Move to Jagran APP

हेमकुंड यात्रा व्यवस्थाओं की खुद कमान संभालेंगे मुख्यमंत्री

हेमकुंड यात्रा से पहले व्यवस्थाओं के निरीक्षण को पहुंचे मुख्यमंत्री हरीश रावत ने गोविंदघाट पहुंचकर निर्माण कार्यों का जायजा लिया। इस दौरान उन्होंने कहा कि अब वे स्वयं हेमकुंड यात्रा की व्यवस्थाओं की मानिटरिंग करेंगे।

By bhanuEdited By: Published: Mon, 25 May 2015 03:18 PM (IST)Updated: Mon, 25 May 2015 03:21 PM (IST)

गोविंदघाट (चमोली)। हेमकुंड यात्रा से पहले व्यवस्थाओं के निरीक्षण को पहुंचे मुख्यमंत्री हरीश रावत ने गोविंदघाट पहुंचकर निर्माण कार्यों का जायजा लिया। इस दौरान उन्होंने कहा कि अब वे स्वयं हेमकुंड यात्रा की व्यवस्थाओं की मानिटरिंग करेंगे।
हेमकुंड यात्रा एक जून से शुरू हो जाएगी। इसके तहत व्यवस्थाओं के निरीक्षण को सुबह करीब साढ़े ग्यारह बजे मुख्यमंत्री हरीश रावत हेलीकॉप्टर से गोविंदघाट पहुंचे। इस दौरान उन्होंने गुरुद्वारे में जागर मत्था भी टेका। गुरुद्वारा प्रबंधक कमेटी की ओर से उन्हें सरोपा भी भेंट किया गया। इस दौरान उन्होंने अधिकारियों के साथ बैठक कर हेमकुंड यात्रा व्यवस्थाओं के तहत होने वाले कार्यों की जानकारी भी ली। इसके बाद उन्होंने कुछ दूर तक पैदल चलकर हेमकुंड पैदल मार्ग का निरीक्षण भी किया।
निरीक्षण के दौरान मुख्यमंत्री ने बिजली, पानी आदि की व्यवस्था पर संतोष जताया, लेकिन कई स्थानों पर खतरनाक हो रहे पैदल मार्ग पर सुरक्षा दीवार नहीं होने पर उन्होंने नाराजगी व्यक्त की। उन्होंने कहा कि समय रहते सभी कार्य पूरे हो जाने चाहिए। अन्य धामों की भांति हेमकुंड यात्रा रूट पर भी सभी सुविधाएं जुटानी होंगी। उन्होंने कहा कि वह स्वयं अब व्यवस्थाओं पर नजर रखेंगे।
इसके बाद मुख्यमंत्री हेलीकॉप्टर से यात्रा के अहम पड़ाव घांघरिया भी गए। वहां उन्होंने गुरुद्वारा प्रबंधक कमेटी की ओर से यात्रियों के लिए जुटाई जा रही सुविधाओं पर संतोष जताया। इसके आगे के पैदल मार्ग से अभी बर्फ नहीं हटने पर उन्होंने अधिकारियों से जल्द मार्ग खोलने को भी कहा।
पढ़ें- कैलाश मानसरोवर यात्रा को बनाया जाएगा सुगम: मुख्य सचिव

loksabha election banner

Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.