Move to Jagran APP

IPL 2024: 'आगरकर भाई सेलेक्‍ट कर लो प्‍लीज', CSK के खिलाड़ी को भारतीय टीम में चुने जाने के लिए Suresh Raina ने की अपील

भारतीय टीम के पूर्व क्रिकेटर सुरेश रैना ने बीसीसीआई के प्रमुख चयनकर्ता अजित आगरकर से गुजारिश की है कि चेन्‍नई सुपरकिंग्‍स के स्‍टार खिलाड़ी को आगामी टी20 वर्ल्‍ड कप के लिए राष्‍ट्रीय टीम में चुने। सीएसके के ऑलराउंडर ने अपनी ताबड़तोड़ बल्‍लेबाजी से भारतीय फैंस को काफी प्रभावित किया है। कुछ ही दिनों में टी20 वर्ल्‍ड कप के लिए भारतीय टीम का चयन होगा।

By Abhishek Nigam Edited By: Abhishek Nigam Published: Wed, 24 Apr 2024 02:40 PM (IST)Updated: Wed, 24 Apr 2024 02:40 PM (IST)
सुरेश रैना ने शिवम दुबे को भारतीय टीम में शामिल करने की गुहार लगाई

स्‍पोर्ट्स डेस्‍क, नई दिल्‍ली। इस साल वेस्‍टइंडीज और अमेरिका की संयुक्‍त मेजबानी में होने वाले टी20 वर्ल्‍ड कप 2024 के लिए जल्‍द ही भारतीय टीम की घोषणा होगी। पूर्व ऑलराउंडर सुरेश रैना ने प्रमुख चयनकर्ता अजित आगरकर से चेन्‍नई सुपरकिंग्‍स के स्‍टार खिलाड़ी को भारतीय टीम में शामिल करने की गुजारिश की है।

loksabha election banner

रैना ने 30 साल के ऑलराउंडर शिवम दुबे को भारतीय टीम में शामिल करने पर जोर दिया, जिन्‍होंने मौजूदा आईपीएल में अपने दमदार प्रदर्शन से काफी प्रभावित किया है। दुबे ने मंगलवार को आईपीएल 2024 के 39वें मैच में लखनऊ सुपरजायंट्स के खिलाफ 66 रन की उम्‍दा पारी खेली थी।

शिवम दुबे और रुतुराज गायकवाड़ (108*) की उम्‍दा पारियों की मदद से सीएसके ने 210/4 का स्‍कोर बनाया। दुबे ने केवल 27 गेंदों में तीन चौके और सात छक्‍के की मदद से नाबाद 66 रन बनाए। रैना ने कहा कि टी20 वर्ल्‍ड कप के लिए शिवम दुबे को भारतीय टीम में शामिल किया जाना चाहिए।

यह भी पढ़ें: 6,6,6,… Shivam Dube ने तूफानी फिफ्टी ठोककर लखनऊ के गेंदबाजों का बनाया भर्ता; टी20 वर्ल्ड कप के लिए अब सेलेक्शन पक्का!

सुरेश रैना का वायरल पोस्‍ट

सुरेश रैना ने अपने आधिकारिक एक्‍स हैंडल पर अजित आगरकर से गुजारिश की कि दुबे को वर्ल्‍ड कप के लिए जगह मिल जाए। रैना ने पोस्‍ट किया, ''शिवम दुबे के लिए वर्ल्‍ड कप आ रहा है। अजित आगरकर भाई सेलेक्‍ट करो प्‍लीज।'' रैना ने आईपीएल के पोस्‍ट को शेयर करते हुए शिवम दुबे के लिए गुजारिश की, जिसमें दिखा कि बाएं हाथ के बल्‍लेबाज ने 1000 रन पूरे कर लिए थे।

शिवम दुबे का प्रदर्शन

शिवम दुबे ने मौजूदा आईपीएल में अपने प्रदर्शन से काफी प्रभावित किया है। सीएसके के ऑलराउंडर ने मौजूदा सीजन में अब तक 8 मैचों में तीन अर्धशतकों की मदद से 311 रन बनाए हैं। बाएं हाथ के बल्‍लेबाज ने 51.83 की औसत और 169.95 के स्‍ट्राइक रेट से यह रन बनाए। उल्‍लेखनीय है कि ऑलराउंडर होने के बावजूद शिवम दुबे को अब तक मौजूदा सीजन में गेंदबाजी का मौका नहीं मिला।

सीएसके नहीं जीत पाया मुकाबला

चेन्‍नई सुपरकिंग्‍स की टीम अपने कप्‍तान और ऑलराउंडर की शानदार पारियों के बावजूद लखनऊ के खिलाफ मैच जीतने में नाकाम रही। सीएसके को आईपीएल 2024 के 39वें मैच में एलएसजी के हाथों 3 गेंदें शेष रहते 6 विकेट की शिकस्‍त सहनी पड़ी। सीएसके ने पहले बल्‍लेबाजी करके 20 ओवर में 210/4 का स्‍कोर बनाया। जवाब में एलएसजी ने 19.3 ओवर में 4 विकेट खोकर लक्ष्‍य हासिल किया।

यह भी पढ़ें: 'वो स्पिनर्स का मर्डर...' Hardik Pandya को नहीं, इस ऑलराउंडर को T20 WC 2024 की टीम में देखना चाहते हैं Irfan Pathan


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.