Move to Jagran APP

Philip Salt: आईपीएल में नहीं मिला कोई खरीदार, फिर अचानक पलटी किस्मत; अब केकेआर के लिए मैच विनर बन रहा है ये स्टार

दिल्ली कैपिटल्स ने पहले बैटिंग करते हुए केकेआर को 154 रन का टारगेट दिया। इसके जवाब में केकेआर की शुरुआत बेहद ही शानदार रही। केकेआर की तरफ से फिल सॉल्ट और सुनील नरेन ने टीम की पारी का आगाज किया। सुनील जल्दी आउट हो गए लेकिन फिल सॉल्ट ने कमाल की बैटिंग करते हुए दिल्ली के गेंदबाजों की जमकर क्लास लगाई।

By Priyanka Joshi Edited By: Priyanka Joshi Published: Mon, 29 Apr 2024 10:46 PM (IST)Updated: Mon, 29 Apr 2024 10:46 PM (IST)
Philip Salt ने महज 26 गेंदों पर जड़ा तूफानी अर्धशतक

स्पोर्ट्स डेस्क, नई दिल्ली। कहते है कि किस्मत बदलने में ज्यादा वक्त नहीं लगता है। अगर आप में हुनर की कमी नहीं तो खुद-ब-खुद सफलता आपके कदम चूमती है। ऐसा ही केकेआर के ओपनर फिल साल्ट के साथ देखने को मिला, जिन्हें आईपीएल 2024 के ऑक्शन में पहले कोई खरीददार नहीं मिला था, लेकिन उन्हें ट्रेड किया गया और अब वह मौजूदा सीजन में केकेआर के मैच विनर खिलाड़ी की भूमिका निभा रहे हैं।

loksabha election banner

ईडन गार्डन्स के मैदान पर केकेआर (KKR) के ओपनर फिल सॉल्ट (Philip Salt) का बल्ला जमकर गरजा, जिन्होंने दिल्ली कैपिटल्स के खिलाफ चौके-छक्कों की बरसात कर तूफानी फिफ्टी ठोकी। महज 26 गेंदों पर फिल सॉल्ट ने अपना अर्धशतक पूरा किया। उनका यह मौजूदा आईपीएल सीजन का चौथा अर्धशतक रहा।

Philip Salt ने महज 26 गेंदों पर जड़ा तूफानी अर्धशतक

दरअसल, दिल्ली कैपिटल्स (DC) ने पहले बैटिंग करते हुए केकेआर (KKR)  को 154 रन का टारगेट दिया। इसके जवाब में केकेआर की शुरुआत बेहद ही शानदार रही। केकेआर की तरफ से फिल साल्ट (Philip Salt) और सुनील नरेन ने टीम की पारी का आगाज किया। सुनील जल्दी आउट हो गए, लेकिन फिल साल्ट ने कमाल की बैटिंग करते हुए दिल्ली के गेंदबाजों की जमकर क्लास लगाई।

यह भी पढ़ें: KKR vs DC: Sunil Narine का चला जादू, अक्षर को बोल्ड कर IPL में हासिल किया बड़ा कारनामा; लसिथ मलिंगा छूटे पीछे

फिल साल्ट ने 33 गेंदों का सामना करते हुए 68 रन की पारी खेली। उनकी पारी में कुल 7 चौके और 5 छक्के शामिल रहे। फिल का इस दौरान स्ट्राइक रेट 206 का रहा। उनके अलावा रिंकू सिंह के बल्ले से 11 रन निकले।

फिल साल्ट को आईपीएल 2024 में किसी फ्रेंचाइजी ने नहीं लगाई थी बोली

IPL 2024 के ऑक्शन में इंग्लैंड के खिलाड़ी फिल सॉल्ट पर किसी भी फ्रैंचाइजी ने बोली नहीं लगाई थी। आईपीएल 2024 में जेसन रॉय ने निजी कारणों के चलते अपना नाम वापस ले लिया था, जिसके KKR ने ऑक्शन में फिल साल्ट को जेसन का रिप्लेसमेंट बनाया। उन्हें KKR ने उनके बेस प्राइस यानी 1.5 करोड़ रुपये में अपने खेमे में शामिल किया। अपने डेब्यू मैच में ही फिल साल्ट ने शानदार बैटिंग करते हुए 53 रन की पारी खेली थी और अब तक वह चार अर्धशतक जड़ चुके हैं।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.