Move to Jagran APP

भाई-बहन ने एक-दूसरे से शादी करने का लिया फैसला, घरवाले हैरान

भाई बहन मर्यादा भूलकर एक दूसरे के साथ जीने मरने की कसमें खाने लगे। परिजनों के समझाने के बाद भी दोनों मानने को तैयार नहीं हुए। आखिरकार दोनों के परिजनों ने उनसे किनारा कर लिया।

By sunil negiEdited By: Published: Fri, 30 Sep 2016 10:58 AM (IST)Updated: Thu, 13 Oct 2016 02:00 AM (IST)
भाई-बहन ने एक-दूसरे से शादी करने का लिया फैसला, घरवाले हैरान

रुड़की, [जेएनएन]: रिश्ते के भाई बहन मर्यादा भूलकर एक दूसरे के साथ जीने मरने की कसमें खाने लगे। कोतवाली में पुलिस और उनके परिजनों के समझाने के बाद भी दोनों मानने को तैयार नहीं हुए। आखिरकार दोनों के परिजनों ने उनसे किनारा कर लिया। वहीं दोनों शादी करने की बात कह रहे हैं।

बाजूहेड़ी गांव निवासी एक युवक की ज्वालापुर निवासी बुआ की लड़की से करीब चार साल पहले प्रेम संबंध बन गए। उस समय दोनों नाबालिग थे। परिजनों को इस रिश्ते की भनक नहीं लग पाई। युवक रुड़की स्थित एक फैक्ट्री में काम करता है।

loksabha election banner

पढ़ें:-युवक ने बड़े भाई और भाभी को उतरा मौत के घाट

बालिग होने पर दोनों ही घर बसाने को राजी हो गए, लेकिन नजदीकी रिश्ता होने के चलते दोनों ही अपने परिजनों से शादी की बात नहीं कर पाए। गुरुवार को लड़की युवक से मिलने फैक्ट्री पहुंच गई। यहां पर युवती ने शादी के लिए दबाव डाला।

पढ़ें:-जीजा ने भाई और दोस्त संग साली से किया दुष्कर्म, पीड़िता ने दिया धरना; तब आया जीजा गिरफ्त में

परिवार के डर के चलते दोनों ही देर शाम को कोतवाली पहुंच गए। पुलिस को बताया कि वह शादी करने वाले है। पुलिस ने जांच पड़ताल की तो पता चला कि दोनों रिश्ते में भाई बहन है। पुलिस ने दोनों को समझाने का प्रयास किया, लेकिन बात नहीं बनी। इस पर पुलिस ने इनके परिजनों को सूचना दे दी। परिजन भी सूचना मिलने पर कोतवाली पहुंच गए। घंटों तक परिवार के लोग इन्हें रिश्ते की कसमें देते रहे, लेकिन दोनों ने एक साथ रहने का फरमान सुना दिया।

पढ़ें-कलयुगी मां ने तीन दिन की बच्ची को टोकरी में रखकर पुल के नीचे छोड़ा, जब बच्ची रोने लगी तब...

दोनों के बालिग होने की बात को देखते हुए पुलिस ने भी जबरदस्ती करने से इन्कार कर दिया। परिजनों और प्रेमी युगल ने एक दूसरे से संबंध रखने से इन्कार कर दिया। कोतवाली में परिजनों से रिश्ता तोड़ने की बात कहते हुए युवक कई बार भावुक भी हुआ। एसआइ अजय कुमार ने बताया कि दोनों बालिग है वह साथ रहने को स्वतंत्र है।

पढ़ें:-शादी का झांसा देकर किया दुष्कर्म, गर्भवती हुई तो कहने लगा...


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.