Move to Jagran APP

Exclusive: इमली से कितना अलग होगा कृष्णा-मोहिनी में फहमान का किरदार, Bigg Boss 18 का हिस्सा बनने पर तोड़ी चुप्पी

स्टार प्लस के शो इमली में आर्यन सिंह राठौर का किरदार निभाकर दिलों के धड़कन बनने वाले फहमान खान जल्द ही कलर्स के शो में नजर आने वाले हैं। उनका शो कृष्णा-मोहिनी 29 अप्रैल से ऑनएयर हो रहा है। हाल ही दैनिक जागरण से एक्सक्लूसिव बातचीत में फहमान ने अपने किरदार के बारे में तो बताया ही लेकिन साथ ही उन्होंने बिग बॉस का हिस्सा बनने पर भी बात की।

By Tanya Arora Edited By: Tanya Arora Published: Mon, 29 Apr 2024 03:46 PM (IST)Updated: Mon, 29 Apr 2024 03:46 PM (IST)
Fahmaan Khan ने कृष्णा-मोहिनी को लेकर दैनिक जागरण से की खास बातचीत/ फोटो- Dainik Jagran Graphic

तान्या अरोड़ा, नई दिल्ली। साल 2017 में टेलीविजन शो 'क्या कसूर है अमला का' से अपनी शुरुआत करने वाले अभिनेता फहमान खान एक बार फिर से अपने दर्शकों के बीच लौटने को तैयार हैं। उनका शो 'कृष्णा-मोहिनी' 29 अप्रैल से कलर्स पर प्रसारित होगा।

loksabha election banner

इस शो के अलग सब्जेक्ट के बारे में बातचीत करते हुए इमली एक्टर ने बताया कि वह किस तरह के किरदार में नजर आएंगे। इसके अलावा सुम्बुल से दोस्ती टूटने से लेकर बिग बॉस के नए सीजन में नजर आने तक... फहमान ने जागरण डॉट कॉम के साथ कई पहलुओं पर बात की।

नए शो के लिए बहुत ही मुबारकबाद, किस तरह का शो होने वाला है कृष्णा-मोहिनी?

ये एक ऐसा टॉपिक है जिसके बारे में इंडिया में लोगों को बहुत ज्यादा समझ नहीं है। लोगों को समझने और उसे स्वीकार करने की जरूरत है। मुझे लगता है कि टीवी पर हमारी जो ऑडियंस टार्गेट होती है, वह गांव की तरफ की ज्यादा रहती हैं।

यह भी पढ़ें: Fahmaan-Sumbul पापा तौकीर की वजह से हुई सुम्बुल और फहमान की लड़ाई? दोस्त से बिछड़कर तड़प रहे हैं इमली एक्टर

जब हम गांव में ये कहानी पहुंचाएंगे तो वहां के लोगों में इसकी समझ ज्यादा बढ़ेगी। इस शो में दिखाया जाएगा कि कैसे एक बहन अपने भाई की जिंदगी संवारने के लिए उसकी साथी बनकर खड़ी है, अपनी सब चीजों को भुलाकर।

शो में आपका किरदार किस तरह का होने वाला है?

मेरा जो आर्यमान का किरदार है, वो भी कुछ ऐसा ही है, जो अपने परिवार के लिए सेम चीजें करता है, जैसे कृष्णा अपने भाई के लिए सारथी बनकर खड़ी है, वैसे ही आर्यमान भी है। वह अपनी जिंदगी के सारे सपने छोड़कर अपने परिवार के लिए खड़ा हुआ है।

ऐसे में कई बार लोगों की भावनाएं उनके अन्दर दबी हुई रहती हैं, आर्यमान भी ऐसा ही किरदार है, लेकिन वह कभी भी परिवार से ऊंची आवाज में बात नहीं करता है, लेकिन उसकी तकलीफ कोई समझ नहीं पाता है, तो जब ये दो दुनिया मिलेंगी, तब एक बहुत ही खूबसूरत सी दुनिया बनेगी।

View this post on Instagram

A post shared by ColorsTV (@colorstv)

फहमान, आर्यमान से असल जिंदगी में कितना मेल खाता है?

