Move to Jagran APP

Rovman Powell Catch: 'फ्लाइंग पॉवेल'... रोवमैन ने हवा में उड़ते हुए लपका अविश्वसनीय कैच, फैंस ने IPL 2024 का बेस्ट कैच माना

आईपीएल 2024 के एलिमिनेटर मैच में आरसीबी का सामना राजस्थान रॉयल्स से है। इस मैच में आरसीबी की टीम के कप्तान फाफ डूप्लेसी ट्रेंट बोल्ट का शिकार बने। ट्रेंट बोल्ट ने उन्हें रोवमैन पॉवेल के हाथों कैच आउट कराया। पॉवेल ने जिस तरह से गजब की डाइव लगाकर फाफ डूप्लेसी को चलता किया उसे देखकर हर कोई हैरान रह गया।

By Priyanka Joshi Edited By: Priyanka Joshi Published: Wed, 22 May 2024 09:29 PM (IST)Updated: Wed, 22 May 2024 09:29 PM (IST)
Rovman Powell Catch: 'फ्लाइंग पॉवेल' का कैच देख डूप्लेसी भी रह गए हैरान

स्पोर्ट्स डेस्क, नई दिल्ली। आईपीएल 2024 का एलिमिनेटर मैच रॉयल चैलेंजर्स बैंगलुरु और राजस्थान रॉयल्स के बीच खेला जा रहा है। इस मैच में राजस्थान रॉयल्स ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी का फैसला किया। पहले बैटिंग करते हुए आरसीबी की ओपनिंग जोड़ी फाफ डूप्लेसी और विराट कोहली का बल्ला कुछ खास नहीं चला। फाफ डूप्लेसी के रूप में टीम ने पहला विकेट गंवाया। जिस अंदाज में डूप्लेसी का विकेट गिरा, उसका वीडियो सोशल मीडिया पर काफी वायरल हो रहा है। रोवमैन पॉवेल ने फाफ डूप्लेसी का गजब का कैच लपका।

Rovman Powell बने 'सुपरमैन', लपका Faf Du Plessis का गजब का कैच

दरअसल, आरसीबी की पारी के पांचवें ओवर में कप्तान फाफ डूप्लेसी ने एक ऐसा शॉट जड़ा, जो मिडविकेट पर खड़े रोवमैन पॉवेल ने डाइव लगाकर लपक लिया। रोवमैन के एफर्ट्स देख हर कोई दंग रह गया। खुद डूप्लेसी भी पॉवेल का कैच देख निराश नजर आए। इस दौरान फाफ डूप्लेसी 14 गेंदों में 17 रन ही बना सके। अब सोशल मीडिया पर रोवमैन पॉवेल के कैच का वीडियो खूब वायरल हो रहा है। 

Rovman Powell ने कैमरन, महिपाल और कर्ण का भी लपका शानदार कैच

इतना ही नहीं रोवमैन पॉवेल ने इसके बाद पारी के 13वें ओवर में कैमरन ग्रीन का कैच लपका। कैमरन अश्विन का शिकार बने। इस दौरान कैमरन 21 गेंदों पर 27 रन ही बना सके। वहीं, पारी के 19वें में महिपाल लोमरोर जहां पारी को संभालने की कोशिश करते हुए टीम को एक बड़ा स्कोर बनाने का प्रयास कर रहे थे, तो तभी आवेश खान ने उन्हें रोवमैन पॉवेल के हाथों कैच आउट कराया।

आखिरी ओवर में भी रोवमैन पॉवेल अपनी शानदार फील्डिंग के दम पर राजस्थान को एक और कामयाबी दिलाते नजर आए। पॉवेल ने आखिरी ओवर में कर्ण शर्मा का कैच लपका। इस दौरान पॉवेल 4 गेंद पर 5 रन बनाकर आउट हुए।

RR vs RCB Eliminator: आरसीबी ने राजस्थान को दिया रन का लक्ष्य

पहले बैटिंग करते हुए आरसीबी ने निर्धारित 20 ओवर में 8 विकेट के नुकसान पर 172 रन का स्कोर खड़ा किया। आरसीबी की टीम के कप्तान फाफ डूप्लेसी के बल्ले से 17 रन निकले। कैमरन ग्रीन 27 रन बनाकर आउट हुए। रजत पाटीदार ने 34 रन की पारी खेली। वहीं, राजस्थान की तरफ से आवेश खान ने तीन विकेट झटके, जबकि आर अश्विन को दो सफलता मिली।


This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.