Move to Jagran APP

IPL 2024: गुजरात टाइटंस को प्‍लेऑफ में पहुंचने के लिए करना होगा ये काम, 'लक' भी निभाएगा बड़ी भूमिका

गुजरात टाइटंस ने आईपीएल 2024 के 59वें मैच में चेन्‍नई सुपरकिंग्‍स को 35 रन से मात देकर प्‍लेऑफ में पहुंचने की अपनी उम्‍मीदों को जिंदा रखा है। अहमदाबाद के नरेंद्र मोदी स्‍टेडियम पर खेले गए मुकाबले में गुजरात टाइटंस ने पहले बल्‍लेबाजी करके 231/3 का स्‍कोर बनाया। जवाब में चेन्‍नई सुपरकिंग्‍स की टीम 196/8 का स्‍कोर बना सकी। गुजरात को प्‍लेऑफ में पहुंचने के लिए ये काम करना होगा।

By Abhishek Nigam Edited By: Abhishek Nigam Published: Sat, 11 May 2024 11:42 AM (IST)Updated: Sat, 11 May 2024 11:42 AM (IST)
गुजरात टाइटंस को प्‍लेऑफ में पहुंचने के लिए कई पहलुओं पर निर्भर रहना होगा (Pic Credit - X)

स्‍पोर्ट्स डेस्‍क, नई दिल्‍ली। गुजरात टाइटंस ने शुक्रवार को आईपीएल 2024 के 59वें मैच में गत चैंपियन चेन्‍नई सुपरकिंग्‍स को 35 रन से मात दी। अहमदाबाद के नरेंद्र मोदी स्‍टेडियम में खेले गए मुकाबले में गुजरात टाइटंस ने पहले बल्‍लेबाजी की और निर्धारित 20 ओवर में 3 विकेट खोकर 231 रन बनाए। जवाब में सीएसके की टीम 20 ओवर में 8 विकेट खोकर 196 रन बना सकी।

शुभमन गिल के नेतृत्‍व वाली गुजरात टाइटंस की यह 12 मैचों में पांचवीं जीत रही और वो आईपीएल 2024 की प्‍वाइंट्स टेबल में आठवें स्‍थान पर पहुंच गई है। हालांकि, गुजरात टाइटंस के लिए प्‍लेऑफ में पहुंचने की राह आसान नहीं है। उसे अन्‍य कई पहलुओं पर निर्भर रहना होगा। गुजरात को प्‍लेऑफ में पहुंचने के लिए भाग्‍य के साथ ही जरुरत भी पड़ेगी।

गुजरात कैसे प्‍लेऑफ में क्‍वालीफाई करेगा?

गुजरात टाइटंस के लीग चरण में दो मैच बचे हैं। एक मैच कोलकाता नाइटराइडर्स और दूसरा सनराइजर्स हैदराबाद के खिलाफ। गुजरात को दोनों ही मैचों में जीत दर्ज करना जरूरी रहेगा। इन दोनों मैच को जीतने से गुजरात की टीम प्‍लेऑफ की रेस में बनी रहेगी और एक भी हार उसे टूर्नामेंट से बाहर कर देगी।

यह भी पढ़ें: गुजरात टाइटंस की जीत का स्‍वाद पड़ा फीका, कप्‍तान Shubman Gill पर इस गलती के कारण लगा 24 लाख रुपये का जुर्माना

लखनऊ की हार का फायदा

गुजरात की टीम लखनऊ के नतीजों पर भी निर्भर रहेगी। लखनऊ सुपरजायंट्स को अपने पिछले मैच में सनराइजर्स हैदराबाद के हाथों शिकस्‍त मिली। गुजरात चाहेगा कि केएल राहुल के नेतृत्‍व वाली लखनऊ सुपरजायंट्स को उसके बचे हुए मैचों में शिकस्‍त मिले, ताकि वो 12 अंक पर रुक जाए।

लखनऊ की अगली भिड़ंत दिल्‍ली से होनी है। दोनों टीमें इस समय 12 अंकों पर हैं। लखनऊ-दिल्‍ली के बीच विजेता के 14 अंक हो जाएंगे और प्‍वाइंट्स टेबल में बड़ा बदलाव आएगा। ऐसे में गुजरात चाहेगा कि दिल्‍ली बनाम लखनऊ विजेता अपने बचे हुए मैच हार जाए।

सीएसके का भी हो बुरा

चेन्‍नई सुपरकिंग्‍स का हाल भी दिल्‍ली और लखनऊ की तरह है। सीएसके बेशक प्‍वाइंट्स टेबल में चौथे स्‍थान पर है, लेकिन उसके भी 12 अंक ही हैं। गुजरात चाहेगा कि गत चैंपियन सीएसके अपने बचे हुए दोनों मैच हार जाए।

गुजरात अपने दोनों मैच जीत जाए और बाकी टीमें अपने बचे हुए मैच हार जाए तो दो टीमें 14 अंक पर रहेंगी। तब नेट रन रेट से फैसला होगा कि टॉप-4 में किसे जगह मिलेगी। 2022 आईपीएल चैंपियन गुजरात को कई पहलुओं पर निर्भर रहना होगा, लेकिन इस समय उसका पूरा ध्‍यान अपने अगले दोनों मैच जीतने पर होगा।

यह भी पढ़ें: जीत के बाद भी क्यों निराश दिखे शुभमन गिल, गुजरात टाइटंस के कप्तान ने बताई यह बड़ी वजह


This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.