Move to Jagran APP

RR vs MI: छोटा पैकेट, बड़ा धमाका! Tilak Varma मुंबई के लिए बने संकटमोचक, तूफानी फिफ्टी जड़कर हासिल किया ये बड़ा मुकाम

आईपीएल 2024 का 38वां मुकाबला मुंबई इंडियंस और राजस्थान रॉयल्स (Mumbai indians vs Rajasthan Royals) के बीच खेला जा रहा है। इस मैच में मुंबई इंडियंस की टीम के कप्तान हार्दिक पांड्या ने टॉस जीतकर बैटिंग का फैसला किया। पहले बैटिंग करते हुए मुंबई टीम की तरफ से तिलक वर्मा ने 65 रन की पारी खेली। उनके अलावा कोई भी बैटर कुछ खास कमाल नहीं कर सका।

By Priyanka Joshi Edited By: Priyanka Joshi Published: Mon, 22 Apr 2024 10:01 PM (IST)Updated: Mon, 22 Apr 2024 10:01 PM (IST)
RR vs MI: Tilak Varma मुंबई इंडियंस के लिए बने संकटमोचक

स्पोर्ट्स डेस्क, नई दिल्ली। राजस्थान रॉयल्स के खिलाफ आईपीएल 2024 के 38वें मैच में मुंबई इंडियंस के मिडिल ऑर्डर बैटर तिलक वर्मा का बल्ला जमकर गरजा। तिलक वर्मा ने 38 गेंदों का सामना करते हुए तूफानी फिफ्टी ठोकी। ये फिफ्टी उस समय उनके बल्ले से निकली जब मुंबई की टीम को इसकी काफी जरूरत थी।

loksabha election banner

मुंबई इंडियंस की शुरुआत पहले बैटिंग करते हुए बेहद खराब रही। ईशान किशन और रोहित शर्मा जल्दी आउट हो गए थे। शुरुआती 3 विकेट गिरने के बाद मुंबई के लिए तिलक वर्मा संकटमोचक बनकर आए और उन्होंने क्रीज पर आते ही चौके-छक्के लगाना शुरू कर दिया। तिलक ने इस दौरान एक बड़ा कारनामा भी कर दिखाया।

Tilak Varma ने ठोकी अपने IPL करियर की पांचवीं फिफ्टी

दरअसल, राजस्थान रॉयल्स (RR) के खिलाफ खेले जा रहे मैच में मुंबई इंडियंस (MI) की तरफ से तिलक वर्मा (Tilak Varma) चौथे नंबर पर बैटिंग करने आए। तिलक ने मुंबई को मुश्किल समय में संभाला और शानदार बल्लेबाजी करते हुए 45 गेंदों में 65 रन की पारी खेली। पहले मोहम्मद नबी ने तिलक वर्मा के साथ बैटिंग कर साझेदारी बनाई थी और फिर मोहम्मद नबी के आउट होते ही तिलक वर्मा और नेहाल वधेरा के बीच 99 रन की साझेदारी बनी।

यह भी पढ़ें: RR vs MI: संदीप के आगे बल्लेबाजी ही भूल जाते हैं सूर्यकुमार! एक-एक रन के लिए तरसता है मुंबई का स्टार; चौथी बार बने तेज गेंदबाज का शिकार

21 साल के तिलक वर्मा ने इस दौरान एक बड़ा मुकाम भी हासिल किया। तिलक वर्मा आईपीएल में 1000 रन बनाने वाले युवा बैटर्स की लिस्ट में तीसरे नंबर पर पहुंच गए। 21 साल और166 दिन की उम्र में तिलक ने आईपीएल में 1000 रन पूरे किए। उनसे पहले 21 साल 130 दिन की उम्र में यशस्वी जायसवाल ने यह कारनामा किया था। वहीं, आईपीएल में 1000 रन बनाने वाले सबसे युवा बैटर ऋषभ पंत हैं, जिन्होंने 20 साल 218 दिन की उम्र में ये कमाल किया था।

यह भी पढ़ें: RR vs MI: Yuzvendra Chahal बने IPL के नए बादशाह, मोहम्मद नबी का शिकार कर रच डाला इतिहास

IPL में सबसे कम उम्र में 1000 रन बनाने वाले बैटर

20 साल 218 दिन- ऋषभ पंत

21 साल 130 दिन- यशस्वी जायसवाल

21 साल 166 दिन- तिलक वर्मा

21 साल 169 दिन- पृथ्वी शॉ

21 साल 183 दिन- संजू सैमसन


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.