Move to Jagran APP

DC vs MI: मुंबई पर मिली धमाकेदार जीत के बावजूद इस नियम पर उठाए कप्तान Rishabh Pant ने सवाल, युवा बैटर की जमकर की तारीफ

आईपीएल 2024 के 43वें मैच में दिल्ली कैपिटल्स ने मुंबई इंडियंस को 10 रन से हराते हुए वानखेड़े में मिली हार का हिसाब चुकता किया। पहले बल्लेबाजी करते हुए दिल्ली ने 20 ओवर में 4 विकेट खोकर स्कोर बोर्ड पर 257 रन लगाए। मुंबई की टीम 258 रन के लक्ष्य का पीछा करते हुए 9 विकेट खोकर 247 रन ही बना सकी।

By Shubham Mishra Edited By: Shubham Mishra Published: Sat, 27 Apr 2024 08:41 PM (IST)Updated: Sat, 27 Apr 2024 08:45 PM (IST)
Rishabh Pant: टीम की जीत से गदगद नजर आए कप्तान पंत।

स्पोर्ट्स डेस्क, नई दिल्ली। अरुण जेटली क्रिकेट स्टेडियम में दिल्ली कैपिटल्स की पिक्चर सुपरहिट रही। एकतरफा मुकाबले में दिल्ली ने मुंबई इंडियंस को हाई-स्कोरिंग मुकाबले में 10 रन से हराया। दिल्ली से मिले 258 रन के लक्ष्य के जवाब में मुंबई की टीम 20 ओवर में 9 विकेट खोकर स्कोर बोर्ड पर 247 रन ही लगा सकी। लगातार दूसरी जीत से कप्तान ऋषभ पंत गदगद नजर आए। पंत ने जैक फ्रेजर मेकगर्क की तूफानी बल्लेबाजी की जमकर तारीफ की।

loksabha election banner

पंत ने उठाए नियम पर सवाल

मुंबई के खिलाफ मिली जीत के बाद दिल्ली के कप्तान ने कहा, "हम स्कोर बोर्ड पर 250 रन लगाने के बाद काफी खुश थे, लेकिन इम्पैक्ट प्लेयर नियम की वजह से चीजें दिन प्रतिदिन मुश्किल होती जा रही हैं। जाहिर तौर पर मैं आगे आकर विकेटकीपिंग कर सकता हूं, पर इसके लिए बॉलर का कॉन्फिडेंट होना जरूरी है। हालांकि, टिम डेविड के खिलाफ यह प्लान आज काम कर गया।"

यह भी पढ़ें- Zaheer Khan ने T20 World Cup 2024 के लिए चुना टीम इंडिया का स्क्वॉड, एक ओवर में 5 छक्के खाने वाले बॉलर को दी जगह; सैमसन-राहुल बाहर

पंत ने 27 गेंदों पर 84 रन की तूफानी पारी खेलने वाले जैक फ्रेजर मेकगर्क की जमकर तारीफ की। उन्होंने कहा, "वह पहले दिन से ही कमाल का प्रदर्शन कर रहे हैं और आप एक युवा प्लेयर से ऐसा ही कुछ चाहते हैं। वह हर मैच के साथ और बेहतर होते जा रहे हैं।" प्लेऑफ में पहुंचने के चांस पर बात करते हुए दिल्ली के कप्तान ने कहा, "प्लेऑफ में पहुंचने के चांस दिन प्रतिदिन बढ़ रहे हैं, लेकिन हम एक समय पर एक ही गेम पर ध्यान लगा रहे हैं।"

दिल्ली ने किया हार का हिसाब चुकता

दिल्ली कैपिटल्स ने मुंबई इंडियंस को 10 रन से हराते हुए वानखेड़े में मिली हार का हिसाब चुकता किया। पहले बल्लेबाजी करते हुए दिल्ली ने 20 ओवर में 4 विकेट खोकर स्कोर बोर्ड पर 257 रन लगाए। टीम की ओर से जैक फ्रेजर ने 84 रन जड़े, तो ट्रिस्टन स्टब्स ने 25 गेंदों पर 48 रन की तूफानी पारी खेली। मुंबई की टीम 258 रन के लक्ष्य का पीछा करते हुए 9 विकेट खोकर 247 रन ही बना सकी।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.