Move to Jagran APP

मुस्लिम वोट बंटा तो भाजपा होगी मजबूत : मायावती

By Edited By: Published: Thu, 24 Apr 2014 10:17 PM (IST)Updated: Thu, 24 Apr 2014 10:17 PM (IST)

सुल्तानपुर : बसपा सुप्रीमो मायावती गुरुवार को पूरे रौ में थीं। कूरेभार ब्लॉक के मरियमपुर गांव के पास बड़े मैदान पर ठीक दोपहरी 1.25 बजे जब चिलचिलाती धूप लोगों को झुलसाने पर अमादा थी। तब मायावती वहां पहुंची और करीब एक घंटा 11 मिनट रुकीं। अपने भाषण में उन्होंने मुस्लिमों को आगाह किया और कहाकि वोट बंटा तो केंद्र में भाजपा सरकार बना लेगी। मोदी पर हमलावर हुई और बोलीं उनका प्रधानमंत्री बनना देश के लिए घातक है। कांग्रेस को भी उन्होंने नहीं बख्शा और उसे भ्रष्टाचार, महंगाई, बेरोजगारी का पर्याय बताया। साथ ही सपा सरकार में कानून व्यवस्था की बदहाली भी गिनाई।

loksabha election banner

बसपा के सुल्तानपुर के प्रत्याशी पवन पांडेय के समर्थन में बसपा के सुप्रीमो की जनसभा थी। मुख्यालय से करीब पंद्रह किमी दूर खेत-खलिहानों के बीच में क्रिकेट मैदान में आज सियासी रंग का नीला सैलाब दिख रहा था। सड़क हो या गांव की पगडंडिया छोटी-बड़ी गाड़ियों से पटी-पड़ी थीं। करीब 1.25 बजे नीले रंग का हेलीकॉप्टर गड़गड़ाते हुए सभास्थल से थोड़ी दूर बने हेलीपैड पर उतरा। वहां कार से मायावती मंच तक आई और फिर कुछ ही देर बाद उन्होंने माइक संभाल लिया। सबसे पहले उन्होंने भाजपा और मोदी द्वारा विकास और सुशासन के दिखाए जा रहे सब्जबाग को धोना शुरू किया। कहाकि ये कहते कुछ हैं और करते कुछ। प्रदूषित नदियों की सफाई करने की इन्होंने बात की थी। छह साल तक सत्ता में रहे, इन्हें ये भी बताना चाहिए कि तब नदियों की सफाई क्यों नहीं हो पाई और प्लान क्यों नहीं बना। उन्होंने कहाकि सत्ता में भाजपा जब पहुंची तो संविधान समीक्षा के नाम पर आरक्षण खत्म करने की साजिश रची। मैंने विरोध किया और बसपा का प्रबल विरोध देख भाजपा को पीछे हटना पड़ा। वे बोलीं कि कांग्रेस और भाजपा ने सिर्फ पूंजीपतियों को ही फायदा पहुंचाया है। बसपा सर्वसमाज के हित की बात करती है। सपा पर हमलावर होते हुए उन्होंने कहाकि प्रदेश की इस सरकार में डकैती, अपहरण, चोरी, हत्या की घटनाएं बेलगाम हैं। साथ ही सांप्रदायिक दंगे भी खूब हुए। मुजफ्फरनगर और शामली तो इसके उदाहरण हैं। उन्होंने कहाकि वे सत्ता में आई या उनके समर्थन से केंद्र में सरकार बनी तो सुल्तानपुर, अमेठी, रायबरेली में बंद पड़े कारखानों को चालू किया जाएगा। कहाकि देश की एकता और अखंडता को खतरा न पहुंचे इसलिए सभी वर्गो का वोट बसपा को एकमुश्त मिलना चाहिए। मुस्लिमों का वोट अगर बंटा तो केंद्र में भाजपा मजबूत होगी और मोदी का प्रधानमंत्री बनना देश के लिए घातक होगा। इस अवसर पर पूर्वमंत्री विनोद सिंह, जयनारायण तिवारी, लोकसभा प्रभारी डॉ.डीएस मिश्रा, दिनेश चंद्रा, राजबाबू उपाध्याय, ओपी त्रिपाठी आदि मौजूद रहे।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.