Move to Jagran APP

राहुल पर उछाला जूता, कांग्रेस समर्थक गिरफ्तार

By Edited By: Published: Mon, 23 Jan 2012 08:27 PM (IST)Updated: Mon, 23 Jan 2012 08:27 PM (IST)

देहरादून/विकासनगर, जागरण संवाददाता: दो दिन पहले दून में टीम अन्ना पर जूता फेंकने का मामला अभी ठंडा भी ना हुआ था कि इस बार कांग्रेस के युवराज राहुल गांधी पर विकासनगर क्षेत्र में जनसभा के दौरान एक व्यक्ति ने जूता उछाल दिया। हालांकि, जूता मंच तक नहीं पहुंचा और खाली डी में जा गिरा। पुलिस ने तत्काल आरोपी को दबोच लिया और अज्ञात स्थान पर ले गई। घटना से आक्रोशित कांग्रेसी कार्यकर्ताओं ने उसे पीटने का प्रयास किया, लेकिन राहुल गांधी ने कार्यकर्ताओं को रोक दिया। साथ में ये भी कहा कि वे जूते से नहीं डरते और इस तरह की घटनाओं से उनकी मुहिम थमने वाली नहीं है। उन्होंने इस घटना के पीछे भाजपा का हाथ होने का अंदेशा जताया। वहीं, घटना के खिलाफ कांग्रेसियों ने थाने पर हंगामा किया। उधर, एसएसपी जीएन गोस्वामी के मुताबिक, आरोपी अपने पिता की दुकान में काम करता है व कांग्रेस समर्थक है। वह मानसिक बीमार बताया जा रहा है। उसके विरुद्ध मुकदमा दर्ज कर लिया गया है।

loksabha election banner

विकासनगर क्षेत्र में कांग्रेस प्रत्याशी के समर्थन में आयोजित जनसभा में कांग्रेस महासचिव राहुल गांधी समर्थकों को संबोधित करने पहुंचे थे। श्री गांधी का भाषण चल ही रहा था कि दर्शक दीर्घा से एक व्यक्ति द्वारा राहुल की तरफ जूता फेंका गया। हालांकि, जूता मंच तक नहीं पहुंचा व मंच के सामने सुरक्षित क्षेत्र में गिरा। पुलिस ने आरोपी को पकड़ लिया। कांग्रेसी कार्यकर्ताओं ने उसे पुलिस हिरासत में ही पीटने का प्रयास किया। जिस पर राहुल को मंच से ही बीच-बचाव करना पड़ा। पुलिस आरोपी को अज्ञात स्थान पर ले गई। जहां पुलिस व गोपनीय शाखा ने उससे पूछताछ की। एसएसपी जीएन गोस्वामी ने आरोपी का नाम कुलदीप सिंह (30) पुत्र हरि सिंह निवासी ग्राम पछवाखेड़ा गोकुलवाला थाना विकासनगर बताया। उसके पिता की पांवटा साहिब (हिमाचल) में बिस्किट बनाने की दुकान है। कुलदीप इसी दुकान पर काम करता है। उसके दो बच्चे हैं। एसएसपी के मुताबिक, प्रारंभिक जांच में आरोपी कांग्रेस का समर्थक ही पाया गया है और मानसिक बीमार है। आरोपी पर विकासनगर थाने में शांतिभंग और कार्यक्रम स्थल में व्यवधान करने का मुकदमा दर्ज कर लिया गया।

आपराधिक छवि का है आरोपी

एसएसपी ने बताया कि आरोपी कुलदीप सिंह आपराधिक छवि का है। वह गत वर्ष जून में एक महिला से अश्लील हरकत के आरोप में जेल गया था। विकासनगर थाने में उसके विरुद्ध मुकदमा दर्ज है।

राहुल ने दिया धन्यवाद

जूता उछाले जाने की घटना के बावजूद राहुल गांधी ने इसे सामान्य तौर पर लिया। अपने भाषण में अंत में उन्होंने जूता फेंकने के लिए धन्यवाद भी दे डाला। उन्होंने कहा कि जूता फेंकना आजकल फैशन हो गया है।

मोबाइल पर ताजा खबरें, फोटो, वीडियो व लाइव स्कोर देखने के लिए जाएं m.jagran.com पर


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.