Move to Jagran APP

राष्‍ट्रपति भवन में सांसद अजय टम्‍टा ने ली राज्‍य मंत्री पद की शपथ

नई दिल्‍ली में आज हुए केंद्रीय मंत्रिमंडल के विस्तार में उत्तराखंड को भी प्रतिनिधित्व मिला है। अल्‍मोड़ा से सांसद अजय टम्‍टा ने राज्‍य मंत्री पद की शपथ ली।

By sunil negiEdited By: Published: Tue, 05 Jul 2016 08:18 AM (IST)Updated: Wed, 06 Jul 2016 06:30 AM (IST)
राष्‍ट्रपति भवन में सांसद अजय टम्‍टा ने ली राज्‍य मंत्री पद की शपथ

देहरादून, [जेएनएन]: केंद्रीय मंत्रिमंडल के आज हुए विस्तार में उत्तराखंड को भी प्रतिनिधित्व मिला है। राष्ट्रपति भवन के अशोक हॉल में आयोजित शपथ ग्रहण समारोह में अल्मोड़ा से सांसद अजय टम्टा ने बतौर राज्य मंत्री पद की शपथ ली। बता दें कि अजय टम्टा अल्मोड़ा जनपद से दलित नेता हैं।

loksabha election banner

उत्तराखंड ने पिछले लोकसभा चुनाव में सभी पांचों सीटें भाजपा की झोली में डाली, मगर इसके बावजूद इनमें से किसी को नरेंद्र मोदी मंत्रिमंडल में जगह नहीं मिल पाई थी। महत्वपूर्ण बात यह कि राज्य से चुने गए पांच में से तीन सांसद भुवन खंडूड़ी, भगत सिंह कोश्यारी और डॉ. रमेश पोखरियाल निशंक पूर्व मुख्यमंत्री भी हैं मगर इसके बावजूद किसी को टीम मोदी में नहीं लिया गया।

कांग्रेस इसे सियासी मुद्दा भी बनाती रही थी कि उत्तराखंड से किसी सांसद को मंत्री न बनाकर भाजपा ने राज्य की उपेक्षा की है। गौरतलब है कि अटल बिहारी वाजपेयी के नेतृत्व वाली पूर्ववर्ती राजग सरकार में उत्तराखंड से दो-दो मंत्री थे। पौड़ी गढ़वाल सीट के सांसद भुवन चंद्र खंडूड़ी कैबिनेट और अल्मोड़ा सांसद बची सिंह रावत राज्यमंत्री बनाए गए थे।

पढ़ें:-उत्तराखंड: भंडारी पर रार, घर वापसी से कांग्रेस का इन्कार
अब क्योंकि उत्तर प्रदेश और पंजाब के साथ ही उत्तराखंड में भी छह-सात महीने बाद विधानसभा चुनाव होने हैं, लिहाजा मोदी मंत्रिमंडल के विस्तार में इस बार उत्तराखंड को नुमाइंदगी मिली है। अल्मोड़ा अनुसूचित जाति सुरक्षित सीट के सांसद अजय टम्टा को राज्य मंत्री बनाया गया है।

पढ़ें-2017 के चुनाव में पार्टी का नेतृत्व संभालने को तैयार खंडू़ड़ी
अजय टम्टा
संसदीय क्षेत्र:-अल्मोड़ा
जन्म: 16 जुलाई 1972
पत्नी:- निर्मला टम्टा
पार्टी: भाजपा

पढ़ें- सीएम बोले, दोष अमित शाह का नहीं, उनके साथ रहने वालों का है


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.