Move to Jagran APP

ब्ल्यू फिल्म बनाई और अपहरण का प्रयास

By Edited By: Published: Fri, 16 May 2014 12:52 AM (IST)Updated: Fri, 16 May 2014 12:52 AM (IST)

जागरण संवाददाता, देहरादून: लव, सेक्स और धोखा की तर्ज पर राजधानी में ब्ल्यू फिल्म बनाने और किडनैपिंग के प्रयास के अलग-अलग मामलों में दो यूनिवर्सिटी की दो छात्राओं समेत पांच आरोपियो को पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया। दोनों छात्राएं सहारनपुर की निवासी हैं और यहां रूममेट थी। छात्राओं ने रंजिश के चलते एक-दूसरे को फंसाने का प्रयास किया। पुलिस ने ब्ल्यू फिल्म बनाने में एक छात्रा व उसके दोस्त जबकि अपहरण की कोशिश में एक छात्रा और उसके दो दोस्तो पर मुकदमा दर्ज कर लिया है। दो युवक दिल्ली के रहने वाले हैं। देर रात तक कैंट थाने में आरोपियों को छुड़ाने की कवायद चलती रही पर मामला हाईप्रोफाइल होने की वजह से पुलिस कुछ नहीं कर सकी।

loksabha election banner

मामला गुरुवार देर रात कैंट थाना क्षेत्र में सामने आया। एसपी सिटी नवनीत भुल्लर ने बताया कि, सहारनपुर निवासी एक छात्रा यहां कैंट क्षेत्र स्थित यूनिवर्सिटी में बीबीए की छात्रा है। वह वसंत विहार क्षेत्र में सहारनपुर निवासी एक अन्य छात्रा संग किराये पर रहती है। यह छात्रा प्रेमनगर के नंदा की चौकी में एक यूनिवर्सिटी में विधि की छात्रा है। बीबीए की छात्रा की फेसबुक पर रविश निवासी ग्रेटर कैलाश पार्ट-एक दिल्ली के साथ दोस्ती हो गई। चैटिंग के दौरान दोनों में मिलने की बात तय हो गई और बीते दिनों वे मसूरी स्थित एक होटल में मिले। रातभर साथ रहे व अगले दिन छात्रा वापस आ गई। छात्रा ही रूममेट विधि की छात्रा ने इसकी जानकारी छात्रा की मां को फोन कर दे दी। जिस पर बीबीए छात्रा की मां देहरादून आई और बेटी को वापस सहारनपुर ले गई। इस बात पर बीबीए की छात्रा रूममेट से रंजिश रखने लगी। आरोप है कि उसने विधि की छात्रा के ब्वॉयफ्रेंड बालकृष्ण उर्फ सोनू शर्मा निवासी वसंत विहार आशीर्वाद एनक्लेव के दोस्त अंकुर लुंबा निवासी रजौरी गार्डन से दोस्ती कर ली। उसने अंकुर के जरिये बालकृष्ण और विधि की छात्रा की ब्ल्यू फिल्म मोबाइल में बनवा ली। ये ब्ल्यू फिल्म बालकृष्ण के रूम पर बनाई गई। अंकुर ने इस ब्ल्यू फिल्म को वट्स-अप पर सर्कुलेट कर दिया। जिससे कॉलेज में हड़कंप मच गया। इस बात पर गुरुवार को विधि की छात्रा ने ब्वॉयफ्रेंड बालकृष्ण और रविश के साथ मिल बीबीए की छात्रा के अपहरण के प्रयास किया। ये तीनों स्कॉर्पियो गाड़ी से वसंत विहार आए और जबरन छात्रा को ले जाने लगे, लेकिन छात्रा ने पुलिस कंट्रोल रूम को सूचना दे दी। पुलिस मौके पर पहुंची और स्कार्पियो सवार विधि की छात्रा और साथी युवकों को कैंट थाने ले आई। यहा बीबीए की छात्रा को भी लाया गया। पूछताछ हुई तो पूरा मामला सामने आ गया।

पुलिस ने दोनों छात्राओं और उनके तीन दोस्तों को दो अलग-अलग मामलों में धर दबोचा। एसपी सिटी ने बताया कि, बीबीए की छात्रा की तरफ से विधि की छात्रा और बालकृष्ण व रविश के विरुद्ध अपहरण की कोशिश का मुकदमा दर्ज कराया गया है। वहीं, विधि की छात्रा ने बीबीए की छात्रा व अंकुर के विरुद्ध मोबाइल पर उसकी ब्ल्यू फिल्म बनाने का मुकदमा दर्ज कराया है। सभी के परिजन भी देर रात कैंट थाने आ पहुंचे और उन्हें छुड़ाने की कोशिश करते रहे। हालांकि, मामला सार्वजनिक होने की वजह से बात नहीं बन सकी। एसपी सिटी ने बताया कि बालकृष्ण बीटेक का छात्र है जबकि अंकुर एमबीए कर रहा है। रविश पेशे से ठेकेदार है। उसकी दून के राजपुर रोड स्थित एक बीयर बार में पत्ती है।

सेटिंग में थी पुलिस, बिगड़ी बात

ब्ल्यू फिल्म-किडनैपिंग प्रयास के मामले में कैंट पुलिस सेटिंग में लगी थी, लेकिन देर रात बात बिगड़ गई। मीडिया में सूचना आते ही कई लोग कैंट थाने पहुंचे। पुलिस सकते में आ गई और आला अधिकारी भी थाने आ पहुंचे। चर्चा है कि 10 लाख में पूरे मामले को निबटाने की डील चल रही थी, लेकिन बाद में पुलिस बैकफुट पर आ गई और क्रास मुकदमा दर्ज करना पड़ा।

खुद को बताया गृह मंत्री का बेटा

पुलिस के मुताबिक, रविश ने फेसबुक पर दोस्ती के दौरान बीबीए की छात्रा को ये बताया कि वह गृह मंत्री का बेटा है। दोनों जब जेपी होटल में मिले तो छात्रा को लगा कि रविश उससे उम्र में बड़ा है मगर चूंकि रातभर साथ रहे तो छात्रा इसे नजरअंदाज कर गई। मामला पूरी तरह लव-सेक्स और धोखा से जुड़ा है।

कंबल में हैं छात्र-छात्रा

पुलिस की मानें तो जो ब्ल्यू फिल्म बनाई गई है उसमें विधि की छात्रा अपने प्रेमी के साथ कंबल में हैं। अंकुर उनके कमरे में कैसे पहुंचा और कमरा खुला हुआ कैसे था, इस बात की जांच की जा रही है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.