Move to Jagran APP

किसी और का कर दिया अंतिम संस्‍कार, फिर पता चला की वो जिंदा है...

जंगल में मिले एक व्यक्ति के शव को करछी के ग्रामीणों ने अपने गांव के युवक का शव समझकर दाह संस्कार कर दिया। लेकिन अब पता चला है कि मृतक दूसरे गांव का है।

By sunil negiEdited By: Published: Thu, 22 Sep 2016 11:02 AM (IST)Updated: Mon, 26 Sep 2016 07:00 AM (IST)
किसी और का कर दिया अंतिम संस्‍कार, फिर पता चला की वो जिंदा है...

जोशीमठ, [जेएनएन]: जंगल में मिले एक व्यक्ति के शव को करछी के ग्रामीणों ने अपने गांव के युवक का शव समझकर दाह संस्कार कर दिया। दाह संस्कार के बाद परंपरा के अनुसार क्रिया कर्म में भी परिजन बैठ गए, लेकिन अब पता चला है कि मृतक युवक करछी गांव का नहीं, बल्कि घाट ब्लॉक के स्यारी बंगाली का है। मृतक के परिजनों ने तपोवन पटवारी चौकी में तहरीर देकर करछी गांव के सभी ग्रामीणों पर हत्या का आरोप लगाया है। घटना के बाद राजस्व पुलिस ने करछी गांव के श्मशान घाट पहुंचकर युवक के अधजले शव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए जिला चिकित्सालय लाया जा रहा है।

जोशीमठ ब्लॉक के करछी गांव निवासी रमेश सिंह पुत्र लक्ष्मण सिंह गांव के ऊपर बुग्यालों में बकरियों के साथ रहता था। उसी बुग्याल में बकरियों के साथ घाट ब्लॉक के स्यांरी बंगाली का रहने वाला 37 वर्षीय कलम सिंह पुत्र रूपचंद्र सिंह भी रहता था। कलम सिंह बीते सोमवार को जोशीमठ नगर में सामान लेने आया हुआ था। सामान खरीदने के बाद वह फिर वापस करछी के बुग्याल की ओर रवाना हुआ। मंगलवार को करछी गांव की महिलाएं गांव के ऊपर बुग्याल में चारापत्ती एकत्रित करने के लिए गई हुई थी।

loksabha election banner

पढ़ें: चमोली में पहाड़ी से पत्थर गिरने पर मैक्स चालक की मौत

इसी दौरान महिलाओं ने चट्टान से खाई में गिरे व्यक्ति के शव को देखा। उन्होंने इसकी सूचना तत्काल ग्रामीणों को दी। करछी गांव के ग्रामीण व रमेश सिंह के परिजन भी मौके पर पहुंचे। ग्रामीणों ने इस शव को रमेश का शव समझकर मंगलवार को करछी गांव के श्मशान घाट पर उसका अंतिम संस्कार कर दिया। अंतिम संस्कार के बाद रमेश का भाई परंपरा के अनुसार क्रिया कर्म में भी बैठ गया। इसी दौरान करछी गांव का एक व्यक्ति भी जोशीमठ के बड़गांव में गया था। वहां उसे बताया गया कि रमेश सिंह बुग्याल में बकरी के साथ अकेले हैं और वह जीवित है। सूचना के बाद घाट ब्लॉक के स्यांरी बंगाली से कलम सिंह के परिजन भी करछी गांव पहुंच गए।

पढ़ें-कार से जा रहा था पूरा परिवार, गहरी खाई में गिरी कार; तभी हुआ करिश्मा

कलम सिंह के परिजनों ने पटवारी चौकी तपोवन में करछी के ग्रामीणों के विरुद्ध तहरीर देकर कलम सिंह की हत्या का आरोप लगाया है। राजस्व पटवारी तपोवन पुरुषोलाम गुसांई व राजस्व पटवारी बल्लू लाल ने बुधवार को करछी गांव के श्मशान घाट जाकर युवक के अधजले शव को अपने कब्जे में लिया है।

पढ़ें: ट्रैक्टर ने पांच साल के मासूम को कुचला, मौत

पटवारी ने बताया कि युवक के शव का जिला अस्पताल में पोस्टमार्टम कराया जाएगा। उन्होंने बताया कि कलम सिंह के भाई रणजीत सिंह निवासी स्यांरी बंगाली की तहरीर पर राजस्व पुलिस मामले की जांच कर आगे की कार्रवाई की जाएगी।

पढ़ें:-सड़क पर बेहोश मिला युवक, अस्पताल में दम तोड़ा


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.