Move to Jagran APP

क्रिकेटर मानसी जोशी ने उपहार में कोच को भेंट की कार

महिला क्रिकेटर मानसी जोशी ने अपने कोच वीरेंद्र रौतेला को उपहार स्वरूप कार भेंट की है। मानसी का कहना है कि कोच की मेहनत से मैं यहां तक पहुंची हूं।

By Sunil NegiEdited By: Published: Sun, 03 Sep 2017 11:15 AM (IST)Updated: Sun, 03 Sep 2017 08:54 PM (IST)
क्रिकेटर मानसी जोशी ने उपहार में कोच को भेंट की कार

देहरादून, [जेएनएन]: गुरु की प्रेरणा से अंतरराष्ट्रीय फलक पर पहुंची महिला क्रिकेटर  मानसी जोशी ने अपने गुरु के प्रति श्रद्धा व सम्मान का भाव रखते हुए उपहार स्वरूप कार भेंट की है। मानसी का कहना है कि कोच वीरेंद्र रौतेला की मेहनत का फल है कि वह आज इस मुकाम पर पहुंची हैं। 

loksabha election banner

महिला विश्वकप की उपविजेता भारतीय टीम की सदस्य मानसी जोशी पिछले चार साल से क्रिकेट कोच वीरेंद्र सिंह रावत से प्रशिक्षण ले रही है। हरियाणा की ओर से घरेलू क्रिकेट खेलने वाली मानसी जोशी ने पिछले एक साल में उनके सानिध्य में अपनी गेंदबाजी को धारदार बनाया। उनके सिखाए गुर और कठिन परिश्रम से मानसी ने 2016 में अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में पदार्पण किया। 

सालभर के अंदर ही उन्होंने भारतीय महिला टीम में अपना स्थान पक्का करते हुए विश्वकप के लिए चुनी गई टीम तेज गेंदबाज के रूप में जगह बनाई। इस सफलता का श्रेय देते हुए मानसी ने कहा कि आज जो कुछ भी हूं वो रौतेला सर की बदौलत हूं। सेंट जोजफ्स ऐकेडमी में उन्हीं के प्रयासों से प्रैक्टिस शुरू कर सकी। अपने गुरु को सम्मानित करने के लिए उन्होंने शुक्रवार को उन्हें स्विफ्ट डिजायर कार भेंट की। अपनी शिष्य से उपहार पाकर वीरेंद्र रौतेला गदगद हो गए। 

 मानसी ने बताया कि उसने पहले ही अपने कोच को सम्मानित करने के लिए सोच रखा था। उनका इरादा कोच को शिक्षक दिवस पर सम्मानित करने का था। इसके लिए उन्होंने कार बुक कराई। हालांकि बुकिंग नंबर पहले आने के बाद उसने पहले ही गुरु वंदन करते हुए कार भेंट कर दी। मानसी ने कहा कि शिक्षक दिवस और 20 सितंबर को वीएस रौतेला सर के जन्मदिन पर उनके लिए मेरी ओर से छोटा सा उपहार है। 

 वहीं कोच वीरेंद्र सिंह रौतेला ने कहा कि उन्हें इस तरह के सरप्राइज गिफ्ट की कल्पना नहीं थी। मानसी ने जो सम्मान दिया है उससे कोई भी गुरु फर्क महसूस कर सकता है। कोच का काम खिलाड़ी तैयार करना होता है। बिना लालच के अपने अनुभव और परिश्रम से वह देश के लिए खिलाड़ी तैयार करता है। मुझ गर्व है कि मानसी ने मुझे इस काबिल समझा।

  यह भी पढ़ें: सम्मान को शायद ज्यादा मेहनत की है दरकार: भूमिका शर्मा

 यह भी पढ़ें: अंतरराष्ट्रीय क्रिकेटर मानसी जोशी को और बेहतर की उम्‍मीद


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.