Move to Jagran APP

'कांग्रेस झूठ फैला रही...', अग्निवीरों के भविष्य पर खुलकर बोले अमित शाह, बताई योजना से जुड़ी सभी बातें

Amit Shah in Himachal केंद्रीय गृहमंत्री अमित शाह ने कांग्रेस के अग्निवीर वाले बयान पर करारा जवाब दिया है। शाह ने कहा कि राहुल गांधी के राजनीति में आने के बाद इस देश की राजनीति बदल गई है। पहले राजनीतिक दल वास्तविक मुद्दों को लोगों के सामने घुमाते थे लेकिन उन्होंने कभी ऐसा नहीं किया। शाह ने कहा कि कांग्रेस झूठ फैला रही है।

By Agency Edited By: Himani Sharma Published: Sat, 25 May 2024 05:58 PM (IST)Updated: Sat, 25 May 2024 05:58 PM (IST)
कांग्रेस के अग्निवीर योजना बयान पर अब अमित शाह ने दिया करारा जवाब

डिजिटल डेस्‍क, कांगड़ा। Amit Shah in Himachal: केंद्रीय गृहमंत्री अमित शाह हिमाचल दौरे पर हैं। शाह ने हमीरपुर और कांगड़ा में भाजपा प्रत्‍याशियों के समर्थन में जनसभाओं को संबोधित किया। केंद्रीय मंत्री ने अग्निवीर योजना पर भी बयान दिया।

शाह ने कहा कि राहुल गांधी के राजनीति में आने के बाद इस देश की राजनीति बदल गई है। पहले राजनीतिक दल वास्तविक मुद्दों को लोगों के सामने घुमाते थे लेकिन उन्होंने कभी ऐसा नहीं किया। राहुल गांधी पर कटाक्ष करते हुए शाह ने कहा कि राहुल गांधी ने झूठी बातों को मुद्दा बनाने की परंपरा शुरू की है।

भविष्‍यहीन नहीं होंगे अग्निवीर: अमित शाह

अमित शाह ने कहा कि इसका सबसे अच्छा उदाहरण अग्निवीर योजना है। पूरे देश में यह भ्रम फैलाया जा रहा है कि 4 साल बाद 75% अग्निवीरों को भविष्यहीन कर दिया जाएगा और उनका जीवन बर्बाद हो जाएगा।

यह भी पढ़ें: Himachal News: 'अग्निवीर' लाकर सब खत्म कर दिया...', हिमाचल में बोले खरगे- अब देश की जनता इन्हें सबक सिखाने वाली है

जबकि योजना यह है कि यदि 100 लोग अग्निवीर बन जाते हैं, तो उनमें से 25% को सेना में स्थायी रूप से तैनात किया जाएगा। शेष 75% के लिए, भाजपा ने नियम बनाए हैं उनके राज्य पुलिस बल में 10-20% आरक्षण दिया गया है।

केंद्र सरकार कि अर्धसैनिक बल में भी दिया जाएगा आरक्षण: केंद्रीय गृहमंत्री

वहीं केंद्र सरकार के अर्धसैनिक बल में भी 10% आरक्षण दिया गया है। आरक्षण के अलावा उन्हें चयन प्रक्रिया जैसे आयु, परीक्षा में भी बहुत छूट मिलेगी और शारीरिक परीक्षण से नहीं गुजरना पड़ेगा। शाह ने आगे कहा कि इसके बाद शायद ही कोई अग्निवीर होगा जिसे नौकरी न मिले।

यह भी पढ़ें: 'राहुल बाबा एक बार फिर 40 के नीचे सिमटेंगे...' हमीरपुर में अनुराग ठाकुर के समर्थन में गरजे अमित शाह

वहीं कई सुरक्षा कंपनियों ने भी अग्निवीरों को प्राथमिकता दी है। उन्हें 4 साल तक मोटी सैलरी मिलेगी और उसके बाद उन्हें स्थायी नौकरी मिल जाएगी। शाह ने कहा कि राहुल गांधी अपनी पार्टी को फायदा पहुंचाने के लिए सरासर झूठ बोल रहे हैं और लोगों को गुमराह कर रहे हैं।


This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.