Move to Jagran APP

आफत की बारिश: उत्‍तराखंड चार धाम यात्रा में पड़ रहा खलल

मानसून के दस्तक देने के साथ ही सुबह से लेकर शाम तक कुछ स्थानों पर हल्की तो कहीं जोरदार बौछारें पड़ीं। भारी बारिश के चलते चार धाम यात्रा पर भी असर पड़ा।

By gaurav kalaEdited By: Published: Wed, 22 Jun 2016 08:05 PM (IST)Updated: Thu, 23 Jun 2016 05:00 AM (IST)
आफत की बारिश: उत्‍तराखंड चार धाम यात्रा में पड़ रहा खलल

देहरादून, [जेएनएन]: उत्तराखंड में मानसून की फुहारें आफत का सबब बनने लगी हैं। चारधाम यात्रा में भी मौसम का खलल पड़ा। बदरीनाथ राजमार्ग मलबा आने से करीब 11 घंटे बंद रहा, जबकि केदारनाथ के लिए हवाई सेवाएं शाम तक बाधित रहीं।
इधर, जनजातीय क्षेत्र जौनसार बावर की लाइफलाइन माने जाने वाले कालसी-चकराता मार्ग पर जजरेड़ में मलबा गिरने से इसकी चपेट में आकर एक कार क्षतिग्रस्त हो, जबकि पिता-पुत्र बाल-बाल बचे। इसी स्थान पर क्षेत्र भ्रमण पर जा रहे सूबे के गृहमंत्री प्रीतम सिंह का काफिला भी करीब आधे घंटे तक फंसा रहा।

loksabha election banner

पढ़ें-कुमाऊं में मौत बनकर बरस रहे मेघ, मरने वालों की संख्या 32 पहुंची
वहीं, देहरादून में शाम को पड़ी जोरदार बौछारों के चलते कुछ स्थानों पर जलभराव के कारण लोग परेशान रहे। राज्य के अन्य हिस्सों में वर्षा का क्रम बना रहा। उधर, मौसम विभाग के मुताबिक आगे भी राज्य में कुछ स्थानों पर हल्की से मध्यम वर्षा के आसार हैं।
मानसून के दस्तक देने के साथ ही सुबह से लेकर शाम तक कुछ स्थानों पर हल्की तो कहीं जोरदार बौछारें पड़ीं। भारी बारिश के चलते बदरीनाथ राजमार्ग आज तड़के लामबगड़ और खचड़ा नाला के पास मलबा आने से अवरुद्ध हो गया। हालांकि, मलबा हटाने का कार्य सुबह से ही शुरू कराया गया, लेकिन मार्ग को पूरे 11 घंटे बाद शाम चार बजे जाकर खोला जा सका। इस दौरान यात्रियों को ट्रांसिपमेंट कर आना-जाना पड़ा।

PICS: देहरादून में जोरदार बारिश, ओले भी गिरे
हवाई सेवाओं पर भी पड़ा असर
केदारनाथ में भी मौसम खराब रहने के कारण हवाई सेवाएं शाम चार बजे तक बाधित रहीं। सोनप्रयाग में जोरदार बारिश के चलते हेलीपैड क्षतिग्रस्त होने के कारण इसका मलबा केदारनाथ राजमार्ग पर आ गिरा। इससे कुछ देर तक मार्ग बाधित रहा।
इधर, जनजातीय क्षेत्र जौनसार बावर क्षेत्र को जोडऩे वाला कालसी-चकराता मार्ग जजरेड़ के पास मलबे की चपेट में आकर एक कार क्षतिग्रस्त हो गई, जबकि पिता-पुत्र बाल-बाल बचे। सूबे के गृहमंत्री प्रीतम सिहं भी यहां करीब आधे घंटे तक फंसे रहे।
उधर, राज्य मौसम केंद्र के निदेशक विक्रम सिंह ने बताया कि सिस्टम अभी बना है और अगले 24 घंटों में कुछ स्थानों पर हल्की से मध्यम वर्षा अथवा गरज के साथ बौछारें पड़ने की संभावना है।

पढ़ें:- नैनीताल के बगड़ गांव में फटा बादल, भारी नुकसान


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.