Move to Jagran APP

यातायात पुलिस व रेलवे की खुली पोल

By Edited By: Published: Thu, 03 Jan 2013 02:13 AM (IST)Updated: Thu, 03 Jan 2013 02:14 AM (IST)

जागरण संवाददाता, मेरठ : दिल्ली रोड पर जल निगम व रेलवे विभाग के निर्माण कार्य शुरू होने के चलते रूट डायवर्ट तो हुआ पर संबंधित विभाग द्वारा कोई भी व्यवस्था न किए जाने के कारण वाहन दौड़ते रहे। तमाम दावों के बाद भी रेलवे अपना काम शुरू नही कर सका, जबकि जल निगम ने पाइप लाइन के लिए मेट्रो प्लाजा के आसपास गड्ढे खोदने का काम शुरू कर दिया है। यातायात पुलिस द्वारा वहां अवरोधक न लगाए जाने से दुर्घटना होने का संकट मंडरा रहा है।

loksabha election banner

ये था दावा

मेरठ शहर में भोला झाल स्थित गंगा नगर से पानी आपूर्ति के लिए पाइप लाइन डालने का कार्य जल निगम कर रहा है। मंगलवार से दिल्ली रोड स्थित मेट्रो प्लाजा से लेकर जली कोठी तक पाइप लाइन डालने का कार्य हो रहा है। यातायात पुलिस ने पूरे मार्ग में अवरोधक लगाकर दो माह तक बस व ट्रक का संचालन इस मार्ग पर प्रतिबंधित करने का दावा किया था।

मेवला फाटक ओवर ब्रिज पर टू लेन

ओवरब्रिज के निर्माण को रेलवे विभाग ने बुधवार से 12 कंक्रीट गार्डरों को 150 टन क्षमता वाली क्रेन से उठाकर पिलर पर रखने का कार्य शुरु करने का दावा किया था। इन दोनों कार्यो के लिए बाकायदा रूट डायवर्ट किया था।

ऐसे उड़ी दावे की धज्जियां

जल निगम सड़क में गड्ढे खोदकर पाइप लाइन बिछाने का कार्य कर रहा है, पर यातायात पुलिस ने अभी तक अवरोध नही लगाए हैं। पूरे मार्ग पर बस व ट्रक दिन भर दौड़ते रहे। इसी कारण मेट्रो प्लाजा के आसपास कई बार जाम भी लगा।

मेवला फाटक पर रेलवे ने फाटक पर लगे बैरियर को हटाने का कार्य कराया। गार्डर उठाने के लिए मंगवाई गई क्रेन के चालक गायब थे, जिस कारण यहां काम नहीं हुआ। वाहन दौड़ते रहे जबकि यातायात पुलिस ने वाहनों के साथ-साथ पैदल चलने पर भी प्रतिबंध लगाया था। यातायात पुलिस की ओर से यहां कोई व्यवस्था नही की गयी।

आज से होगा रूट डायवर्ट लागू

एसपी ट्रैफिक वजीह अहमद ने बताया कि गुरुवार से किसी भी हालत में दिल्ली रोड पर जली कोठी से लेकर परतापुर ओवर ब्रिज तक बस व ट्रक नही चलने दिया जाएगा। रात के समय जल निगम के अफसरों से अनुमति लेने के बाद इन वाहनों के चलने को छूट दी जा सकती है। गुरुवार से गाजियाबाद से आने वाली बसें और अन्य बड़े वाहन परतापुर तिराहे कंकरखेड़ा की तरफ जाएंगे। मुजफ्फरनगर की तरफ आने वाली बसें व अन्य वाहनों के लिए भी यही रूट रहेगा। रोडवेज की बसें भैंसाली बस स्टैंड से बेगमब्रिज जीरो माइल होते हुए गंतव्य तक जाएंगी और वापस भी इसी रास्ते से आएंगी। बागपत अड्डे से जली कोठी तक दिल्ली रोड पर डिवाइडर के एक साइड ट्रैफिक चलेगा। यह कारों और दो पहिया वाहनों के लिए रहेगा। मेवला फाटक पर सर्विस रोड या फाटक से वाहन के साथ-साथ पैदल यात्री भी नही चलेंगे। बड़े वाहनों को छोड़कर सभी वाहन टू लेन ओवर ब्रिज से ही दौड़ेंगे।

मोबाइल पर ताजा खबरें, फोटो, वीडियो व लाइव स्कोर देखने के लिए जाएं m.jagran.com पर


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.