PreviousNext

उन्नाव में ट्रामा सेंटर, बीघापुर में पॉलीटेक्निक

Publish Date:Sun, 24 Mar 2013 08:18 PM (IST) | Updated Date:Sun, 24 Mar 2013 08:18 PM (IST)
उन्नाव में ट्रामा सेंटर, बीघापुर में पॉलीटेक्निक

उन्नाव जागरण प्रतिनिधि : मुख्यमंत्री अखिलेश यादव ने बंदनपुरवा की जनसभा में डा. राममनोहर लोहिया गरीब आवास योजना का शुभारंभ किया तो उनका 'उन्नाव' के प्रति विशेष लगाव भी झलका। लाभार्थियों में चेक वितरण के साथ जनपद में चिकित्सा, शिक्षा, आवागमन, पेयजल व जल निकासी आदि महत्वाकांक्षी योजनाओं की घोषणा कर सभा में उमड़े जनसमूह का मन जीत लिया।

उन्होंने घोषणा में कहा कि उमाशंकर दीक्षित जिला संयुक्त चिकित्सालय में ट्रामा सेंटर की स्थापना के साथ गंगा नदी की बाढ़ से बचाव के लिए शुक्लागंज से जाजमऊ के मध्य सात किमी. भूमि क्षेत्र से गंगा बांध व शहर की सिटी ड्रेन व लोनी ड्रेन का निर्माण होगा। बांगरमऊ क्षेत्र में गंगा नदी पर सरैया घाट में पुल निर्माण व सरोषी ब्लाक के पटकापुर के पास लघु सेतु निर्माण, मरौंदा मझवारा में सामुदायिक भवन आदि का निर्माण कराने की भी घोषणा की। बीघापुर में राजकीय पालीटेक्निक कालेज व 133 केवीए के विद्युत सब स्टेशन की स्थापना होगी।

श्री यादव ने कहा कि पिछली सरकार गंगा नदी में बिठूर परियर के बीच बने पुल का कार्य पूरा नहीं करा पाईं। धन का अपव्यय होता रहा। इसकी जानकारी अभी कुछ समय पहले होने पर पुल के अवशेष कार्य को पूरा करने के निर्देश दिए हैं, जिसे आगामी वित्तीय वर्ष में पूरा कर लिया जाएगा।

मोबाइल पर ताजा खबरें, फोटो, वीडियो व लाइव स्कोर देखने के लिए जाएं m.jagran.com पर

मोबाइल पर भी अपनी पसंदीदा खबरें और मैच के Live स्कोर पाने के लिए जाएं m.jagran.com पर
    Web Title:(Hindi news from Dainik Jagran, newsnational Desk)

    कमेंट करें

    उन्नाव-कानपुर के बीच खत्म होगा पुलों का रोड़ाछप्पर तरे अब तक गुजरा, अब भय सुनवाई
    अपनी प्रतिक्रिया दें
    • लॉग इन करें
    अपनी भाषा चुनें




    Characters remaining

    Captcha:

    + =


    आपकी प्रतिक्रिया
      यह भी देखें

      संबंधित ख़बरें