Move to Jagran APP

टी20 वर्ल्ड कप से पहले इंग्लैंड को लगा बड़ा झटका, दिल की बीमारी के चलते 23 साल के इस खिलाड़ी ने क्रिकेट को कहा अलविदा

इंग्लैंड क्रिकेट टीम को उस वक्त बड़ा झटका लगा जब 23 साल के ग्लॉस्टरशायर क्रिकेटर बेन वेल्स ने दिल की बीमारी का पता चलने के बाद पेशेवर क्रिकेट से संन्यास ले लिया। बेन वेल्स (Ben Wells) ने ग्लॉस्टरशायर काउंटी क्रिकेट द्वारा जारी एक बयान में कहा कि उन्हें दुख है कि वह समय से पहले क्रिकेट को अलविदा कह रहे हैं।

By Umesh Kumar Edited By: Umesh Kumar Published: Thu, 02 May 2024 05:11 PM (IST)Updated: Thu, 02 May 2024 05:11 PM (IST)
Ben Wells ने क्रिकेट को कहा अलविदा। फोटो- सोशल मीडिया।

स्पोर्ट्स डेस्क, नई दिल्ली। Ben Wells Retired From Cricket: ग्लॉस्टरशायर के 23 वर्षीय बल्लेबाज बेन वेल्स ने दिल की बीमारी के कारण अपने पेशेवर क्रिकेट करियर को अलविदा कह दिया। एक भावनात्मक नोट में बेन वेल्स ने अपने काउंटी टीम के साथियों और परिवार को उनके साथ रहने के लिए धन्यवाद दिया। साथ अपने फैसले का खुलासा किया।

loksabha election banner

इंग्लैंड क्रिकेट टीम को उस वक्त बड़ा झटका लगा, जब 23 साल के ग्लॉस्टरशायर क्रिकेटर बेन वेल्स ने दिल की बीमारी का पता चलने के बाद पेशेवर क्रिकेट से संन्यास ले लिया। प्री-सीजन में नियमित हृदय जांच के दौरान वेल्स को एरिथमोजेनिक राइट वेंट्रिकुलर कार्डियोमायोपैथी (एआरवीसी) का पता चला था। इसके चलते उन्हें कई सारी परेशानी होने लगी थी। इसके चलते समय से पहले ही बेन वेल्स ने क्रिकेट से संन्यास ले लिया।

यह भी पढ़ें- CSK vs PBKS: MS Dhoni की हुई कड़ी आलोचना, अपनी टीम के खिलाड़ी के साथ किया बेहद बुरा बर्ताव, देखें वीडियो

पोस्ट में लिखी दिल की बात

भावुक पोस्ट में लिखा बेन ने लिखा, दुर्भाग्य से मुझे खेदजनक रूप से तत्काल प्रभाव से पेशेवर क्रिकेट से संन्यास ले लेना चाहिए और आने वाले हफ्तों में डिफाइब्रिलेटर प्रत्यारोपित करने की आवश्यकता होगी। यह जितना कठिन है, इस निदान ने संभवतः मेरी जान बचाई है मेरे साथ रहने के लिए दोस्तों और परिवार के सदस्यों को धन्यवाद।

डरहम के खिलाफ जड़ा है एकमात्र शतक

बेन ने आगे लिखा, यह उतार-चढ़ाव से भरी यात्रा रही है। 18 साल की उम्र में अनुबंध हासिल न कर पाने से लेकर 21 साल की उम्र में ग्लॉस्टरशायर के साथ मौका मिलने तक, कई मुश्किलों से जूझना पड़ा। अपने पहले और एकमात्र शतक के साथ अपने करियर का अंत करना दुःखद है।

बता दें कि वेल्स ने घरेलू क्रिकेट में एक प्रथम श्रेणी मैच, 15 लिस्ट-ए और नौ टी20 मैच खेले हैं। वेल्स के नाम डरहम के खिलाफ एक शतक है और यह उनका आखिरी पेशेवर मैच होगा।

यह भी पढ़ें- T20 World Cup 2024: रोहित के 15 रणबांकुरे घर लाएंगे टी20 वर्ल्ड कप? किस टीम में कितना है दम, यहां देखें सभी के स्क्वाड


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.