्धियां हासिल कर रहे हैं। इसमें आईपीएल की तीसरी बार विजेता बनी कर टीम का हिस्सा होने की उपलब्धि और जुड़ गई है, जिससे वह 2016 में जुड़े थे।

रिंकू के क्रिकेट करियर में मील के पत्थर साबित हुए आइपीएल 2023 में गुजरात टाइटंस के खिलाफ उनके लगाए गए अंतिम पांच गेंदों में पांच छक्के। इसके बाद रिंकू देश-दुनिया में छा गए। क्रिकेट की चर्चा उनके बिना अधूरी हो गई। इसके बाद आयरलैड दौरे से एक दिवसीय मैचों से डेब्यू किया। उनकी सफलता से परिवार और सगे-संबंधी ही नहीं, पूरा जनपद गौर्वान्वित है। हालांकि, T20 वर्ल्ड कप के लिए बनी भारतीय टीम ने उन्हें जगह नहीं मिल पाई। जिसका मलाल खुद रिंकू को भी है।

पिता बोले- बेटे की टीम जीतने से मिली खुशी

केकेआर की जीत की खुशी में सोमवार को रिंकू सिंह के परिवार व करीबियों ने शरबत की प्याऊ लगाकर राहगीरों की प्यास बुझाई। रिंकू सिंह के पिता खानचंद ने बताया कि रिंकू ने 2016 में आइपीएल में खेलना शुरू किया, तब से यह टीम फाइनल में जीत नहीं पाई। इस बात रिंकू को उम्मीद थी कि केकेआर ही विजेता ट्राफी जीतेगी, जो सच हुआ। टीम के जीतने के बाद भी उसने फोन करके अपनी खुशी का इजहार किया। वह बहुत खुश है।


This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.