Move to Jagran APP

GT vs CSK: गुजरात टाइटंस की जीत का स्‍वाद पड़ा फीका, कप्‍तान Shubman Gill पर इस गलती के कारण लगा 24 लाख रुपये का जुर्माना

गुजरात टाइटंस ने शुक्रवार को आईपीएल 2024 के 59वें मैच में चेन्‍नई सुपरकिंग्‍स को 35 रन से मात दी। इस जीत का मजा फीका पड़ गया जब गुजरात के कप्‍तान शुभमन गिल पर धीमी ओवर गति के कारण 24 लाख रुपये का जुर्माना लग गया। मौजूदा सीजन में यह दूसरा मौका है जब शुभमन गिल पर धीमी ओवर गति के कारण जुर्माना लगा।

By Abhishek Nigam Edited By: Abhishek Nigam Published: Sat, 11 May 2024 10:29 AM (IST)Updated: Sat, 11 May 2024 10:29 AM (IST)
शुभमन गिल पर बीसीसीआई ने ठोका भारी जुर्माना

स्‍पोर्ट्स डेस्‍क, नई दिल्‍ली। गुजरात टाइटंस के कप्‍तान शुभमन गिल पर चेन्‍नई सुपरकिंग्‍स के खिलाफ शुक्रवार को खेले गए मुकाबले में धीमी ओवर गति बरकरार रखने के कारण 24 लाख रुपये का जुर्माना लगा है। गुजरात टाइटंस ने मौजूदा सीजन में दूसरी बार धीमी ओवर गति बरकरार रखी, जिसके कारण कप्‍तान के अलावा इंपैक्‍ट खिलाड़ी सहित अन्‍य प्‍लेयर्स पर 6 लाख रुपये या मैच फीस के 25 प्रतिशत (जो भी कम होगा, वो लागू होगा) का जुर्माना लगाया गया।

loksabha election banner

गुजरात टाइटंस ने आईपीएल 2024 के 59वें मैच में तय समय पर पारी के 20 ओवर पूरे नहीं किए। यही वजह रही कि गुजरात के कप्‍तान और खिलाड़‍ियों को जुर्माना भुगतना पड़ा। इस जुर्माने के कारण गुजरात टाइटंस की जीत का स्‍वाद फीका पड़ गया, जिसने नरेंद्र मोदी स्‍टेडियम में पांच बार की चैंपियन चेन्‍नई सुपरकिंग्‍स को 35 रन से मात दी। इस जीत के साथ ही गुजरात टाइटंस ने प्‍लेऑफ में पहुंचने की अपनी उम्‍मीदों को भी जिंदा रखा।

गुजरात की दमदार जीत

बता दें कि गुजरात टाइटंस ने पहले बल्‍लेबाजी करके निर्धारित 20 ओवर में तीन विकेट खोकर 231 रन बनाए। जवाब में सीएसके की टीम 20 ओवर में 8 विकेट खोकर 196 रन बना सकी। इस तरह गुजरात ने 35 रन से मैच जीता और प्‍लेऑफ में पहुंचने की अपनी उम्‍मीदों को जिंदा रखा।

यह भी पढ़ें: जीत के बाद भी क्यों निराश दिखे शुभमन गिल, गुजरात टाइटंस के कप्तान ने बताई यह बड़ी वजह

गुजरात टाइटंस की यह 12 मैचों में पांचवीं जीत रही और वो आईपीएल 2024 की प्‍वाइंट्स टेबल में आठवें स्‍थान पर है। वहीं चेन्‍नई सुपरकिंग्‍स की यह 12 मैचों में छठी शिकस्‍त रही। सीएसके की टीम प्‍वाइंट्स टेबल में चौथे स्‍थान पर है।

गिल का बयान

इस जीत के बाद गुजरात टाइटंस के कप्तान गिल ने कहा कि हम मैच के लिहाज से नहीं नेट रन रेट के लिहाज से पीछे रह गए। उन्‍होंने कहा, ''जब इतने सारे लोग आपका समर्थन कर रहे हों तो यह बहुत आसान हो जाता है। हमारे मन में कोई लक्ष्य नहीं था, हमने अपने सामने आए हर ओवर और अवसर का लाभ उठाया।''

उन्‍होंने आगे कहा, ''साई और मेरे बीच अच्छी समझ है, हम एक-दूसरे को अच्छी तरह समझते हैं। ईमानदारी से कहूं तो एक समय 250 रनों का लक्ष्य था और हम चूक गए। आखिरी दो-तीन ओवरों में उन्होंने अच्छी गेंदबाजी की, मुझे लगा कि हम मैच के लिहाज से नहीं बल्कि नेट रन रेट के लिहाज से पीछे हैं।''

यह भी पढ़ें: Sai Sudharsan ने IPL में जड़ा पहला शतक, नाम जुड़ी यह खास उपलब्धि; जॉनी बेयरस्टो को छोड़ा पीछे


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.