Move to Jagran APP

विधायक धामी ने अपने सिर पर खुद मारी बीपी की मशीन

सुशीला तिवारी अस्पताल में डॉक्टरों और विधायक के बीच मारपीट में बड़ा खुलासा हुआ है। सीसीटीवी फुटेज से पता चला कि विधायक ने खुद बीपी की मशीन अपने सिर पर मारी।

By raksha.panthariEdited By: Published: Wed, 06 Sep 2017 08:04 PM (IST)Updated: Wed, 06 Sep 2017 09:28 PM (IST)
विधायक धामी ने अपने सिर पर खुद मारी बीपी की मशीन
विधायक धामी ने अपने सिर पर खुद मारी बीपी की मशीन

हल्द्वानी, [जेएनएन]: डा. सुशीला तिवारी राजकीय चिकित्सालय में मंगलवार की रात हाई वोल्टेज ड्रामा करने वाले विधायक हरीश धामी ने खुद अपने सिर पर बीपी मशीन से वार किया था और जूनियर डॉक्टरों पर पीटने का आरोप लगाकर हंगामा करते रहे। यह खुलासा सीसीटीवी फुटेज खंगालने के बाद हुआ। हालांकि, पांच घंटे चले बवाल को लेकर प्राचार्य डॉ. सीपी भैंसोड़ा ने उच्चस्तरीय जांच के लिए कमेटी गठित करने का आश्वासन दिया है। साथ ही धामी और मरीज के पति खड़क सिंह ने भी आरोपी डॉक्टर पर कार्रवाई के लिए पुलिस को तहरीर सौंपी है।

loksabha election banner

दरअसल, मंगलवार की रात होकरा, मुनस्यारी, पिथौरागढ़ निवासी दीपा धामी एसटीएच पहुंची। उसे दो माह का गर्भ था। इलाज के दौरान दीपा के पति खड़क सिंह का डॉक्टरों और गार्ड से विवाद हो गया। खड़क सिंह के फोन पर धारचूला के विधायक हरीश धामी पहुंच गए, जहां उनकी डॉक्टरों से बहस हो गई और वह एक-दूसरे पर अभद्रता का आरोप लगाने लगे। जिसके बाद विधायक एसटीएच में ही धरने पर बैठ गए। उन्होंने और खड़क सिंह ने डॉक्टर पर मारपीट का आरोप लगाते हुए तहरीर दी। 

लेकिन बुधवार को जब अस्पताल की सीसीटीवी फुटेज खंगाली गई तो विधायक की करतूत सामने आई। वह खुद ही डॉक्टरों पर भड़कते हुए इमरजेंसी टेबल पर रखे बीपी मशीन को अपने सिर पर मारते हुए नजर आए। जबकि प्राचार्य मशीन को छुड़ा रहे थे। इससे इमरजेंसी में गंभीर मरीज भी डर गए। विधायक भी डॉक्टर से अभद्रता करते हुए दिखे। इसके बाद विधायक ने पांच घंटे तक अस्पताल गेट पर धरना दिया। मेडिकल जांच में विधायक से एल्कोहल की गंध आने की पुष्टि हुई है। एसपी सिटी अमित श्रीवास्तव, एसडीएम एपी बाजपेयी व प्राचार्य के ठोस कार्रवाई के आश्वासन के बाद विधायक ने सुबह चार बजे धरना समाप्त किया।

एसडीएम एपी बाजपेयी ने मामले की उच्च स्तरीय जांच कमेटी गठित करने के लिए प्राचार्य को कहा है। कमेटी में महिला और बेस अस्पताल से भी डॉक्टर शामिल होंगे। जांच रिपोर्ट 15 दिन में देने के लिए कहा गया है, ताकि आगे की कार्रवाई की जा सके।

वहीं विधायक हरीश धामी का कहना है कि डॉक्टर और गार्ड ने मरीज और उसके पति को पीटा। हमारे पास भी वीडियो है। वहीं अपने ऊपर लगे आरोपों पर उन्होंने कहा कि हो सकता है गुस्से में यह सब हो गया हो। लेकिन इस मामले में उन्होंने पुलिस को तहरीर दी है। उस पर कार्रवाई होनी चाहिए। 

यह भी पढ़ें: दक्षिण अफ्रीका टूर घोटाला: चार अक्टूबर को होगी अगली सुनवार्इ

यह भी पढ़ें: उत्‍तराखंड: स्टिंग प्रकरण की होगी एसआइटी जांच


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.