Move to Jagran APP

Pat Cummins नहीं, बल्कि इनका मास्टर प्लान SRH के आया काम, राजस्थान को रौंदकर हैदराबाद ने फाइनल में यूं किया प्रवेश

सनराइजर्स हैदराबाद ने आईपीएल 2024 के फाइनल में प्रवेश कर लिया है। 24 मई को क्वालिफायर-2 मैच में हैदराबाद ने राजस्थान रॉयल्स को 36 रनों से मात दी और फाइनल का टिकट कटाया। इस जीत के साथ ही हैदराबाद की टीम तीसरी बार फाइनल में पहुंची है। फाइनल में एंट्री करने के बाद हैदराबाद की टीम के कप्तान पैट कमिंस काफी खुश नजर आए।

By Priyanka Joshi Edited By: Priyanka Joshi Published: Sat, 25 May 2024 08:41 AM (IST)Updated: Sat, 25 May 2024 08:41 AM (IST)
SRH vs RR: Shahbaz Ahmad को किसके कहने पर अभिषेक शर्मा को इंपैक्ट प्लेयर के लिए चुना गया

स्पोर्ट्स डेस्क, नई दिल्ली। पैट कमिंस की कप्तानी वाली सनराइजर्स हैदराबाद ने 24 मई को खेले गए क्वालीफायर-2 मैच में राजस्थान रॉयल्स को 36 रनों से धूल चटाई और इस जीत के साथ ही हैदराबाद की टीम ने फाइनल में प्रवेश कर लिया। सनराइजर्स हैदराबाद की जीत के रियल हीरो उनके इंपैक्ट प्लेयर शाहबाज अहमद रहे, जिन्होंने बल्ले से 18 रन की अहम पारी खेली और इसके बाद गेंद से कहर बरपाते हुए तीन विकेट चटकाए।

इस मैच में मिली जीत के बाद पैट कमिंस ने बताया कि उनके शाहबाज अहमद को इंपैक्ट प्लेयर के तौर पर चुनने का फैसला टीम के हेड कोच डेनियल विटोरी का था। पैट कमिंस ने कहा कि डैन विटोरी, बाएं हाथ के ऑर्थोडॉक्स और जितना हो उतने बाएं हाथ के ऑर्थोडॉक्स चाहते थे।

SRH vs RR: Shahbaz Ahmad को किसके कहने पर अभिषेक शर्मा को इंपैक्ट प्लेयर के लिए चुना गया

पैट कमिंस ने आगे कहा कि हमारे लड़के पूरे सीजन शानदार रहे हैं। जैसा कि आप देख सकते हैं, टीम में एक शानदार उत्साह है और सीजन की शुरुआत में फाइनल का लक्ष्य था और हमने इसे हासिल किया। हम जानते थे कि हमारी ताकत हमारी बल्लेबाजी है और हम इस टीम में मौजूद अनुभव को कम नहीं आंकेंगे, भुवी, नट्टू और उनादकट का होना एक सपना है, जिससे मेरा काम आसान हो जाता है।

सनराइजर्स हैदराबाद की तरफ से अभिषेक शर्मा आईपीएल 2024 में बल्ले से धमाल मचाते हुए तो नजर आए ही, लेकिन इस युवा खिलाड़ी ने गेंद से भी शानदार प्रदर्शन किया, जिसे देखकर कप्तान पैट कमिंस भी हैरान रह गए।

यह भी पढ़ें: IPL 2024 Qualifier-2: ट्रेविस हेड ने तोड़ा आईपीएल का 15 साल पुराना रिकॉर्ड, गिलक्रिस्ट को पीछे छोड़ बने पहले बल्लेबाज

पैट कमिंस ने मैच के बाद कहा कि ये एक आश्चर्य की बात थी, दाएं हाथ के कुछ बल्लेबाजों ने उनमें से एक को आउट करने की कोशिश की और उन्होंने सुंदर गेंदबाजी की और उन दोनों ने बीच के ओवरों में अपनी गेंदबाजी से जीत हासिल की। 170 रन का पीछा करना कठिन था और अगर हमें कुछ विकेट मिल जाते तो हमें पता था कि हमारे पास मौका है। मैं कभी भी हर हफ्ते अलग-अलग पिच और परिस्थितियों पर काम करने का दिखावा नहीं करूंगा। यह पूरी फ्रेंचाइजी के लिए है, शायद उनमें से 60 या 70 लोगों ने इसमें अपना दिल और आत्मा लगा दी और उम्मीद है कि एक और बचेगा।


This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.