आर्यमान के किरदार और फहमान में जो एक चीज मिलती है, वो ये है कि मैं भी अपने परिवार की जिम्मेदारी उठाता हूं। मैं इस बात को समझता हूं कि अब मुझे उनके लिए करना है, क्योंकि उन्होंने मेरे लिए बहुत कुछ किया है।

यही एक चीज है, जो मैं रिलेट कर सकता हूं, लेकिन बाकी चीजें जैसे मेरे अंदर असल जिंदगी में ये आदत नहीं है कि अपने अंदर बात रखूं और वो मुझे खलती रहे। मेरे अंदर जो भी चलता है, मैं उसे एक्सेप्ट करता हूं, उस पर काम करता हूं और फिर मुझे उस पर क्लोजर मिल जाता है।

आज के समय में टीवी शोज चंद महीनों में ही बंद हो जाते हैं, ऐसे में इस शो से क्या उम्मीद है?

मुझे लगता है कि किसी भी शो का बहुत लंबा चलना जरूरी नहीं है। मुझे लगता है कि जब आप एक कहानी लेकर आते हैं और जब आपको लगे कि कहानी जस्टिफाई हो गयी है तो शो बंद कर देना चाहिए, फालतू में चीजों को खींचकर मतलब नहीं है। लोगों को अलग-अलग चीजें देखनी चाहिए।

ओटीटी पर 12 एपिसोड में शो खत्म हो जाता है। फिल्मों का समय भी कम हो गया है। मैंने अब तक जितने भी शोज किये हैं, कोई भी एक साल के ऊपर नहीं किया है। तो मैं इस कांसेप्ट में विश्वास नहीं रखता कि शो का लंबे समय तक चलना जरूरी है। जब कहानी खत्म हो जाए, तो ग्रेसफुली शो खत्म कर देना चाहिए।

इमली के किरदार को ब्रेक करना आपके लिए कितना मुश्किल होगा, क्योंकि लोग जल्दी स्वीकार नहीं करते?

मैं ऐसा नहीं सोच रहा हूं कि मुझे अपनी इमेज ब्रेक करना है। लोग अलग-अलग किरदारों से कनेक्ट कर पाए हैं, हां ज्यादातर लोगों को इमली के 'आर्यन' किरदार के साथ ज्यादा जुड़ाव था। मुझे लगता है हर किरदार को एक अलग तरह से प्यार मिलना चाहिए। मेरे अन्दर ये नहीं है कि पुराने किरदार की यादों को धुंधला करना है। वो रहने दो ना, अच्छी चीज है, वो ब्रेक करने की मेरी कोई इच्छा नहीं है। मैं कोशिश करूंगा कि आर्यमान के किरदार के साथ दर्शकों को कुछ अलग दिखाऊं।

क्या आप बिग बॉस के अगले सीजन या ओटीटी का हिस्सा बनने की प्लानिंग कर रहे हैं?

मैं बिग बॉस के बारे में नहीं सोच रहा हूं। फिलहाल किरदार निभाने में मुझे मजा आ रहा है, अच्छा लगता है कि हर बार दर्शकों के लिए कुछ नया लेकर आ सकता हूं। मैं वो करता रहूंगा। मैंने बिग बॉस के बारे में नहीं सोचा।

अगर आपको ऑफर आता है तो...?

मुझे कई बार ऑफर बिग बॉस का आ चुका है, लेकिन मुझे करना नहीं है।

ओटीटी पर क्या हम आपको देखेंगे?

ओटीटी का एक ऑफर आया था, लेकिन उसके लिए बहुत ही टाइम लग रहा था, इसलिए जब ये कहानी सुनी मैंने तो मैं श्योर था कि मुझे यही कहानी करनी है। जब प्रोजेक्ट आएगा तो मैं आपको बताऊंगा। मैं डायरेक्ट करूंगा बहुत जल्दी, मैंने पांच-छह म्यूजिक वीडियो डायरेक्ट की हैं। इस वक्त मुझे इस शो में जान डालनी है।

आपकी और सुम्बुल की दोस्ती में बिग बॉस के बाद दरार की खबरें आई थीं, उस पर आपका क्या कहना है?

मुझे इसके बारे में कोई बात नहीं करनी है, क्योंकि इसका मतलब बिल्कुल ही अलग निकल जाता है तो मैं इस पर कोई कमेंट नहीं करना चाहता।

दैनिक जागरण की ऑडियंस के लिए मैं बस यही कहना चाहता हूं कि हमारा शो 'कृष्णा-मोहिनी' कलर्स पर आने वाला है, देखिएगा जरूर 7 बजे 29 अप्रैल से। आपको समझ आएगा कि हम किस मुद्दे पर बात करना चाहते हैं।

यह भी पढ़ें: Sumbul Touqeer संग अनबन की खबरों पर फहमान खान ने तोड़ी चुप्पी, बोले- उसके पापा ने मना कर दिया


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.