Move to Jagran APP

राइनो को पराजित कर क्रिकेट के फाइनल में पहुंची पैंथर्स

पैंथर्स ने राइनो को 19 रन से पराजित कर अजय गौतम मेमोरियल क्रिकेट प्रतियोगिता के खिताबी मुकाबले में प्रवेश किया। इस जीत में विकास गुसाईं के हरफनमौला खेल का योगदान रहा।

By BhanuEdited By: Published: Sat, 25 Nov 2017 08:45 AM (IST)Updated: Sat, 25 Nov 2017 08:53 PM (IST)
राइनो को पराजित कर क्रिकेट के फाइनल में पहुंची पैंथर्स

देहरादून, [जेएनएन]: कप्तान विकास गुसाईं के हरफन मौला खेल के सहारे पैंथर्स ने राइनो को 19 रन से पराजित कर अजय गौतम मेमोरियल क्रिकेट प्रतियोगिता के खिताबी मुकाबले में प्रवेश किया।

loksabha election banner

उत्तरांचल प्रेस क्लब की तरफ से पुलिस लाईन स्टेडियम में आयोजित की जा रही प्रतियोगिता का पहला सेमी फाइनल पैंथर्स और राइनो के बीच खेला गया। पैंथर्स के कप्तान विकास गुसाईं ने टॉस जीत कर पहले बल्लेबाजी का फैसला किया। 

उनका बल्लेबाजी का फैसला उस समय गलत साबित हो गया जब पहले 4 बल्लेबाज केवल 20 रन पर आउट हो गए। इसके बाद उन्होंने खुद मैदान में उतरकर पिच पर डेरा डाल दिया। उन्होंने शानदार 55 रन बनाकर टीम को 139 रन के योग तक पहुंचाने में महत्वपूर्ण भूमिका निभाई। दूसरे छोर पर सुरेंद्र डसीला ने 24 रन बनाकर उनका अच्छा साथ दिया। राइनो की तरफ से प्रदीप फरस्वाण ने 3 विकेट लिए। राजीव गुप्ता, संजय नेगी ने 2-2 विकेट चटकाए, जबकि महेश पाण्डेय को 1 विकेट मिला। 

जीत के लिए 140 रन का लक्ष्य लेकर उतरे राइनो के सलामी बल्लेबाज संजय नेगी टीम की उम्मीदों पर खरे नहीं उतरे और केवल 2 रन बनाकर आउट हो गये। इसके बाद संतोष चमोली और महेश पांडेय ने जमकर खेलते हुए टीम को संकट से उबारने का भरसक प्रयास किया, लेकिन रन गति धीमी होने के कारण अंतिम ओवर राइनो पर भारी पड़ गए। 

तेजी से रन जुटाने के फेर में उसके बल्लेबाज जल्दी-जल्दी आउट होते गए और निर्धारित ओवरों की समाप्ति पर टीम का स्कोर 7 विकेट पर केवल 120 रन ही बन सका। संतोष चमोली ने 39 और महेश पाण्डेय ने 27 रन बनाए। राकेश शर्मा ने तेजी से 14 रन जुटाए। पैंथर्स की तरफ से सोबन सिंह गुसाईं, विजय जोशी ने 2-2 विकेट लिए। मैच में विकास गुसाईं बेस्ट बेस्टमैन और प्रदीप फरस्वाण बेस्ट बॉलर रहे। 

यह भी पढ़ें: चमोली के सतेंद्र रावत का इंडिया बॉक्सिंग टीम में चयन

यह भी पढ़ें: स्पेन में फुटबाल खेलेंगे दून के सार्थक व स्नेहिल

यह भी पढ़ें: लक्ष्य, कुहू और रोहित को बैडमिंटन के मेन ड्रा में मिली एंट्री


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.