Move to Jagran APP

KKR vs MI Pitch Report: ईडन गार्डन्स में बल्लेबाजों की बोलेगी तूती या गेंदबाज लूटेंगे महफिल, आंकड़ों के जरिए समझिए पिच का मिजाज

आईपीएल 2024 के 60वें मैच में कोलकाता नाइट राइडर्स की भिड़ंत मुंबई इंडियंस के साथ होगी। केकेआर ने आखिरी मैच में लखनऊ सुपर जायंट्स को 98 रन से पटखनी दी थी। वहीं हार्दिक पांड्या की कप्तानी में खेल रही मुंबई पहले ही प्लेऑफ की रेस से बाहर हो चुकी है। ऐसे में टीम बचे हुए मैचों में धांसू प्रदर्शन करना चाहेगी।

By Shubham Mishra Edited By: Shubham Mishra Published: Sat, 11 May 2024 06:00 AM (IST)Updated: Sat, 11 May 2024 06:00 AM (IST)
KKR vs MI Pitch Report: केकेआर की भिड़ंत मुंबई के साथ होगी।

स्पोर्ट्स डेस्क, नई दिल्ली। आईपीएल 2024 के प्लेऑफ की रेस से बाहर हो चुकी मुंबई इंडियंस अपने अगले मुकाबले में कोलकाता नाइट राइडर्स से भिड़ेगी। हार्दिक पांड्या की सेना के पास अब खोने को कुछ नहीं बचा है, ऐसे में केकेआर के घर में टीम धमाकेदार खेल दिखाना चाहेगी। दूसरी ओर, केकेआर अंतिम चार का टिकट हासिल करने से महज एक कदम दूर खड़ी है। लास्ट गेम में टीम ने लखनऊ के नवाबों को 98 रन से रौंदा था।

loksabha election banner

कैसी खेलती है ईडन गार्डन्स की पिच?

कोलकाता और मुंबई (KKR vs MI) के बीच रोमांचक मुकाबला ईडन गार्डन्स के मैदान पर खेला जाएगा। केकेआर के होम ग्राउंड पर बल्लेबाजों का बोलबाता रहता है। तेज आउफील्ड होने की वजह से गेंद को बाउंड्री लाइन के पार पहुंचाना आसान रहता है। पिच में अच्छा बाउंस भी देखने को मिलता है, जिसकी वजह से गेंद बल्ले पर काफी अच्छे से आती है। इस सीजन भी ईडन गार्डन्स के मैदान पर जमकर चौके-छक्कों की बरसात देखने को मिली है।

यह भी पढ़ें- T20 WC 2024 के लिए चुने गए 15 खिलाड़ी सबसे बेस्ट! अनुभव बनेगा बड़ा हथियार; जय शाह को है पूरा भरोसा

क्या कहते हैं आंकड़े?

ईडन गार्डन्स ने आईपीएल में अब तक कुल 92 मैचों की मेजबानी की है। इसमें से 37 में जीत पहले बल्लेबाजी करने वाली टीम के हाथ लगी है, तो 55 मैचों में मैदान रनों का पीछा करने वाली टीम ने मारा है। पंजाब ने इसी मैदान पर केकेआर के खिलाफ खेलते हुए 262 रन का लक्ष्य चेज करते हुए इतिहास रच डाला था।

प्लेऑफ की दहलीज पर खड़ी केकेआर

कोलकाता नाइट राइडर्स प्लेऑफ के टिकट से महज एक जीत दूर खड़ी है। टीम ने इस सीजन अब तक 11 मैच खेले हैं, जिसमें से टीम को 8 में जीत नसीब हुई है, जबकि महज 3 मैचों में टीम को हार का मुंह देखना पड़ा है। लखनऊ के खिलाफ खेले गए आखिरी मुकाबले में टीम का प्रदर्शन जोरदार रहा था। बल्लेबाजी में सुनील नरेन ने रंग जमाया था, तो गेंद से हर्षित राणा और वरुण चक्रवर्ती कारगर रहे थे।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.