Move to Jagran APP

प्रेम प्रसंग में बाधक बना रंजीत को उतार दिया मौत के घाट

काशीपुर पुलिस ने रंजीत हत्याकांड का खुलासा करते हुए आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया है। रंजीत की हत्या प्रेम प्रसंग में बाधक बनने को लेकर की गर्इ थी।

By raksha.panthariEdited By: Published: Tue, 31 Oct 2017 07:45 PM (IST)Updated: Tue, 31 Oct 2017 08:49 PM (IST)
प्रेम प्रसंग में बाधक बना रंजीत को उतार दिया मौत के घाट

काशीपुर, [जेएनएन]: प्रेम प्रसंग में बाधक बनने की सजा रंजीत को जान गवांकर चुकानी पड़ी। बाप-बेटों ने हत्या का षड्यंत्र रच उसे मौत के घाट उतार दिया। पुलिस ने गहन जांच पड़ताल कर चार दिन बाद हत्याकांड का खुलासा कर दिया। साथ ही वारदात में प्रयोग हुए सामान को बरामद कर लिया है। फिलहाल, पुलिस ने दोनों आरोपियों के खिलाफ केस दर्ज कर कोर्ट में पेश कर दिया। 

loksabha election banner

एएसपी डा. जगदीश चंद्र ने मंगलवार को घटना का खुलासा करते हुए बताया कि कुंडा थाना क्षेत्र के ग्राम नवलपुर-दुर्गापुर निवासी रंजीत सिंह (40) पुत्र दर्शन सिंह की हेमपुर डिपो स्थित ग्राम रामजीवनपुर की शुक्रवार को गला दबाकर हत्या कर दी गर्इ थी। परिजनों की खोजबीन के बाद शव ग्राम रामजीवनपुर की झाडियों मिला था। मृतक की पत्नी गुरमीत कौर ने शनिवार को कोतवाली में तहरीर देकर ग्राम रामजीवनपुर निवासी राकेश कुमार, नासिर, सलीम और ग्राम नवलपुर-दुर्गापुर निवासी सतपाल व कुलवंत पर हत्या करने का आरोप लगाया। 

पुलिस ने पांचों के खिलाफ बाइस्तबा दर्ज कर जांच शुरू कर दी थी। साथ ही घटना का खुलासा करने के लिए पुलिस की चार टीमें गठित की गई। अपनी जांच में पुलिस ने करीब एक दर्जन लोगों को उठाकर पूछताछ की। इस दौरान ग्राम दुर्गापुर निवासी सतपाल सिंह पुत्र कुलवंत सिंह ने अपने के साथ मिलकर हत्या को अंजाम देने की बात कबूल की। पूछताछ में आरोपी ने बताया कि करीब ढ़ाई साल पहले ग्राम रामजीवनपुर निवासी एक नाबालिग लड़की से प्रेम प्रसंग चल रहा था और दोनों शादी करना चाहते थे। इस दौरान रंजीत ने नाबालिग के परिजनों को भड़का दिया। इस पर किशोरी के परिजनों ने सतपाल और उसके मामा बलजिंदर के विरुद्ध छेड़खानी का केस दर्ज कराया था। जिसमें उसने एक माह की जेल काटी थी। 

उस दिन से वह रंजीत से रंजिश रखने लगा था। इसके बाद करीब एक वर्ष पहले रंजीत ने लाहन खराब कर दिया था। इस पर भी दोनों में जमकर झगड़ा हुआ। घटना को बढ़ता देख लोगों ने पंचायत कर मामला शांत करा दिया। लेकिन उसी समय से बाप-बेटे के दिल में रंजीत को ठिकाने लगाने का बीज अंकुरित हो उठा। साथ ही दोनों ने रंजीत की हत्या का षड्यंत्र रच दिया। उसने बताया कि शुक्रवार को वह रामजीवनपुर निवासी अपने दोस्त के साथ बाइक से लकड़ी लेने गया था। इस दौरान उसे झाड़ियों में रंजीत अकेला दिखा। मौका देख उसने पिता को फोन कर जानकारी दी और अपने पिता को बाइक पर घर से ले आया। वह बाइक को जंगल में झुपाकर पैदल-पैदल घटना स्थल तक पहुंचे। 

इसके बाद सतपाल ने गले में पहना परना निकालकर रंजीत के गले में डालकर खींच दिया। जिससे उसकी मौत हो गई। इसके बाद भी सतपाल के मन को शांति नहीं मिली। उसने मृतक की छाती पर घुटने से कई वार किए। जिससे उसकी छाती की चार पसली भी टूट गई थी। फिलहाल आरोपी पुलिस की गिरफ्त में हैं।  

यह भी पढ़ें: ऑनर किलिंग: युवती की हत्या कर परिजनों ने शव जलाया

यह भी पढ़ें: तंत्र-मंत्र के चक्कर में शिक्षक ने पत्‍नी और बेटी की हत्या की

यह भी पढ़ें: चालक की हत्या कर कार लूट ले गए बदमाश, खाई से शव बरामद


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.