Move to Jagran APP

PFC, TVS मोटर्स और टाइटन के स्टॉक खरीदना चाहते हैं? जानिए क्या है टारगेट प्राइस और कहां रखें स्टॉप लॉस

इस वक्त शेयर मार्केट में बुल रन चल रहा है। कई कंपनियों के शेयर निवेशकों को जमकर मुनाफा दे रहे हैं। लेकिन कुछ में गिरावट भी दिख रही है। ऐसे में कोई भी निवेश करने से पहले आपको सभी पहलुओं पर गौर कर लेना चाहिए। अगर आपके पहले से कोई शेयर हैं तो उसके बारे में भी जान लेना चाहिए कि उसमें मुनाफावसूली करके निकल जाना चाहिए या नहीं।

By Jagran News Edited By: Suneel Kumar Published: Sat, 25 May 2024 12:53 PM (IST)Updated: Sat, 25 May 2024 12:53 PM (IST)
इस साल अच्छे मानसून की संभावना के बीच ग्रामीण क्षेत्रों में डिमांड बढ़ने की उम्मीद है।

बिजनेस डेस्क, नई दिल्ली। इस वक्त शेयर मार्केट में बुल रन चल रहा है। कई कंपनियों के शेयर निवेशकों को जमकर मुनाफा दे रहे हैं। लेकिन, कुछ में गिरावट भी दिख रही है। ऐसे में कोई भी निवेश करने से पहले आपको सभी पहलुओं पर गौर कर लेना चाहिए। साथ ही, अगर आपके पहले से कोई शेयर हैं, तो उसके बारे में भी जान लेना चाहिए कि उसमें मुनाफावसूली करके निकल जाना सही रहेगा या स्टॉक अभी और बढ़ेगा।

हम आपकी आसानी के लिए तीन शेयरों- PFC, TVS मोटर्स और टाइटन के शेयरों के बारे में बता रहे हैं कि इनमें आपको क्या करना चाहिए। क्या इसमें खरीदारी सही रहेगी या फिर बेचकर निकल जाना चाहिए।

PFC में क्या जारी रहेगी चमक?

पावर फाइनेंस कॉर्पोरेशन (PFC) एक सरकारी कंपनी है, जो विद्युत क्षेत्र को वित्तीय सहायता उपलब्ध कराती है। इसके शेयरों ने पिछले एक साल में 260 फीसदी का मल्टीबैगर रिटर्न दिया है। पिछले 6 महीने में भी निवेशकों को कंपनी से करीब 54 फीसदी का मुनाफा हुआ है। PFC का शेयर शुक्रवार (24 मई) को 5.41 फीसदी उछलकर 492.55 रुपये पर बंद हुआ।

LKP सिक्योरिटीज में सीनियर टेक्निकल एनालिस्ट रूपक डे (Rupak De) ने PFC को 493 रुपये पर खरीदने (Buy Rating) की सलाह दी है। उनका कहना है कि इस स्टॉक में तेजी का रुख दिख रहा है, क्योंकि यह क्रिटिकल मूविंग एवरेज से ऊपर बना हुआ है। साथ ही, मूल्य वृद्धि को वॉल्यूम में इजाफे का सपोर्ट मिला। यह नियर टर्म में 530 रुपये तक जा सकता है। वहीं, अगर स्टॉक नीचे आता है, तो आप 474 रुपये का स्टॉप लॉस रख सकते हैं।

TVS मोटर्स की कितनी तेज रहेगी रफ्तार?

इस साल अच्छे मानसून की संभावना के बीच ग्रामीण क्षेत्रों में डिमांड बढ़ने की उम्मीद है। इसका फायदा FMCG और ऑटोमोबाइल सेक्टर को मिलने की उम्मीद है। खासकर, दोपहिया गाड़ियों की बिक्री में तेजी आ सकती है। इसका फायदा TVS मोटर्स को भी मिलने की उम्मीद है। LPK सिक्योरिटीज का कहना है कि टीवीएस मोटर्स ने डेली चार्ट में कंसालिडेशन ब्रेकआउट दिया है और अपने 24 दिन एक्सपोटेंशियल मूविंग एवरेज (EMA) के ऊपर कारोबार कर है। इससे संकेत शॉर्ट टर्म में स्ट्रांग मोमेंटम का संकेत मिलता है।

LPK सिक्योरिटीज ने टीवीएस मोटर्स को 2246 रुपये पर खरीदने की सलाह दी है। उसका कहना है कि 2230 से 2250 रुपये के बीच खरीदकारी करके टीवीएस मोटर्स में लॉन्ग पोजिशन बनाई जा सकती है। इसकी टारगेट प्राइस 2370 रुपये है। LPK सिक्योरिटीज ने टीवीएस मोटर्स में स्टॉप लॉस 2160 रुपये रखने की सलाह दी है।

टाटा ग्रुप के टाइटन में क्या करें?

टाटा ग्रुप की टाइटन ने पिछले दिनों तिमाही नतीजे जारी किए थे, जो बाजार की उम्मीद के हिसाब नहीं थे। लिहाजा, इसमें भारी बिकवाली भी हुई थी। पिछले एक महीने की बात करें, तो टाइटन के शेयर से निवेशकों को करीब साढ़े चार फीसदी का नेगेटिव रिटर्न मिला है। वहीं, इस साल यानी 2024 में अब तक टाइटन ने 7 फीसदी से अधिक का नेगेटिव रिटर्न दिया है। शुक्रवार को इसके शेयर 1.19 फीसदी की गिरावट के साथ 3,411.00 रुपये पर बंद हुआ।

LPK सिक्योरिटीज का मानना है कि टाइटन में फिलहाल तेजी की गुंजाइश नजर नहीं आती। उसने इस स्टॉक को बेचने की सलाह दी है। LPK सिक्योरिटीज का कहना है कि डेली चार्ट में कमजोर दिख रहा है, जो अल्पावधि में संभावित मंदी का संकेत दे रहा है। हाई लेवल पर यह 3460 के स्तर पर शॉर्ट टर्म रेजिटेंस के रूप में काम कर सकता है। निचले स्तर पर यह 3300 की ओर बढ़ सकता है।

यह भी पढ़ें : Quick Commerce: पूरी दुनिया में फेल, भारत में कैसे सफल हुए 10 मिनट में सामान पहुंचाने वाले ब्लिंकिट-जेप्टो जैसे प्लेटफॉर्म?

 


This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.