Move to Jagran APP

'वह डर गये थे...' Bobby Deol ने बताया- क्यों डेब्यू फिल्म 'बरसात' से Shekhar Kapur ने झाड़ा था पल्ला

Bobby Deol ने अपने करियर की शुरुआत फिल्म बरसात (Barsaat) से की थी। इस फिल्म का निर्देशन राजकुमार संतोषी ने किया था लेकिन शायद ही आपको पता हो कि इसे पहले शेखर कपूर निर्देशित करने वाले थे। उन्होंने बॉबी के साथ शूट भी कर लिया था। अब एक्टर ने बताया है कि क्यों शेखर ने उनकी फिल्म से किनारा कर लिया था।

By Rinki Tiwari Edited By: Rinki Tiwari Published: Sun, 05 May 2024 04:29 PM (IST)Updated: Sun, 05 May 2024 04:29 PM (IST)
शेखर कपूर ने क्यों बॉबी देओल को नहीं किया था लॉन्च। फोटो क्रेडिट- इंस्टाग्राम

 एंटरटेनमेंट डेस्क, नई दिल्ली। बॉबी देओल (Bobby Deol) ने साल 1995 में फिल्म 'बरसात' (Barsaat) से बतौर हीरो फिल्मी सफर शुरू किया था। इस फिल्म का निर्माण धर्मेंद्र के प्रोडक्शन हाउस विजेता फिल्म्स के बैनर तले किया गया था और निर्देशन दिग्गज डायरेक्टर राजकुमार संतोषी ने किया था। 

loksabha election banner

मगर शायद ही आपको पता हो कि 'बरसात' मूवी को पहले राजकुमार नहीं बल्कि 'मिस्टर इंडिया' के निर्देशक शेखर कपूर (Shekhar Kapur) निर्देशन करने वाले थे। उन्होंने फिल्म की शूटिंग के लिए सारी तैयारी कर ली थी और बॉबी के साथ एक सीन भी शूट कर लिया था। मगर ऐन मौके पर डायरेक्टर ने अपने कदम पीछे कर लिये थे।

बरसात से पीछे हट गये थे शेखर कपूर

हाल ही में, बॉबी देओल कॉमेडी शो 'द ग्रेट इंडियन कपिल शो' (The Great Indian Kapil Show) में गये। इस शो में बॉबी ने बताया कि आखिर क्यों शेखर ने उनकी फिल्म 'बरसात' को डायरेक्ट करने से पल्ला झाड़ लिया था। जब कपिल ने पूछा कि क्या कोई डायरेक्टर उन्हें लॉन्च करने से डर रहा था, क्योंकि वह धर्मेंद्र के बेटे और सनी देओल के भाई थे।

Bobby Deol Debut Movie Barsaat

यह भी पढ़ें- अपने बेटों से भी ज्यादा रोमांटिक हैं धर्मेंद्र, सनी और बॉबी देओल ने बताई अपने पापा से जुड़ी ये मजेदार बात

बॉबी देओल ने शेखर कपूर को लेकर कही ये बात 

कपिल के इस सवाल पर बॉबी मुस्कुराने लगे और उन्होंने कहा कि शायद शेखर कपूर इसी डर के चलते फिल्म से बाहर हो गये थे। एक्टर ने कहा, "हो सकता है कि शेखर कपूर इसीलिए भाग गये। वह डर गये थे, लेकिन तब राज (राजकुमार संतोषी) ने फिल्म को डायरेक्ट किया। मुझे कभी भी नहीं लगा कि मैं प्रेशर में हूं।"

Bobby Deol Twinkle Khanna

बता दें कि 'बरसात' 1995 की हिट फिल्मों में से एक थी। इस फिल्म से ट्विंकल खन्ना (Twinkle Khanna) ने भी डेब्यू किया था। दोनों को बेस्ट डेब्यू एक्टर और एक्ट्रेस का अवॉर्ड भी मिला था। 

बॉबी देओल अपकमिंग मूवीज

'एनिमल' मूवी में अबरार बनकर तारीफें बटोरने वाले बॉबी देओल फिर से सूर्या की तमिल फिल्म 'कंगुवा' में विलेन की भूमिका में नजर आएंगे। इसके अलावा वह तेलुगु मूवी 'हरि हरि वीरा मल्लू पार्ट 1' में भी नजर आएंगे।

यह भी पढ़ें- जब Sunny Deol ने बॉबी देओल को जड़ा था जोर का थप्पड़, 'एनिमल' स्टार को आज भी याद है वो मंजर


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.