Move to Jagran APP

SRH vs RR: शाहबाज अहमद SRH के लिए बने तुरुप का इक्का, ब्‍लॉकबस्‍टर मैच में राजस्‍थान रॉयल्‍स को दिए कभी न भूलने वाले जख्‍म

सनराइजर्स हैदराबाद ने शुक्रवार को आईपीएल 2024 के दूसरे क्‍वालीफायर में राजस्‍थान रॉयल्‍स को 36 रन से मात देकर फाइनल में प्रवेश किया। सनराइजर्स हैदराबाद के लिए शाहबाज अहमद का उपयोग मास्‍टर स्‍ट्रोक साबित हुआ। बाएं हाथ के स्पिनर शाहबाज अहमद इंपैक्‍ट प्‍लेयर बनकर आए और एक ही ओवर में दो विकेट लेकर राजस्‍थान रॉयल्‍स को कभी न भूलने वाले जख्‍म दिए।

By Abhishek Nigam Edited By: Abhishek Nigam Published: Sat, 25 May 2024 12:03 PM (IST)Updated: Sat, 25 May 2024 12:03 PM (IST)
शाहबाज अहमद ने एक ओवर में दो विकेट लेकर बाजी पलटी (Pic Credit - X)

स्‍पोर्ट्स डेस्‍क, नई दिल्‍ली। सनराइजर्स हैदराबाद ने आईपीएल 2024 के फाइनल में प्रवेश कर लिया। पैट कमिंस के नेतृत्‍व वाली सनराइजर्स हैदराबाद ने शुक्रवार को आईपीएल 2024 के दूसरे क्‍वालीफायर में राजस्‍थान रॉयल्‍स को 36 रन से मात दी।

चेन्‍नई के एमए चिदंबरम स्‍टेडियम में खेले गए मुकाबले में सनराइजर्स हैदराबाद ने पहले बल्‍लेबाजी करके 20 ओवर में 175/9 का स्‍कोर बनाया। जवाब में राजस्‍थान रॉयल्‍स की टीम 20 ओवर में 7 विकेट खोकर 139 रन बना सकी। अब सनराइजर्स हैदराबाद और कोलकाता नाइटराइडर्स के बीच रविवार को फाइनल मुकाबला खेला जाएगा।

सनराइजर्स हैदराबाद की जीत में इंपैक्‍ट प्‍लेयर बनकर आए शाहबाज अहमद छा गए। बाएं हाथ के स्पिनर को सनराइजर्स हैदराबाद का मास्‍टरस्‍ट्रोक माना गया। उन्‍हें टीम का तुरुप का इक्‍का करार दिया गया। ऐसा आखिर क्‍यों? चलिए आपको बताते हैं।

यह भी पढ़ें: Pat Cummins नहीं, बल्कि इनका मास्टर प्लान SRH के आया काम, राजस्थान को रौंदकर हैदराबाद ने फाइनल में यूं किया प्रवेश

शाहबाज अहमद का वो ओवर

शाहबाज अहमद ने पारी का 12वां ओवर किया, जिसे मैच का टर्निंग प्‍वाइंट करार दिया गया। बाएं हाथ के स्पिनर ने ओवर की पहली गेंद पर रियान पराग (6) को अभिषेक शर्मा के हाथों कैच आउट करा दिया। रियान पराग ने पूरे टूर्नामेंट में शानदार प्रदर्शन किया, लेकिन दूसरे क्‍वालीफायर में वो शाहबाज की फिरकी में उलझ गए। तीन गेंद बाद शाहबाज ने रविचंद्रन अश्विन को विकेटकीपर हेनरिच क्‍लासेन के हाथों कैच आउट करा दिया।

अश्विन को शाहबाज ने खाता भी नहीं खोलने दिया। राजस्‍थान का स्‍कोर पराग-अश्विन के आउट होने पर 79/5 था। शाहबाज के इस ओवर की जमकर तारीफ हुई और इसे मैच का टर्निंग प्‍वाइंट करार दिया गया। रॉयल्‍स इन झटकों से उबर नहीं पाई और फाइनल में पहुंचने का उसका सपना टूट गया। शाहबाज अहमद 4 ओवर में 23 रन देकर तीन विकेट झटके।

यशस्‍वी को भी जाल में उलझाया

शाहबाज अहमद ने मैच में सबसे पहले यशस्‍वी जायसवाल को अपने जाल में उलझाया, जो राजस्‍थान रॉयल्‍स के दूसरे टॉप स्‍कोरर भी रहे। शाहबाज ने यशस्‍वी को अब्‍दुल समद के हाथों कैच आउट कराया। बाएं हाथ के बल्‍लेबाज ने 21 गेंदों में चार चौके और तीन छक्‍के की मदद से 42 रन बनाए।

राजस्‍थान रॉयल्‍स की तरफ से ध्रूव जुरैल (56*) ने किला लड़ाया, लेकिन वह टीम को जीत दिलाने के लिए नाकाफी था। शाहबाज अहमद को उनके शानदार प्रदर्शन के लिए प्‍लेयर ऑफ द मैच चुना गया।

यह भी पढ़ें: SRH के IPL 2024 Final में पहुंचने से पहले ही जश्न मनाने लगी थी Kavya Maran, दौड़कर इस शख्स को लगाया गले -VIDEO


This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.