Move to Jagran APP

ड्रेसकोड नहीं बड़ा मुद्दा, बेहतर शिक्षा जरूरी: अरविंद पांडेय

शिक्षा मंत्री अरविंद पांडेय ने कहा कि ड्रेसकोड बड़ा मुद्दा नहीं है। बड़ा मुद्दा ये है कि सरकारी स्कूलों के बच्चों को बेहतर शिक्षा मिले।

By Sunil NegiEdited By: Published: Sun, 10 Sep 2017 09:54 AM (IST)Updated: Sun, 10 Sep 2017 08:38 PM (IST)
ड्रेसकोड नहीं बड़ा मुद्दा, बेहतर शिक्षा जरूरी: अरविंद पांडेय
ड्रेसकोड नहीं बड़ा मुद्दा, बेहतर शिक्षा जरूरी: अरविंद पांडेय

नई टिहरी, [जेएनएन]: जोर-शोर से शिक्षकों के लिए ड्रेसकोड लागू करने का ऐलान करने वाले शिक्षा मंत्री अरविंद पांडेय अब ड्रेसकोड के मुद्दे पर बैकफुट पर आ गए हैं। शनिवार को हिमालय दिवस के मौके पर बादशाहीथौल पहुंचे शिक्षा मंत्री ने कहा कि ड्रेसकोड बड़ा मुद्दा नहीं है। बड़ा मुद्दा ये है कि सरकारी स्कूलों के बच्चों को बेहतर शिक्षा मिले। हम शिक्षा के स्तर को उठाने के लिए प्रयास कर रहे हैं, लेकिन ड्रेसकोड बाद में भी लागू हो जाएगा। 

loksabha election banner

शिक्षा मंत्री अरविंद पांडेय पदभार संभालते ही जोर-शोर से सरकारी स्कूल के शिक्षकों के लिए ड्रेसकोड लागू करने का ऐलान किया था। उसके बाद शिक्षक संगठनों ने इसका विरोध किया। अब खुद मंत्री भी शिक्षकों के विरोध के बाद इस मामले में बैकफुट पर आ गए हैं। शिक्षा मंत्री अरविंद पांडेय ने हम पहले सरकारी स्कूलों में शिक्षा के स्तर को बेहतर करना चाहते हैं।

पहाड़ में स्कूलों के भवन से लेकर अन्य सुविधाएं बच्चों को मुहैया कराने के लिए सरकार प्रयास कर रही है। सरकारी स्कूल भवनों की दुर्दशा पर शिक्षा मंत्री ने कहा कि जर्जर हो चुके स्कूलों की मरम्मत के लिए प्रयास किए जा रहे हैं। ट्रांसफर नीति के सवाल पर शिक्षा मंत्री पांडेय ने गोलमोल जवाब दिया और कहा कि पहाड़ में शिक्षा का स्तर बुनियादी स्तर से मजबूत करने के लिए वह कार्य कर रहे हैं। पहाड़ में जो बच्चे पढ़ रहे हैं आने वाले समय में उन्हें सभी सुविधाएं देना ही उनका उद्देश्य है।

यह भी पढ़ें: उत्‍तराखंड: ड्रेस कोड मसला सुलझने के नहीं बने आसार 

यह भी पढ़ें: निजी मेडिकल कालेजों को नोटिस भेजा, दाखिले तुरंत शुरू करने के दिए निर्देश


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.