Move to Jagran APP

KKR vs SRH: कोलकाता और हैदराबाद की क्‍या है सबसे बड़ी ताकत और कमजोरी? IPL 2024 के फाइनल में दोनों को रहना होगा चौकन्‍ना

कोलकाता नाइटराइडर्स और सनराइजर्स हैदराबाद के बीच आईपीएल 2024 का फाइनल मुकाबला चेन्‍नई के एमए चिदंबरम स्‍टेडियम में खेला जाएगा। दोनों टीमें इस अहम मुकाबले में कोई गलती नहीं करना चाहेंगी। केकेआर और एसआरएच के बीच मौजूदा सीजन में दो भिड़ंत हुई और हर बार कोलकाता विजेता बना। देखना दिलचस्‍प होगा कि फाइनल में यह टूटती या फिर जीत का सिलसिला बरकरार रहेगा। जानें दोनों टीमों की ताकत और कमजोरी।

By Jagran News Edited By: Abhishek Nigam Published: Sun, 26 May 2024 11:44 AM (IST)Updated: Sun, 26 May 2024 11:44 AM (IST)
KKR vs SRH IPL 2024 Final: जीत ही होगा दोनों टीमों का लक्ष्‍य (Pic Credit- X)

जागरण न्यूज नेटवर्क, नई दिल्ली। आईपीएल 2024 का फाइनल रविवार को चेन्नई के एमए चिदंबरम चेपॉक स्टेडियम में कोलकाता नाइटराइडर्स और सनराइजर्स हैदराबाद के बीच खेला जाएगा। दो बार की चैंपियन कोलकाता नाइटराइडर्स इससे पहले अहमदाबाद में खेले गए पहले क्वालीफायर में सनराइजर्स हैदराबाद को ही हराकर फाइनल में पहुंची थी।

वहीं, एक बार की विजेता सनराइजर्स हैदराबाद ने शुक्रवार को चेपॉक में हुए दूसरे क्वालीफायर में राजस्थान रॉयल्स को हराकर फाइनल में जगह बनाई थी। कप्तान पैट कमिंस की अगुआई में इस सत्र में सनराइजर्स हैदराबाद दो बार कोलकाता नाइटराइडर्स से भिड़ी है, परंतु दोनों ही बार उन्हें हार का सामना करना पड़ा है।

वहीं, श्रेयस अय्यर की अगुआई वाली कोलकाता नाइटराइडर्स इस सत्र में अलग ही रंग में दिखी है। गौतम गंभीर के मेंटर बनते ही टीम इस सत्र में शानदार लय में दिखी है। दो बार उनकी कप्तानी में चैंपियन बनी टीम उनकी कोचिंग में तीसरी ट्रॉफी से केवल एक जीत दूर है।

यह भी पढ़ें: फाइनल मैच में बैटर्स या बॉलर्स, किसके हक में होगी चेपॉक की पिच, टॉस बनेगा बॉस!

सनराइजर्स हैदराबाद की ताकत

कप्तान पैट कमिंस की टीम की सबसे बड़ी ताकत उनकी प्रारंभिक बल्लेबाजी जोड़ी है। हेड और अभिषेक ने धुआंधार बल्लेबाजी कर टीम को कई मैच जिताए हैं। मध्यक्रम में क्लासेन ने इस सत्र में अपनी आक्रमकता से बहुत प्रभावित किया है।

कोलकाता नाइटराइडर्स की ताकत

कोलकाता नाइटराइडर्स के लिए भी प्रारंभिक जोड़ी ने सत्र में सबसे अच्छा काम किया है। सॉल्ट के स्वदेश लौटने के बाद नरेन को गुरबाज का साथ मिला है। टीम के दो मिस्ट्री स्पिनर नरेन और वरुण का चेपॉक में रिकॉर्ड शानदार है।

सनराइजर्स हैदराबाद की कमजोरी

मिचेल स्टार्क के सामने ट्रेविस हेड का रिकॉर्ड बहुत अच्छा नहीं है। सनराइजर्स की बल्लेबाजी में हेड और अभिषेक के फेल होने पर टीम फंस जाती है। मध्यक्रम में उनकी पूरी निर्भरता क्लासेन पर ही होती है।

कोलकाता नाइटराइडर्स की कमजोरी

केकेआर के लिए भी मध्यक्रम ने इस सत्र में बहुत रन नहीं बनाए हैं। फाइनल में शीर्षक्रम फेल हुआ तो केकेआर भी यहां फंस सकती है। सनराइजर्स के स्पिनर यहां बल्लेबाजों को परेशान कर सकते हैं।य

यह भी पढ़ें: फाइनल में जरा भी चूक नहीं करना चाहेंगी दोनों टीमें, कोलकाता और हैदराबाद की ये हो सकती है प्‍लेइंग 11


This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.