Move to Jagran APP

T20 World Cup से पहले खुली पाकिस्तान की पोल, इंग्लैंड ने 23 रन से दी शिकस्त; 6 बल्लेबाज नहीं छू सके दहाई का आंकड़ा

इस मैच में मेजबान इंग्लैंड ने पहले बल्लेबाजी करते हुए कप्तान जोस बटलर की शानदार अर्धशतकीय पारी के दम पर 20 ओवर में 183 रनों का स्कोर बनाया था। लक्ष्य का पीछा करते हुए पाकिस्तान की पूरी टीम 19.2 ओवर में 160 रन के स्कोर पर ही सिमट गई। इंग्लैंड गेंदबाजी के आगे पाकिस्तानी बल्लेबाज ज्यादा देर तक नहीं टिक सके।

By Umesh Kumar Edited By: Umesh Kumar Published: Sat, 25 May 2024 11:23 PM (IST)Updated: Sat, 25 May 2024 11:23 PM (IST)
इंग्लैंड ने पाकिस्तान को 23 रन से हराया। फोटो- ICC

स्पोर्ट्स डेस्क, नई दिल्ली। इंग्लैंड दौरे पर गई पाकिस्तान टीम को टी20 अंतरराष्ट्रीय सीरीज के दूसरे मैच में शिकस्त झेलनी पड़ी। इस हार से टी20 वर्ल्ड कप से पहले पाकिस्तान टीम की पोल खुल गई। इंग्लैंड ने 4 मैच की टी20 सीरीज के दूसरे मैच में मेहमान टीम को 23 रन से मात देकर 1-0 की बढ़त बना ली है।

इस मैच में मेजबान इंग्लैंड ने पहले बल्लेबाजी करते हुए कप्तान जोस बटलर की शानदार अर्धशतकीय पारी के दम पर 20 ओवर में 183 रनों का स्कोर बनाया था। लक्ष्य का पीछा करते हुए पाकिस्तान की पूरी टीम 19.2 ओवर में 160 रन के स्कोर पर ही सिमट गई।

बटलर ने खेली कप्तानी पारी

एजबेस्टन के मैदान पर खेले गए सीरीज के इस दूसरे टी20 मुकाबले में पाकिस्तान ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी करने का फैसला किया। सॉल्ट और कप्तान जोस बटलर ने टीम को तेज शुरुआत दिलाई। फिल सॉल्ट 13 रन बनाकर इमाद वसीम का शिकार बने। इसके बटलर ने विल जैक्स (37) और जॉनी बेयरस्टो (21) के साथ छोटी-छोटी साझेदारियां की। बटलर 51 गेंद पर 84 रन बनाकर आउट हुए। शाहीन अफरीदी ने तीन विकेट लिए।

पाकिस्तान बल्लेबाज रहे नाकाम

लक्ष्य का पीछ करते हुए पाकिस्तान की बेहद खराब शुरुआत रही। रिजवान (0) और अयूब (2) चार ओवर के अंदर ही आउट हो गए। बाबर आजम (32) और फखर जमान (45) ने टीम के लिए संघर्ष किया। हालांकि, मोईन अली और लिविंगस्टन ने विकेट निकाल कर इंग्लैंड की वापसी कराई। पाक टीम के 6 बल्लेबाज दहाई का आंकड़ा तक नहीं छू सके।

यह भी पढे़ं- IPL 2024 Final: फाइनल से पहले चेन्नई में हुई झमाझम बारिश, मैच हुआ रद्द तो जानें किसे मिलेगी ट्रॉफी; रिजर्व डे है या नहीं?

अंग्रेज गेंदबाजों ने किया कमाल

मुकाबले में इंग्लैंड की तरफ से रीस टॉप्ली 3 विकेट अपने नाम किए। वहीं, लंबे समय के बाद अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में वापसी कर रहे तेज गेंदबाज जोफ्रा आर्चर ने 2 विकेट चटकाए। इसके अलावा मोईन अली ने भी इस मैच में 2 विकेट हासिल किए।

यह भी पढे़ं- ENG vs PAK: Babar Azam ने ध्वस्त किया रोहित शर्मा का रिकॉर्ड, विराट कोहली को पछाड़ने से 51 रन दूर


This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.