Move to Jagran APP

एसटीएच की अव्यवस्थाओं पर भड़के भाजयुमो कार्यकर्ता

कुमाऊं का सबसे बड़ा डॉ. सुशीला तिवारी चिकित्सालय (एसटीएच) में तमाम अव्यवस्थाओं को लेकर भाजयुमो कार्यकर्ताओं का गुस्सा फूट पड़ा। इसके खिलाफ कार्यकर्ताओं ने बुद्ध पार्क पर धरना दिया।

By BhanuEdited By: Published: Thu, 27 Aug 2015 03:33 PM (IST)Updated: Thu, 27 Aug 2015 03:35 PM (IST)

हल्द्वानी। कुमाऊं का सबसे बड़ा डॉ. सुशीला तिवारी चिकित्सालय (एसटीएच) में तमाम अव्यवस्थाओं को लेकर भाजयुमो कार्यकर्ताओं का गुस्सा फूट पड़ा। इसके खिलाफ कार्यकर्ताओं ने बुद्ध पार्क पर धरना दिया।
कार्यकर्ताओं का कहना था कि पर्याप्त डॉक्टर नहीं होने से अस्पताल में मरीजों का उचित उपचार नही हो रहा है। पैथोलॉजी से संबंधित तमाम जांच सुविधाएं भी नहीं है। निर्माण कार्य अधूरे लटके हुए हैं।
वक्ताओं ने कहा कि यह अस्पताल 2010 में सरकारी हो गया था। इसके बाद से अभी तक गजट नोटिफिकेशन नहीं हुआ है। इसकी वजह से डॉक्टरों व कर्मचारियों को भी उचित सरकारी सुविधाएं नहीं मिल पा रही है। इसका असर कार्यक्षमता पर पड़ रहा है।
उन्होंने आरोप लगाया कि अस्पताल में जो डॉक्टर हैं, वे भी लापरवाही बरत रहे हैं।
भाजयुमो जिलाध्यक्ष विकास भगत ने कहा कि अस्पताल में नर्सों की संख्या आधे से भी कम है। एक नर्स को दो वार्ड देखने पड़ रहे हैं। दूर-दराज से उपचार की उम्मीद में पहुंचने वाले मरीज बेहतर उपचार के लिए तरस रहे हैं।
कार्यकर्ताओं ने चेतावनी दी है कि अगर राज्य सरकार अस्पताल की कमियों को दूर करने को लेकर गंभीर नहीं होगी तो आंदोलन तेज करने को बाध्य होना पड़ेगा। धरना देने वालों में नीरज बिष्ट, भुवन भट्ट, दिशांत टंडन, योगेश रजवार, गौरव जोशी, हेमंत साहू, बालम बिष्ट, दीपू नेगी, आंचल पांडे, मदन मोहन जोशी आदि शामिल थे।
पढ़ें-अभिनव संस्था ने किया बेस अस्पताल पर प्रदर्शन

loksabha election banner

Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.