Move to Jagran APP

GT vs RCB: विल जैक्स और किंग कोहली ने मचाया कोहराम, आरसीबी ने 14 साल बाद किया यह कारनामा; धमाकेदार जीत के साथ लगाई रिकॉर्ड्स की झड़ी

आईपीएल 2024 के 45वें मैच में आरसीबी ने गुजरात टाइटंस को 9 विकेट से रौंदा। रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु की ओर से विल जैक्स ने शानदार बल्लेबाजी करते हुए शतकीय पारी खेली। वहीं विराट कोहली ने 44 गेंदों पर 70 रन जड़े। दोनों ने दूसरे विकेट के लिए 166 रन की अटूट पार्टनरशिप जमाई। आखिरी दो ओवर में जैक्स ने 57 रन ठोके।

By Shubham Mishra Edited By: Shubham Mishra Published: Sun, 28 Apr 2024 07:59 PM (IST)Updated: Sun, 28 Apr 2024 07:59 PM (IST)
GT vs RCB: विल जैक्स और कोहली ने लगाई रिकॉर्ड्स की झड़ी।

स्पोर्ट्स डेस्क, नई दिल्ली। खेल नहीं, अहमदाबाद के नरेंद्र मोदी क्रिकेट स्टेडियम पर विल जैक्स और विराट कोहली की जोड़ी ने गुजरात के गेंदबाजों संग खिलवाड़ किया। जैक्स ने तूफानी अंदाज में खेलते हुए आखिरी दो ओवर में 57 रन ठोके। जैक्स-कोहली के विस्फोटक शो के दम पर आरसीबी ने गुजरात को उन्हीं के घर में घुसकर 9 विकेट से रौंदा। रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु की इस जीत में कई बड़े रिकॉर्ड भी चकनाचूर हुए हैं।

loksabha election banner

दूसरा सबसे बड़ा चेज

आईपीएल के इतिहास में आरसीबी ने दूसरा सबसे बड़ा चेज सफलतापूर्वक हासिल किया है। 14 साल के बाद आरसीबी ने 200 से ज्यादा रन के टारगेट को सफलतापूर्वक हासिल किया। इससे पहले साल 2010 में टीम ने 204 रनों का पीछा किया था।

पांचवां सबसे तेज शतक

विल जैक्स ने आईपीएल में पांचवां सबसे तेज शतक जमाया है। जैक्स ने गुजरात टाइटंस के खिलाफ खेलते हुए अपनी सेंचुरी महज 41 गेंदों पर पूरी की। विल जैक्स ने मैच के आखिरी दो ओवर में 57 रन कूटे। मोहित शर्मा और फिर राशिद खान को जैक्स ने आड़े हाथों लिया और दोनों के ओवर से 29-29 रन बटोरे। राशिद की गेंद पर सिक्स लगाते हुए आरसीबी के बल्लेबाज ने अपना शतक जमाया।

यह भी पढ़ें- Mohammad Siraj: हवा में लहराई गेंद और उखाड़ दिया मिडिल स्टंप, अहमदाबाद में दिखी मियां की जादूगरी; मुंह ताकता रह गया बल्लेबाज

सिर्फ 10 गेंदों में पचास से शतक

विल जैक्स ने पचास से अपने शतक तक महज 10 गेंदों के अंदर पहुंचे, जो इस लीग के इतिहास में बड़ा रिकॉर्ड भी है। जैक्स ने फिफ्टी पूरी करने के बाद चौके-छक्कों की बरसात से कर डाली। नंबर तीन पर बल्लेबाजी करने उतरे जैक्स ने 41 गेंदों का सामना करते हुए नाबाद 100 रन जड़े। अपनी इस पारी के दौरान आरसीबी के बैटर ने 5 चौके और 10 छक्के जमाए।

कोहली ने धवन को छोड़ा पीछे

विराट कोहली ने 44 गेंदों में 70 रन की धांसू पारी खेलने के साथ ही आईपीएल 2024 में 500 रन भी पूरे कर लिए हैं। किंग कोहली ने यह कारनामा सातवीं बार करके दिखाया है। विराट ने इस मामले में शिखर धवन को पीछे छोड़ दिया है।

24 गेंद रहते हुए दर्ज की जीत

आईपीएल के इतिहास में सबसे ज्यादा गेंद शेष रहते हुए 200 प्लस का टारगेट सफलतापूर्वक हासिल करने का रिकॉर्ड अब आरसीबी के नाम दर्ज हो गया है। रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु ने 24 गेंद रहते हुए 201 रन के टारगेट को हासिल किया। आरसीबी ने मुंबई के रिकॉर्ड को चकनाचूर किया है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.